राशिफल

Rashifal 19 January: गणेशजी की कृपा से आज 4 राशियों के घर-परिवार में आएंगी खुशियां, पढ़ें

हम आपको बुधवार 19 जनवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 19 January 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज कोई आपकी छवि धूमिल कर सकता है, अत: असावधानी न बरतें। आपका जीवन-साथी थोड़ा अजीब व्यवहार कर सकता है। धार्मिक या सामाजिक कार्यों से आपको आत्मिक और मानसिक खुशी मिलेगी। अपनी वाणी और जिद्दी स्वभाव पर नियंत्रण रखें। सच्चाई की राह पर चलना आपके लिये फायदेमंद होगा। क्रोध व उत्तेजना पर नियंत्रण रखें। व्यावसायिक और आर्थिक मामलों में सफलता मिल सकती है। परिवार में नए मेहमान के आगमन का योग बन रहा है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप अच्छा पैसा कमाएंगे लेकिन खर्च में इजाफा आपके लिए बचत को और ज़्यादा मुश्किल बना देगा। मन में किसी तरह का कोई कंफ्यूजन न रखें, आपके लिए अच्छा रहेगा। कुछ मामलों में बड़े-बुजर्गों की सलाह आपके काम आयेगी। दोस्तों के साथ संबंध बेहतर होंगे, पुराने मतभेद दूर होंगे। आपको सफलता मिलेगी। सहयोगियों और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कुछ गलतफहमी हो सकती है। विद्यार्थियों के लिए और उनके करियर के लिए अच्छा समय चल रहा है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको जॉब के लिये कोई नया और अच्छा अवसर मिल सकता है। व्यापार के साथ-साथ नौकरी के क्षेत्र में भी उन्नति हो सकती है। कोई खास पुराना जान पहचान वाला व्यक्ति आज आपको धोखा दे सकता है। सावधान रहने की कोशिश करें। जल्दबाजी में कोई काम न करें। जुर्माना होने के योग बन रहें हैं। आध्यात्मिक खोज आपको अपना खोया हुआ आत्मविश्वास वापस पाने में मदद कर सकती है। निकट के व्यक्ति से तनाव मिलेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज समय आपके लिये अनुकूल नहीं है। बनते हुए काम बिगड़ सकते हैं, आपको ऐसा लगेगा कि सब आपके खिलाफ हो रहा है। संतान संबंधी कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। महत्वपूर्ण काम पूरे नहीं होंगे। छात्रों का उपलब्धियों से मन प्रसन्न रहेगा। आप किसी बड़ी कम्पनी से करार कर सकते हैं। ऑफिस में माहौल सुकून भरा बना रहेगा। किसी सहयोगी से चल रहा पुराना मतभेद खत्म होगा। व्यावसायिक और पारिवारिक मामलों में सचेत रहने की आवश्यकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज सुख-सुविधा पर खर्चा करने का मन बन सकता है। बैंक से जुड़े कार्यों में सतर्क रहें। धन का खर्च हो सकता है। घर का वातावरण खुशनुमा बना रहेगा। कुछ जरुरी काम थोड़ी ही मेहनत करने से पूरे हो जायेंगे। आप लवमेट को कोई उपहार दें इससे आपके रिश्तों में नयापन आयेगा। आर्थिक क्षेत्र में लाभ के आसार हैं। सहजता और तेजी के साथ कई मुद्दों का सफलतापूर्वक समाधान करेंगे। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। शिक्षा और प्रतियोगिता के क्षेत्र में आशातीत सफलता मिलेगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज परिश्रम की अधिकता रहेगी। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। जोखिम उठाने का साहस कर पाएंगे। धन लाभ के योग बन रहे हैं। आपको अपनी बात कहने के साथ ही दूसरे की बात भी ध्यान से सुन लेनी चाहिए। इससे आपको ही फायदा होगा। घर-बाहर पूछ-परख रहेगी। आप अपने समर्पण और कड़ी मेहनत से दूसरों से आगे रहेंगे। पारिवारिक जीवन सामंजस्यपूर्ण होगा। स्वास्थ्य के प्रति लापरवाह न रहें। पिता या धर्म गुरु का सहयोग मिलेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

नौकरी में पदोन्नति पाने की संभावना है। बकाया वसूली होगी। रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे। आज सरकारी कार्यों में रुकावट आएगी। आज ऑफिस और सरकारी कामों में उलझे रहने के योग हैं। आपके लिए कोई रास्ता निकालना मुश्किल होगा। फालतू खर्च होगा, विवाद न करें। नए मित्र बनेंगे। पुराने विवाद दोबारा सामने आ सकते है। किसी परिचित से कलह के आसार हैं। धैर्य से किया गया कार्य सफलता की ओर लेकर जाएगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज का दिन आपके लिए मनोरंजन का दिन है। स्वास्थ्य कुछ नरम-गरम रहेगा। सामाजिक कार्य करने से समाज में स्वच्छ छवि का निर्माण होगा। आज आपको अपने कार्य के क्षेत्र में भी कड़ी नजर रखनी होगी। आपको पता होना चाहिए कि आपके आसपास क्या हो रहा है। धन-लाभ के योग हैं, साथ ही कार्य सफलता मिलेगी। प्रतिस्पर्धियों के साथ वाद-विवाद टालिएगा। आज किसी प्रकार का कोई गलत कदम न उठाएं। मन को मजबूत करें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

मित्रों और स्नेहीजनों के साथ आनंददायी भेंट होगी। पढ़ाई-लिखाई में मन नहीं लगेगा। आज आपके कोर्ट- कचहरी सम्बन्धित कार्य, सुलझने के बजाय उलझ सकते हैं। आज धन लाभ होगा। बैंक बैलेंस बढ़ने के योग बन रहें हैं। आर्थिक रूप से आप समृद्ध रहेंगे और नवीन सौदे भी प्रगति करेंगे। अविचारी निर्णय से गलतफहमियां खड़ी न हों, इसका ध्यान रखिएगा। अवसाद से बचने के लिए परिवार के साथ रहें। अपनी समस्या को परिवार से साझा करें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज प्रेमी के साथ आपका अच्छा समय बीतेगा। कुटुम्‍ब-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। अपनी लव लाइफ के लिए समय निकाल ही लेंगे, जिससे आप अपने जीवन में नई ऊर्जा महसूस करेंगे, जो व्यापारी हैं, उनके लिए समय अच्छा है क्योकि वह अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करेंगे। संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। बिजनेस पार्टनर के साथ समझौते का मन बना कर चलें। कुछ समय से चल रही घरेलू समस्याओं को आप काफी हद तक व्यवस्थित करने में कामयाब रहेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको परिवार और दोस्तों का अच्छा सहयोग मिलेगा। किसी भी काम को करते समय अतिरिक्त सावधान रहने की आवश्यकता होगी। कुछ खास लोगों से आपकी निकटता बनी रहेगी। अगर आप प्रॉपर्टी डीलर हैं, तो आपको फायदा होगा। सेहत के मामले में आप खुद को फिट महसूस करेंगे। आज के किए गए परिश्रम के असंतोषकारक परिणाम होंगे, जिनसे मन में ग्लानि होगी। प्रवास आनंदप्रद रहेगा। कंजूसी की भावना आने से मित्रों के साथ संबंध बिगड़ सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज नए विचार आपके सामने आते जाएंगे। योजना बनाने और फैसले करने के लिए बहुत अच्छा दिन है। आज का दिन पारिवारिक रिश्तो में ताजगी के लिए होगा और जीवनसाथी से भी सम्मान प्राप्त होगा। व्यापार में सकारात्मक परिणामों से आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। आज आप सामाजिक कार्यों में रुची लेगें। आज समाज से जुड़ा कोई सामाजिक संस्थान खोलने के लिए दिन बहुत अच्छा है। बच्चों की समस्याओं का समाधान होगा।

आपने Rashifal 19 January का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 19 January का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 19 January 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button