बॉलीवुड

गणेशजी के दर्शन के लिए खजराना मंदिर पहुंची सारा अली खान, पुजारी भी उन्हें पहचान नहीं पाए

उज्जैन में (Mahakal) के दर्शन करने के बाद अब फिल्म अभिनेत्री सारा अली खान (Sara Ali Khan) ने कल 17 जनवरी के दिन इंदौर के प्रसिद्ध खजराना गणेश मंदिर में माथा टेका. वह अपनी आगामी फिल्म लुकाछुपी 2 की शूटिंग के लिए मध्यप्रदेश में शूट कर रही है.

इसके चलते वह पिछले कई दिनों से इंदौर में है. ऐसे में जब वह मंदिर पहुंची तो मास्क में होने के कारण पुजारी उन्हें नहीं पहचान पाए. जब संकल्प के दौरान पुजारी ने नाम पूछा तब उन्हें पता चला.

sara ali khan in khajrana mandir

इस दौरान सारा भीड़ से बचती हुई नजर आयीं. इसके साथ उन्होंने पुजारियों से आशीर्वाद मांगा और फिर उनके साथ फोटो भी खिंचवायी. उनके साथ उनकी मां अमृता सिंह भी थीं. सारा अली खान ने खजराना गणेश भगवान के दर्शन किए. इस दौरान उन्होंने गणेश जी का विधि विधान से पूजन किया. वह इससे पहले दो बार उज्जैन जाकर महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन भी कर चुकी हैं.

sara ali khan in khajrana mandir

गणेश जी के साथ सेल्फी
एक्ट्रेस ने खजराना मंदिर पहुंचकर देवो में सबसे पहले पूजे जाने वाले भगवान गणेश के दर्शन किए और विधि विधान से पूजा अर्चना की. इसके साथ ही उन्होंने भगवान् गणेश से अपनी आने वाली फिल्म लुकाछुपी 2 की सफलता के लिए अर्जी भी लगाई. मंदिर के मुख्य पुजारी पंडित अशोक भट्ट ने जानकारी देते हुए कहा कि, सारा अली खान शाम को करीब 6 बजे खजराना गणेश मंदिर पहुंची.

sara ali khan

इस दौरान वह 10-15 मिनट तक यहां रुकी रही. उनके साथ एक गार्ड भी मौजूद था. इसके साथ ही उन्होंने यहां कैंपस में बने सभी मंदिरों में जाकर भगवान के दर्शन भी किए. उन्होंने भगवान गणेश के साथ सेल्फी भी ली.

पुजारी ने सारा को नहीं पहचाना

इंदौर के खजराना गणेश मंदिर के मुख्य पुजारी पंडित अशोक भट्ट के मुताबिक सारा जब शाम के तकरीबन 6 बजे खजराना गणेश मंदिर पहुंचीं तो उन्होंने विधि विधान से भगवान की पूजा की. इसके बाद जब पुजारी ने संकल्प करते समय नाम पूछा तो सारा अली खान ने अपना नाम बताया. तब पुजारी को एक्ट्रेस के बारे में पता चला.

sara ali khan in khajrana mandir

महाकाल के दर्शन भी किए

sara ali khan

ज्ञात होकि इसके पहले सारा अली खान ने शनिवार को मां अमृता सिंह के साथ महाकाल मंदिर के दर्शन भी किए थे. उज्जैन में फिल्म की शूटिंग का दो दिन का शेड्यूल था. वह यहाँ करीब 50 मिनट मंदिर में रहीं. यहाँ उन्होंने नंदी हॉल में बैठकर ओम नम: शिवाय मंत्र का जाप किया था. इस दौरान सारा ने पूरा महाकाल मंदिर घूमा और कुंड के किनारे कई देर तक बैठी रही.

नंदी हॉल में बैठने पर विवाद भी हुआ

सारा मंदिर भ्रमण के दौरान नंदी हॉल में भी काफी देर तक बैठी रही थी. ऐसे में उनके नंदी हॉल में बैठने पर बीजेपी सांसद अनिल फिरोजिया ने आपत्ति जताई थी.

sara

उन्होंने कहा कि कोरोना के कारण मंदिर समिति का नियम है कि नंदी हॉल में किसी को भी प्रवेश नहीं दिया जाएगा और गर्भगृह में भी भक्तों को नहीं जाने दिया जाएगा. इसके बाद भी एक्ट्रेस और उनकी माँ को नंदी हॉल में जाने दिया गया. यह नियमों के खिलाफ है और वह राज्य के सीएम से इसकी शिकायत करेंगे.

Back to top button