बॉलीवुड

अमिताभ बच्चन के अपने भाई से अच्छे नहीं है रिश्ते, कमाई के मामले में भी उनसे काफी आगे है छोटा भाई

दिवंगत लेजेंड्री कवि हरिवंश राय बच्चन आखिर इन्हे कौन नहीं जानता. इनकी कविताएं बचपन से ही स्कूलों में पढ़ाई जाती है. उनकी कविताओं को आज भी लोग इज्जत और प्यार देते है. कवि हरिवंश राय बच्चन ने 19 साल की उम्र में श्यामा बच्चन से शादी की थी. मगर बदकिस्मती से 10 साल की शादीशुदा जिंदगी बिताने के बाद श्यामा की ट्यूबरकुलोसिस से मौत हो गई थी. हरिवंशजी ने इसके बाद तेजी बच्चन से दूसरी शादी की. इस शादी से उन्हें दो बच्चे हुए. अमिताभ बच्चन और अजिताभ बच्चन.

अजिताभ बच्चन का नाम कहीं न कहीं अमिताभ बच्चन की सक्सेस के कारण गुम हो गया. लेकिन अजिताभ बच्चन की लाइफ व परिवार के बारे में काफी कम लोग ही जानते होंगे. हरिवंश राय बच्चन और तेजी बच्चन के बड़े बेटे अमिताभ बच्चन को बॉलीवुड के इतिहास के सबसे महान अभिनेता के रूप में जाना जाता है.

इसी वजह से उनके छोटे भाई अजिताभ बच्चन के लिए अपनी पहचान बना पाना काफी मुश्किल था. उन्होंने काफी मेहनत की और एक नामी व्यापारी के रूप में देश और विदेश दोनों जगहों पर अपना नाम बनाने में सफल साबित हुए.

amitabh bachchan and ajitabh bachchan

अमिताभ बच्चन के छोटे भाई अजिताभ की शादी रमोला से हुई है. वो एक सोशलाइट और बिजनेसवुमन हैं. उन्हें वर्ष 2014 में एशियन ऑफ द ईयर का अवॉर्ड दिया गया था. लंदन में उन्हें पार्टियों की शान भी कहा जाता था. इसके बाद वर्ष 2007 में अजिताभ का परिवार भारत शिफ्ट हो गया. अजिताभ और रमोला के 4 बच्चे है. बेटा भीम, तीन बेटियां नीलिमा, नम्रता, नैना है. अजिताभ के बेटे भीम पेशे से एक इन्वेस्टमेंट बैंकर हैं. उनकी बेटी नैना ने वर्ष 2015 में बॉलीवुड अभिनेता कुणाल कपूर से शादी की है. वही उनकी एक बेटी नम्रता आर्टिस्ट हैं. वह मुंबई-दिल्ली में अपनी पेंटिंग्स की एग्जीबीशन लगा चुकी हैं. अजिताभ का पूरा ही परिवार लाइमलाइट से दूर रहना पसंद करता है.

amitabh bachchan and ajitabh bachchan

गौरतलब है कि, अमिताभ और अजिताभ एक साथ एक साथ कैमरे के सामने कम ही नज़र आते है. दोनों ही भाई अपने-अपने काम में व्यस्त रहते है. ये दोनों भाई मुश्किल के समय में हमेशा एक साथ खड़े हुए दिखाई देते है. वही अगर कमाई की बात करे तो अजिताभ अपने बड़े भाई से भी आगे है. लंदन में उनके पास कई शानदार बंगले है. कहा तो ये भी जाता है कि, जब अमिताभ बच्चन ने एक्टिंग की दुनिया में डेब्यू नहीं किया था उस समय वह बेहद शर्मीले हुआ करते थे.

amitabh bachchan and ajitabh bachchan

ऐसे में अजिताभ ही उन्हें लोगों से मिलवाया करते थे और उन्हें कई बड़ी पार्टी और सभाओं में अपने साथ लेकर जाते थे. जहां अजिताभ अपने बिजनेस में व्यस्त रहते थे तो वहीं अमिताभ ने बॉलीवुड में अपनी पहचान बना ली. आज दोनों भाइयों का अपनी-अपनी फिल्ड में काफी बड़ा नाम है.

amitabh bachchan and ajitabh bachchan

अमिताभ बच्चन के वर्क फ्रंट के बारे में बात करे तो अभिनेता कई बड़ी फिल्मों में नजर आने वाले हैं. उनकी अपकमिंग फिल्मों में ‘ब्रह्मास्त्र’ ‘झुंड’ ‘रन वे’ ‘द इंटर्न’ और ‘गुड ब्वॉय’ आदि शामिल है. हालांकि, कोरोना की वजह से वह शूटिंग नहीं कर रहे हैं. ‘ब्रह्मास्त्र’ में उनके साथ एक बहुत बड़ी स्टार कास्ट देखने को मिलेगी.

Back to top button