बॉलीवुड

हर दिन अलग कार की सवारी, 369 कारों का मालिक है यह सुपरस्टार, 200 करोड़ से ज्यादा की है संपत्ति

अरबों की संपत्ति, करोड़ों का घर, 369 लग्ज़री कारें, इस सुपरस्टार को कहते हैं साउथ का अंबानी

कोरोना महामारी की चपेट में अब दक्षिण भारतीय सिनेमा के सुपरस्टार ममूटी भी आ गए हैं. अपनी अदाकारी से ख़ास पहचान रखने वाले ममूटी में हाल ही में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. शनिवार (15 जनवरी) को उन्हें गले में खराश की शिकायत हुई थी इसके बाद वे कोरोना पॉजिटिव पाए गए.

mammootty

बता दें कि मूल रूप से ममूटी मलयालम सिनेमा में काम करते हैं. वे मलयालम फिल्मों के एक बहुत बड़े सुपरस्टार हैं. अपने फैंस के बीच ममूटी ख़ासे लोकप्रिय हैं. हाल ही में उन्हें कोरोना हुआ तो वे अचानक से सुर्ख़ियों में आ गए. अपनी अदाकारी और फिल्मों के अलावा ममूटी अपनी रईसी के लिए भी सुर्ख़ियों में रहते हैं.

mammootty

ममूटी का जन्म 7 सितंबर 1951 को केरल राज्य के अलाप्पुझा जिले के चंदिरूर नमक गांव में हुआ था. वे 70 साल के हैं. ममूटी ने 20 साल की उम्र में फ़िल्मी दुनिया में कदम रख दिए थे. ममूटी 50 साल से फिल्मों में काम कर रहे हैं. उन्होंने अपने 5 दशक के करियर में 380 से अधिक फिल्मों में काम किया है.

mammootty

ममूटी को मलयालम सिनेमा का सबसे बड़ा कलाकार माना जाता है. मलयालम सिनेमा में उनके कद का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है वे इस इस फिल्म इंडस्ट्री के एक मात्र ऐसे अभिनेता हैं जो तीन बार राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किए गए हैं.

हालांकि आपको बता दें कि ममूटी वकील बनना चाहते थे और वे वकील तो बने ही वहीं उनकी किस्मत को कुछ और भी मंजूर था. ममूटी एक दमदार अभिनेता के साथ ही वकील के रूप में भी जाने जाते है.

mammootty

डबल रोल के लिए भी लोकप्रिय है ममूटी…

380 फिल्मों में से ममूटी ने 9 फिल्मो में दोहरी भूमिका भी अदा की है. वे मलयालम फिल्मों में डबल रोल निभाने के लिए भी जाने जाते है.

mammootty

ममूटी दक्षिण भारतीय सिनेमा के अंबानी भी कहे जाते हैं. इसके पीछे कारण भी बहुत बड़ा है. ममूटी को अपनी लग्ज़री लाइफ स्टाइल और अरबों रुपयों की संपत्ति एवं सैकड़ों कारण होने के चलते यह नाम मिला है.

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो ममूटी 210 करोड़ रूपये की संपत्ति के मालिक हैं. फिल्मों से तो ममूटी मोटी कमाई करते ही हैं वहीं उनकी कमाई का एक बड़ा हिस्सा विज्ञापनों से भी आता है. वे कई ब्रांड्स के एम्बेसडर हैं.

mammootty

mammootty

4 करोड़ का आलीशान बंगला…

ममूटी अपने परिवार के साथ आलीशान घर में रहते हैं. उनके बंगले की कीमत 4 करोड़ रुपये बताई जाती है.

mammootty

कारों के लिए बना रखा अलग गैराज, 369 कारों के मालिक हैं ममूटी…

ममूटी को उनका कार कलेक्शन सबसे ख़ास और सबसे अलग बनाता है. ममूटी कारों के बहुत बड़े शौक़ीन हैं.

mammootty

इस दक्षिण भारतीय सुपरस्टार के पास 10, 20 या 50 कारें नहीं बल्कि पूरी 369 कारें हैं. इस हिसाब से देखें तो हर दिन के लिए उनके पास एक अलग कार होती है.

mammootty

ममूटी अपनी कार भी खुद ही चलाना पसंद करते हैं. इतनी कारों को रखने के लिए ममूटी ने एक अलग से गैराज बना रखा है. ख़ास बात यह है कि उनकी कई कारों का नंबर 369 है और वे ऑडी जैसी लग्ज़री गाड़ी खरीदने वाले साउथ के पहले स्टार भी हैं.

mammootty

ममूटी के पास टोयोटा लैंड क्रूज़र LC 200, फरारी, मर्सडीज और ऑडी के कई मॉडल, पोर्श, टोयोटा फॉर्च्यूनर, Mini Cooper S, F10 BMW 530d और 525d, BMW M3, Mitsubishi Pajero Sport जैसी गाड़ियां हैं.

mammootty

अब बात ममूटी के निजी जीवन की करते हैं. इस सुपरस्टार ने की पत्नी का नाम सुलफत है. ममूटी और सुलफत की शादी साल 1979 में हुई थी.

mammootty

शादी के बाद दोनों दो बच्चों के माता-पिता बने. बेटे का नाम दिलकुएर सलमान है जो कि अभिनेता है और बेटी का नाम कुट्टी सुरुमी है.

Back to top button