बॉलीवुड

76 साल के कबीर बेदी की चौथी पत्नी है उनकी बेटी से भी छोटी, कबीर की उम्र से है इतना फासला

लीवुड अभिनेता कबीर बेदी (Kabir Bedi) 76 साल के हो चुके है. 16 जनवरी, 1946 को लाहौर (पाकिस्तान) में जन्मे कबीर बेदी फिल्मों से कहीं ज्यादा अपनी कॉन्ट्रोवर्शियल जिदंगी के लिए जाने जाते है. कबीर बेदी ने अब तक 4 शादियां की है. उनकी चौथी बीवी परवीन दोसांज (Parveen Dosanjh) हैं. परवीन उम्र में कबीर बेदी से करीब 29 साल छोटी हैं. परवीन दोसांज की छोटी बहन निन दोसांज ने एक्टर आफताब शिवदासानी (Aaftab Shivdasani) से शादी की है. इस वजह से आफताब रिश्ते में कबीर बेदी के साढ़ू भाई लगते है.

kabir bedi married life

आपको बता दें कि वर्ष 2016 में अपने 70वें जन्मदिन के एक दिन पहले कबीर बेदी ने खुद से 29 साल छोटी गर्लफ्रेंड परवीन दोसांज से शादी कर ली थी. ये कबीर बेदी की चौथी शादी है. परवीन दोसांज इस समय 47 साल की हैं और वो कबीर बेदी की बेटी पूजा बेदी (52) से महज़ 5 साल छोटी हैं. आपको बता दें कि परवीन दोसांज शादी से पहले कबीर बेदी के साथ 10 साल तक लिव इन रिलेशनशिप में भी रह चुकी है. कबीर बेदी ने सबसे पहली शादी डांसर प्रोतिमा बेदी से 1969 में की थी.

kabir bedi married life

इस शादी से कबीर के दो बच्चे हैं बेटी पूजा बेदी और बेटा सिद्धार्थ. दोनों करीब 5 साल तक एक साथ रहे और फिर 1974 में दोनों का तलाक हो गया. इस दौरान सिद्धार्थ की आत्महत्या से इन दोनों को काफी बड़ा झटका लगा. हालांकि कुछ समय बाद प्रोतिमा का भी एक हादसे में निधन हो गया. प्रोतिमा से रिश्ते बिगड़ने के पीछे वजह थी कबीर बेदी का परवीन बाबी से अफेयर.

कबीर के साथ परवीन बाबी का अफेयर काफी लंबा चला लेकिन कबीर इस दौरान परवीन को कम समय दें रहे थे इससे परवीन बाबी को लगा कि वो उन्हें नजरअंदाज कर रहे हैं. ऐसे में परवीन बाबी ने भी कबीर बेदी से अपने रास्ते अलग कर लिए.

kabir bedi married life

कबीर बेदी ने परवीन बॉबी के बाद ब्रिटिश फैशन डिज़ाइनर सुसैन हम्फ्रेस से दिल लगाया और दूसरी बार शादी की. सुसैन और कबीर का एक बेटा भी है, जिसका नाम एडम बेदी है. एडम इंटरनेशनल मॉडल है. कबीर बेदी बाद में सुसैन हम्फ्रेस से भी अलग हो गए. इसके बाद कबीर बेदी ने तीसरी शादी 1992 में टीवी और रेडियो प्रेजेंटर निक्की से की.

kabir bedi married life

कबीर की ये शादी भी सिर्फ 13 साल चली और वर्ष 2005 में ये रिश्ता तलाक पर जाकर ख़त्म हुआ. इन दोनों के कोई बच्चे नहीं है. इसके बाद से ही कबीर ब्रिटिश मूल की एक्ट्रेस और मॉडल परवीन दोसांज के साथ रह रहे है. कई सालों तक लिवइन में रहने के बाद दोनों ने शादी कर ली थी.

कबीर बेदी और परवीन दोसांज की लव स्टोरी के बारे में बात करे तो इनकी पहली मुलाकात लंदन में एक प्ले के दौरान हुई थी. यह बात करीब 17 साल पहले 2005 की है. कबीर यह प्ले सेंट्रल लंदन के शेफ्ट्सबरी थिएटर में कर रहे थे. वही परवीन इस शो को देखने पहुंची थी.

बाद में सभी ने कबीर से मुलाकात की और बातों-बातों में परवीन कबीर बेदी की ओर अट्रैक्ट होती चली गई. कबीर और परवीन की शादी 15 जनवरी, 2016 को हुई थी. समय को देखते हुए परवीन ने अपने एग्स फ्रीज करवा लिए थे, ताकि मां बनने में किसी तरह की समस्या न आए.

Back to top button