बॉलीवुड

रजनीकांत को आनन-फानन में करनी पड़ी थी बेटी की शादी, फिल्मी कहानी से कम धनुष ऐश्वर्या की LoveStory

मनोरंजन की दुनिया में प्यार, शादी, ब्रेकअप और तलाक जैसी खबरें आए दिन सुनने को मिलती रहती है। इसी कड़ी में साउथ सुपरस्टार धनुष (Dhanush) और उनकी पत्नी ऐश्वर्या रजनीकांत (Aishwarya Rajnikanth) के अलग होने की खबरों ने फैंस को दुखी कर दिया है। धनुष अपनी पत्नी ऐश्वर्या से तलाक लेने जा रहे हैं। उन्होंने इसकी सूचना सोशल मीडिया के माध्यम से फैंस को दी है।

dhanush-and-aishwarya

धनुष हाल ही में सारा अली खान (Sara Ali Khan) और अक्षय कुमार (Akshay Kumar) के साथ फिल्म अतरंगी रे (Atrangi Re) में दिखे थे। इस फिल्म को दर्शकों की अच्छी प्रतिक्रिया मिली थी। इस बीच उनके तलाक की खबर ने सबको हैरान कर दिया है। ऐसे में आज हम आपको धनुष और ऐश्वर्या की लव स्टोरी बताने जा रहे हैं।

दो साल बड़ी ऐश्वर्या से रचाई थी शादी

dhanush-and-aishwarya

ऐश्वर्या रजनीकांत साउथ फिल्मों के सुपरस्टार रजनीकांत की बेटी है। उन्होंने धनुष से साल 2004 में शादी रचाई थी। ऐश्वर्या उम्र में धनुष से दो साल बड़ी हैं। शादी के समय धनुष 21 के और ऐश्वर्या 23 साल की थी। बहुत कम लोग ये बात जानते हैं कि एक खास वजह के चलते राजनीकांत को अपनी बेटी ऐश्वर्या और दामाद धनुष की आनन-फानन में शादी करनी पड़ी थी।

ऐसे हुई थी पहली मुलाकात

Aishwarya R. Dhanush

धनुष और ऐश्वर्या पहली बार फिल्म काढाल कोंडे के प्रीमियर के दौरान मिले थे। धनुष फिल्म रिलीज के पहले दिन अपनी फैमिली संग सिनेमाघर गए थे। यहां रजनीकांत की दोनों बेटिया ऐश्वर्या और सौंदर्या पहले से थी। जब फिल्म समाप्त हुई तो थिएटर मालिक ने ऐश्वर्या और सौंदर्या को धनुष से मिलवाया। तब इनके बीच बस चोटी सी हाय-हैलो ही हुई थी।

दोस्ती बदली प्यार में

Aishwarya R. Dhanush

सिनेमाघर की मुलाकात के बाद अगले दिन ऐश्वर्या ने धनुष के घर गुलदस्ता भिजवाया। उन्होंने साथ में एक नोट भी भेजा जिसमें लिखा था कि टच में रहना। इसके बाद दोनों का मिलना जुलना बढ़ गया। दोस्ती जल्द ही प्यार में तब्दील हो गई। दोनों ने एक दूसरे को लगभग दो साल तक डेट किया।

आनन-फानन में करनी पड़ी शादी

dhanush-and-aishwarya

धनुष और ऐश्वर्या डेटिंग के दौरान कई बार साथ में दिखे। ऐसे में मीडिया में दोनों के अफेयर की खबरें छापी जाने लगी। रजनीकान्त नहीं चाहते थे कि मीडिया में उनकी बेटी के बारे में कुछ भी उल्टा सीधा छपे। ऐसे में उन्होंने जल्द से जल्द दोनों की शादी कराने का फैसला लिया।

धनुष से शादी कर खुद को कहा था लक्की

dhanush-and-aishwarya

धनुष और ऐश्वर्या की शादी भले जल्दबाजी में हुई हो, लेकिन ये बहुत ही भव्य शादी थी। इस शादी से धनुष-ऐश्वर्या के दो बच्चे हुए। चुकी धनु भगवान शिव के भक्त हैं, इसलिए उन्होंने अपने दोनों बच्चों का नाम यत्र और लिंगा रखा। एक इंवेंट में ऐश्वर्या ने कहा था कि “मैं बहुत भाग्यशाली हूं जो धनुष से शादी हुई। मैं इस शादी से बहुत खुश हूं।”

शानदार रहा फिल्मी करियर

Aishwarya R. Dhanush

धनुष ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 2002 में फिल्म थुल्लुवाधो इलामाई से की थी। अपनी पहली फिल्म से ही वे दर्शकों का दिल जीतने में सफल रहे थे। फिर उनकी 2003 में आई फिल्म तिरुदा तिरुदी भी हिट रही। इस दौरान धनुष महज 20 वर्ष के थे।

दो लगातार हिट फिल्मों के बाद लोग उन्हें जानने लगे थे। धनुष अपने करियर में 50 से अधिक फिल्मों में काम कर चुके हैं। बॉलीवुड में उन्होंने डेब्यू 2013 में सोनम कपूर संग फिल्म रांझणा से किया था।

Back to top button