समाचार

तुला-कर्क सहित इन 4 राशि के लिए शुभ रहेगा 2022 का पहला सूर्य ग्रहण, चमक जाएगी किस्मत

कब लगेगा 2022 का पहला सूर्य ग्रहण-चंद्र ग्रहण, इन 4 राशि की चमक जाएगी किस्मत

साल 2022 की शुरुआत के साथ ही कई महत्वपूर्ण जानकारी सामने आ रही है. यह साल ग्रहण के दृष्टिकोण से भी काफी अहम रहेगा. इस साल एक-दो नहीं बल्कि पूरे चार ग्रहण लगने वाले हैं. बता दें कि इन चार ग्रहणों में दो सूर्य ग्रहण है जबकि दो चंद्र ग्रहण है.

surya grahan

इस साल ग्रहण की शुरुआत 1 मई से होने वाली है. साल का पहला ग्रहण एक मई को लगेगा. बता दें कि यह सूर्य ग्रहण होगा. हालांकि यह आंशिक सूर्य ग्रहण होगा. मई माह में ही पहले सूर्य ग्रहण के 15 दिन बाद साल का पहला चंद्र ग्रहण भी लगेगा.

2022 के पहले सूर्य ग्रहण के वारे में विस्तार से जानें…

surya grahan

मई की पहली ही तारीख को सूर्य ग्रहण लगने वाला है. यह सूर्य ग्रहण दक्षिण अमेरिका के दक्षिण-पश्चिमी भाग, अटलांटिक, प्रशांत महासागर और अंटार्कटिका महासागर जैसे क्षेत्रों में दिखाई देगा. हालांकि आपको बता दें कि भारत में इसका कोई असर नहीं होगा. क्योंकि यह भारत में देखने को नहीं मिलेगा.

surya grahan

इस ग्रहण की शुरुआत हिंदू पंचांग के अनुसार 30 अप्रैल की आधी रात 12 बजकर 15 मिनट से होगी. जबकि सूर्य ग्रहण की समाप्ति 4 बजकर 07 मिनट पर होगी. भारत में यह नज़र नहीं आएगा हालांकि सभी राशियों पर इसका असर देखा जाएगा. जबकि 4 राशियां ऐसी भी है जिसे इसके शुभ फल मिलने वाले हैं.

इन 4 राशि के लिए फलदायी होगा सूर्य ग्रहण…

वृषभ राशि…

vrishabh rashi

ज्योतिष शास्त्र की माने तो साल का पहला सूर्य ग्रहण वृषभ राशि के लिए काफी शुभ होने वाला है. वृषभ राशि के लोगों की आर्थिक स्थिति मजबूत हो सकती है. वहीं इस दौरान धन लाभ होने के आसार यात्रा से भी हो सकते हैं. ऐसे जातक जो व्यापार-व्यवसाय करते हैं उनके लिए भी यह समय शुभ रहेगा.

कर्क राशि…

kark rashi

कर्क राशि के जातक भी सूर्य ग्रहण के दौरान शुभ फल पा सकते हैं. कर्क राशि वालों को हर काम में बेहतर परिणाम मिलेंगे. इतना ही नहीं आप जहां काम करते हैं वहां आपका मान बढ़ेगा और समाज में भी आपको मान-सम्मान की प्राप्ति होगी. जबकि अपने मित्रों से सहयोग या लाभ मिल सकता है.

तुला राशि…

tula rashi

जिन राशियों के लिए सूर्य ग्रहण का गोचर फलदायी होगा उनमें तुला राशि भी शामिल है. तुला राशि के जातकों को इस दौरान साझेदारी के काम में सकारात्मक परिणाम और फायदा मिलने के भरपूर आसार नज़र आ रहे हैं. नौकरी-पेशा लोगों को भी शुभ समाचार मिलेगा. वहीं तुला राशि के जातक अगर इस समय अपनी नौकरी बदलना चाहते हैं तो यह समय उचित रहेगा.

धनु राशि…

धनु राशि के जातक इस दौरान अपने लंबे समय से रुके हुए कामों को पूरा कर सकते हैं. धन लाभ के आसार बन रहे हैं और साथ ही अगर धनु राशि के जातक सरकारी नौकरी में है तो उन्हें भी बहुत फायदा मिलने वाला है. वहीं आर्थिक स्थिति मजबूत होने से कई काम बनने के आसार भी है.

Back to top button