राजनीतिसमाचार

योगी के साथ आएंगी मुलायम की छोटी बहू अपर्णा यादव, भाजपा ज्वाइन करने की कवायदें हुई तेज़

बीजेपी के नेताओं को अपने पाले मे कर समाजवादी पार्टी ने बड़ा झटका दिया था। अब बीजेपी ने भी बदले की तैयारी कर ली है। लखनऊ से ऐसी खबरें आ रही हैं कि सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव जल्द बीजेपी में शामिल हो सकती हैं। सूत्रों की मानें तो उनकी बीजेपी से बातचीत चल रही है।

ऐसा कहा जा रहा है कि अपर्णा यादव समेत कई और अन्य पार्टियों के दिग्गज नेता बीजेपी का दामन थाम सकते हैं। अपर्णा पहले भी सीएम योगी से मुलाकात कर चुकी हैं, और समय-समय पर पीएम मोदी और सीएम योगी की तारीफ करती रहती हैं।अपर्णा यादव को योगी सरकार ने वाई श्रेणी की सुरक्षा भी दे रखी है।

अपर्णा यादव अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए 11 लाख रुपये दान किया था। अपर्णा यादव ने कहा था कि, “मैंने ये स्वेच्छा से किया है। मैं अपने परिवार के लिए जिम्मेदारी नहीं ले सकती।अतीत कभी भी भविष्य के बराबर नहीं होता है। उन्होंने कहा था कि राम भारत के चरित्र, संस्कार और सभी की आस्था के केन्द्र हैं।

 अपर्णा यादव द्वारा दिए गए 11 लाख रुपये के चंदे पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा पर तंज भी कसा था। अखिलेश यादव ने कहा था कि अवसर ढूंढने वालों ने आपदा में अवसर ढूंढ लिया है। अखिलेश ने कहा था कि भाजपा को क्या दक्षिणा स्वीकार नहीं है। हम राम मंदिर के लिए दक्षिणा दे रहे हैं।

आपको बता दें कि अपर्णा यादव मुलायम सिंह के छोटे बेटे प्रतीक यादव की पत्नी हैं। दोनों ने सालों के प्रेम संबंध के बाद 2011 में शादी की थी। 2011 में हुई ये शादी शहर की चर्चित शादियों में से एक थी। अपर्णा-प्रतीक की इस शादी में अनिल अंबानी, अमिताभ बच्चन सरीखे सेलिब्रेटीज शामिल हुए थे। अर्पणा बिष्ट यादव ने ब्रिटेन की मैनचेस्टर यूनिवर्सिटी से इंटरनेशनल पॉलिटिक्स में मास्टर डिग्री हासिल की है।

जानकारों की मानें तो प्रतीक खुद राजनीति में नहीं आना चाहते वो अपनी पत्नी अपर्णा यादव को राजनीति में देखना चा‌हते है। अपर्णा बिष्ट यादव लखनऊ की कैंट सीट से समाजवादी पार्टी के टिकट पर 2017 में विधानसभा लड़ चुकी है।

Back to top button