समाचार

पहले सास ने तेवर दिखाए, फिर ससुर-देवर ने शारीरिक शोषण करना शुरू कर दिया: रुला देगा ये सुसाइड नोट

घर में लक्ष्मी बनकर आई बहू का ऐसा तिरस्कार शायद ही कभी आपने देखा हो। ससुराल वालों ने उसे खूब परेशान किया लेकिन पति के पास जाने की चाह उसकी ताकत बन जाती थी। पति को पाने के लिए वो करीब ढाई साल तक ससुराल वालों का घोर अत्याचार सहती रही। लेकिन जब पति ने भी उसका तिरस्कार किया तो फिर वो बर्दाश्त नहीं कर पाई। क्या है पूरा मामला आपको आगे बताते हैं-

राजस्थान के अजमेर की वारदात

बीते शनिवार को अजमेर में पति के एक्सट्रा मैरिटल अफेयर और ससुराल वालों से परेशान महिला ने खुदकुशी कर ली। उसने अपने पति और सुसराल वालों पर परेशान करने का आरोप लगाया है। ससुर और देवर पर शारीरिक और मानसिक रूप से शोषण करने का आरोप भी लगाया है। सुसाइड से पहले उसने 6 पेज का सुसाइड नोट भी लिखा है।

death body

मायके में की खुदकुशी

वैशालीनगर के शिव सागर कॉलोनी में रहने वाले मधुसूदन सोमानी की बेटी अनुराधा (31) के सुसाइड के समय घर पर केवल उसकी 2 साल की बेटी अनन्या थी। माता-पिता और भाई बाहर गए थे। उसके पिता शिवशंकर सोमानी और भाई सर्वेश्वर का आरोप है कि वह लंबे समय से परेशान थी। समाज का भी सहयोग नहीं मिला। ऐसे में दुखी होकर उसने आत्महत्या जैसा कदम उठाया है। घटना के बाद मां का रो-रोकर बुरा हाल है। भाई-पिता ने कहा कि उसे ससुराल में इतना परेशान किया गया कि तंग आकर पीहर में आ गई। नौ महीन से वो यहीं रह रही थी।

रुला देगा सुसाइड नोट

अनुराधा ने सुसाइड से पहले 6 पेज का सुसाइड नोट भी छोड़ा है। मीडिया के सामने इसके 5 पेज ही आए हैं। सुसाइड नोट में उसने अपनी शादी से लेकर खुदकुशी किए जाने तक का पूरा ब्योरा दिया है। इस सुसाइड नोट में अनुराधा से हुए अत्याचार का पूरा किस्सा है। सुसाइड नोट मे उसने लिखा है कि कैसे पति के जर्मनी जाने के बाद ससुराल में अत्याचार का दौर शुरू हो गया। पहले सास ने अपने तेवर दिखाए, फिर ससुर ने शारीरिक औऱ मानसिक शोषण करना शुरू कर दिया।

इसी बीच जब घर से बाहर रहकर नौकरी करने वाला देवर आया तो उसने भी अनुराधा का शारीरिक एवं मानसिक शोषण किया। इस बीच अनुराधा जर्मनी में रह रहे अपने पति को उस पर हो रहे अत्याचार के बारे में बताया। उसने उसे जर्मनी ले जाने के लिए कहा, लेकिन पति ने वीज़ा का हवाला देकर बात टाल दी।

ससुराल में अत्याचार से घबराई अनुराधा किसी तरह जर्मनी पहुंची। वहां वो प्रिग्नेंट हुई। पेट में बच्चा आने के बाद उसके पति ने उसे फिर वापस अजमेर भेज दिया। अजमेर में उसने एक बेटी को जन्म दिया। इस मौके पर मायके वालों ने काफी गिफ्ट भी दिया। लेकिन अब ससुराल वालों के अंदर लालच भी आ गई। वो दहेज की डिमांड करने लगे।

अनुराधा के ऊपर फिर अत्याचार शुरू हो गये। अनुराधा फिर किसी तरह जर्मनी पहुंची लेकिन इस बार उसे पता चला कि उसके पति का एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर चल रहा है। पति के इस करतूत से अनुराधा बिल्कुल टूट गई। वो वापस भारत आई और अपने मायके चली गई। अनुराधा और उसके घर वालों ने एक बार फिर रिश्ते को सुधारने की कोशिश की लेकिन ससुराल वाले अपने रुख को बदलने के लिये तैयार नहीं हुए।

आखिर थक हारकर अनुराधा ने मौत के रास्ते को चुना और फांस लगाकर सुसाइड कर लिया। अनुराधा ने सुसाइड नोट में अपनी मौत का जिम्मेदार अपने पति, सास, ससुर और देवर को ठहराया है और न्याय की मांग की है। पुलिस ने सुसाइड नोट जब्त कर लिया और जांच शुरू कर दी है।

Back to top button