दिलचस्पविशेष

46 की उम्र में भी 18 की दिखती हैं WWE चैंपियन ट्रिश स्ट्रैटस, 10वीं क्लास में लगा बैठी थी दिल

फ़िल्मी दुनिया में ऐसी कई एक्ट्रेस हमें देखने को मिल जाती हैं। जो 45 प्लस होने के बावजूद दिखने में काफ़ी खूबसूरत और ग्लैमरस लगती हैं, लेकिन आज हम आपको एक ऐसी महिला चैंपियन की कहानी बताने जा रहें। जिनकी उम्र तो कहने को 46 साल है, लेकिन जब हम उनकी तस्वीरें देखते हैं तो उनकी उम्र 18 से अधिक नहीं लगती। इतना ही नहीं उन्होंने हाई स्कूल में ही एक लड़के को दिल दे दिया था।

Trish Stratus

बाद में उन्होंने उससे शादी भी रचाई और खेल की दुनिया मे भी खूब नाम कमाया। जी हां ये एक ऐसी चैंपियन महिला हैं, जिन्होंने पुरुषों के ख़िताब पर भी कब्जा जमाया है। अब आप सोचें कि आख़िर हम किस खेल की खिलाड़ी की बात कर रहें और उनका नाम क्या है? तो चलिए नाम से पर्दा उठाते हैं और बताते हैं आपको पूरी कहानी…

Trish Stratus

बता दें कि आपने 1990 से 2000 के बीच फ़ेमस रही डब्ल्यूडब्ल्यूई (WWE) की स्टार महिला रेसलर ट्रिश स्ट्रैटस का नाम तो जरूर सुना होगा।

जी हां मालूम हो कि ये रिकॉर्ड 7 बार की चैंपियन रह चुकी हैं और ट्रिश स्ट्रैटस को इंडस्ट्री की सबसे बेहतरीन डब्ल्यूडब्ल्यूई (WWE) महिला रेसलर्स में से एक माना जाता है। वहीं मालूम हो कि वह डब्ल्यूडब्ल्यूई (WWE) की उन महिला रेसलर्स में से एक हैं, जिन्होंने पुरुषों की चैंपियनशिप भी जीती है।

Trish Stratus

गौर करने वाली बात यह है कि ट्रिश स्ट्रैटस का जन्म 18 दिसंबर, 1975 को कनाडा के टोरंटो में हुआ था। वहीं उनके बचपन का नाम या यूं कहें उनका वास्तविक नाम पैट्रीसिया ऐनी स्ट्रैटिजस है। इतना ही नहीं बता दें कि रेसलिंग के अलावा ट्रिश एक फिटनेस मॉडल हैं और फिटनेस मास्टर भी हैं।

मालूम हो कि भले उनकी उम्र 46 पार कर चुकी है, लेकिन वह इतने उम्र के बाद भी बेहद फिट और स्लीम मालूम पड़ती हैं और पहली मर्तबा कोई भी उन्हें देखें तो उनकी खूबसूरती का दीवाना आज भी बन जाएं।

Trish Stratus

उल्लेखनीय है कि ट्रिश डब्ल्यूडब्ल्यूई (World Wrestling Entertainment) के इतिहास में सबसे लोकप्रिय महिला रेसलर्स में से एक हैं। तो वहीं वह सोशल मीडिया पर भी काफ़ी एक्टिव रहती हैं।

बता दें कि ट्रिश ने सात बार की डब्ल्यूडब्ल्यूई (WWE) वुमन्स चैंपियन सीरीज जीती हैं। वहीं ट्रिश स्ट्रैटस के नाम डब्ल्यूडब्ल्यूई में एक बार हार्डकोर (Hardcore) और 3 बार बेब ऑफ द ईयर (Babe of the Year) का खिताब भी शामिल है। इसके अलावा बता दें कि उन्होंने डब्ल्यूडब्ल्यूई डीवा ऑफ द डिकेड (WWE Diva of the Decade) भी अपने नाम किया है।

Trish Stratus

बता दें कि पैट्रीसिया ऐनी स्ट्रैटिजस सॉकर और हॉकी की भी खिलाड़ी रह चुकी हैं और उन्होंने साल 2013 में WWE हॉल ऑफ फेम में शामिल होने का गौरव भी प्राप्त किया था। वहीं जानकारी के लिए बता दें कि ट्रिश स्ट्रैटस डब्ल्यूडब्ल्यूई में पुरुषों की चैंपियनशिप भी अपने नाम कर चुकी हैं।

मालूम हो कि ट्रिश स्ट्रैटस साल 2002 में जैज के साथ स्टोरीलाइन में थीं और उस दौरान जैज वुमन्स चैंपियन थीं। जैज के साथ क्रैश होली आते थे। वह हार्डकोर चैंपियन थे। तब मैच में ट्रिश ने बाबा रे डड्ली की मदद से क्रैश होली को पिन किया और हार्डकोर चैंपियन बनी थीं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Trish Stratus (@trishstratuscom)

इसके अलावा आख़िर में बता दें कि इन्होंने सितंबर 2006 में बॉडीबिल्डर रॉन फिस्को से शादी की और आज के समय में ट्रिश स्ट्रैटस एक बेटा और एक बेटी की मां हैं। वहीं मालूम हो कि जब ट्रिश हाईस्कूल में थीं, उसी दौरान वह फिस्को को अपना दिल दे बैठी थी। वहीं ट्रिश ने साल 2006 में रिंग से दूरी बनाने के बाद एक योग स्टूडियो स्थापित किया और उस योग स्टूडियो का नाम ‘स्ट्रेटसफेयर’ है।

Back to top button