विशेष

पढ़ाओगे या पोर्न में काम…, बच्ची की ड्रेस पर भड़के पिता ने स्कूल प्रबंधन से कही ऐसी बात

देश और दुनिया में हर एक स्कूल में बच्चों के लिए एक ड्रेस कोड (School Dress Code) होता है. यह ड्रेस कोड बच्चों में समानता लाने के लिए लागू की जाती है. वही दूसरी तरफ बच्चों के माता-पिता भी तसल्ली से रहते हैं कि एक जैसी ड्रेस के कारण उनके बच्चों का ध्यान किसी अन्य गतिविधि में नहीं लगता है.

मगर इसी बीच एक पिता ने अपनी बेटी के स्कूल वालों पर उसकी बेटी को अश्लील पैन्ट्स (Vulgar School Dress) पहनाने का आरोप लगाकर सनसनी मचा दी है. इस मामले में लड़की के पिता का कहना है कि, उसकी बेटी को स्कूल वालों ने जबरदस्ती बेहद टाइट पैंट पहनाये थे.

ये खबर यूके के प्लाइमाउथ (PlyMouth) में स्थित स्कॉट मेडिकल एंड हेल्थकेयर कॉलेज से सामने आई है. शहर के एक लोकल मीडिया में छपी खबर के मुताबिक पिता का आरोप है कि उसकी बेटी से उसके कपड़े उतरवा कर उसे बेहद टाइट पैंट पहना दी गई है. उसकी बेटी पर अपनी ज्यादा स्किन दिखाने का आरोप लगा था. स्कूल ने लड़की की पैंट चेंज करवाकर उसे ऐसी पैंट दी, जो उसे बेहद ही ज्यादा टाइट लग रही थी. लड़की के पिता का आरोप है कि ये पैंट बेहद अश्लील थी.

इस मामले में अपनी बेटी और खुद की पहचान सीक्रेट रखते हुए शख्स ने स्कूल की पॉलिसी के मुताबिक़, सभी छात्रों को ऐसे पेंट्स पहनने थे. जिसमें उनके पैंट्स उनके जूतों से टच करते हो. इसके साथ ही बीच में पैर का कोई हिस्सा भी नज़र न आए. उसके पिता ने बताया कि, ड्रेस कोड में ये बदलाव क्रिसमस के दौरान नज़र आया और कुछ समय पहले उन्होंने अपनी बेटी के नए ड्रेस ख़रीदे थे. उनके पास अब एक दम से इतने पैसे भी नहीं थे कि तुरंत ही नए कपड़े ले लिए जाए. इसी वजह से बेटी ने पुराने ड्रेस कोड के कपड़े पहने थे.

पिता ने लगा दिए स्कूल पर ऐसे आरोप
इतना सब होने के बाद स्कूल वालों ने इस शख्स की बेटी को 7 जनवरी के दिन जबरदस्ती ड्रेस चेंज करने के लिए मजबूर किया. इसके बदले जो कपड़े उसकी बेटी को पहनाए गए वो दरअसल लड़कों के थे और उसे बेहद चुस्त हो रहे थे. उस लड़की ने जब अपनी तस्वीर अपने पिता को भेजी तो पहली नजर में वो किसी पोर्न फिल्म के स्टार की ड्रेस लग रही थी.

यह देखते ही लड़की के पिता का खून उबाले मारने लगा. उन्होंने तुरंत अपनी बेटी से वह कपड़े बदलने के लिए कहा और इसकी शिकायत कर दी. इस मसले को लेकर जब स्कूल अथॉरिटी से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि उस छात्र ने गाइडलाइन्स के हिसाब से ड्रेस नहीं पहनी थी इसलिए उसे चेंज करने के लिए कहा गया. मामले के तूल पकड़ने के बाद स्कूल ने लड़की के पिता को नए पैन्ट्स के लिए पैसे ऑफर किये है. अभी यह मामला देश में काफी गर्मा गया है.

Back to top button