समाचार

आज़म खान को सलाखों के पीछे पहुंचाने वाले को BJP ने दिया टिकट: जानिए कौन है वो तेजतर्रार शख्स

रामपुर में आज़म खान की बादशाहत को चुनौती देने वाले शख्स को बीजेपी ने चुनाव मैदान में उतार दिया है। ये वही शख्स हैं जिन्होंने आजम खान के खिलाफ एक के बाद कई मुकदमें दर्ज कराकर उनकी नींद उड़ा दी। आज़म खान लाख कोशिश करते रहे कि जेल ना जाने पाएं, लेकिन इस शख्स की वजह से वो सलाखों के पीछे पहुंच गए। बीजेपी ने इस शख्स को रामपुर शहर सीट से पार्टी का उम्मीदवार घोषित किया है।

Akash saxena

रामपुर शहर से जिनको बीजेपी ने मैदान में उतारा है उनका नाम है आकाश सक्सेना। आकाश सक्सेना पूर्व मंत्री और  भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता शिव बहादुर सक्सेना के पुत्र हैं। आकाश सक्सेना पहली बार विधानसभा चुनाव में पार्टी का चेहरा बनेंगे। पिछले चुनाव में शिव बहादुर सक्सेना इस सीट पर प्रत्याशी थे।

आकाश सक्सेना ने आजम खां के खिलाफ कई मुकदमे भी दर्ज कराए हैं। आपको बता दें कि आकाश सक्सेना पेशे से वकील हैं। अभी रामपुर शहर सीट पर आजम खां की पत्नी तंजीन फात्मा विधायक हैं। इस बार आजम खां के मैदान में आने की तैयारी है।

भाजपा ने रामपुर जिले की चार विधानसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं, जबकि स्वार-टांडा सीट पर अभी घोषणा नहीं हुई है। मिलक सुरक्षित सीट से पार्टी ने इस बार भी राजबाला को प्रत्याशी बनाया है। राजबाला वर्ष 2017 में पहली बार चुनाव लड़ी थीं और विधायक बन गई थीं।

इसी तरह बलदेव औलख पिछली बार भी भाजपा के टिकट पर बिलासपुर से प्रत्याशी थे। वह प्रदेश भर में भाजपा के अकेले सिख विधायक चुने गए, इसलिए योगी सरकार में उन्हें राज्यमंत्री बनाया गया। चमरौवा सीट पर मोहन कुमार लोधी को प्रत्याशी घोषित किया है। वह पिछली बार भी इसी सीट से प्रत्याशी थे, लेकिन जीत नहीं सके थे।

स्वार सीट पर भाजपा ने इस बार किसी को प्रत्याशी घोषित नहीं किया है, जबकि पिछले दो चुनाव में लक्ष्मी सैनी प्रत्याशी रही हैं। इस बार यह सीट भाजपा से गठबंधन करने वाले अपना दल या निषाद पार्टी को जा सकती है। ऐसी चर्चाएं चल रही हैं। एक कद्दावर नेता टिकट पाने के लिए प्रयासरत हैं। हालांकि अभी तक वह दूसरी पार्टी में हैं।

Akash saxena

उधर आकाश सक्सेना ने शहर विधानसभा सीट से प्रत्याशी घोषित होने पर पिता पूर्व मंत्री शिव बहादुर सक्सेना के साथ सर्व प्रथम भमरौवा मंदिर में पहुंचकर भगवान शिव का जलाभिषेक किया और भगवान भोले शंकर का आशीर्वाद लिया।

Back to top button