बॉलीवुड

शादीशुदा होने के बावजूद इन हसीनाओं से प्यार कर बैठे थे गोविंदा, फिर बेटी ने उठाया था यह कदम

बॉलीवुड के राजा बाबू कहे जाने वाले अभिनेता गोविंदा बीते 21 दिसंबर को 58 साल के हो गए हैं। जी हां गोविंदा न सिर्फ अपनी एक्टिंग के लिए मशहूर हैं बल्कि उनकी पर्सनल लाइफ भी काफी सुर्खियों में रही है। बता दें कि गोविंदा का नाम बॉलीवुड के कई एक्ट्रेस के साथ जुड़ चुका है, ऐसे में एक जमाना था जब उनके अफेयर्स ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं।

Govinda

इतना ही नहीं बता दें कि एक समय गोविंदा एक्ट्रेस नीलम कोठारी के प्यार में पागल थे। हालांकि उनकी शादी सुनीता के साथ हुई, इसके पीछे कारण ये बताया जाता है कि उनकी मां चाहती थीं कि शादी सुनीता के साथ हो और गोविंदा अपनी मां की कोई बात नहीं टालते थे। खैर, आज हम गोविंदा के निजी जिंदगी की कुछ अनकही दास्तां बताने जा रहें। ऐसे में पढ़ते रहिए पूरी कहानी…

Govinda

बता दें कि बॉलीवुड के मशहूर एक्टर गोविंदा का जन्म 21 दिसंबर 1963 को मुंबई में हुआ था और उनके पिता गुलशन सिंह आहूजा हिंदी सिनेमा के मशहूर कलाकारों में से एक थे। इतना ही नहीं उनकी मां निर्मला देवी एक जानी-मानी गायिका थीं।

वहीं गोविंदा अपने 6 भाई बहनों में सबसे छोटे हैं और उन्होंने अपनी पूरी पढ़ाई मुंबई से की है और इसी दौरान कॉलेज में रहते हुए ही गोविंदा ने अभिनय की दुनिया में अपना करियर बनाने का फैसला लिया और फिर उसी में रच-बस गए।

Govinda

वहीं मालूम हो कि गोविंदा 80 और 90 के दशक में बॉलीवुड इंडस्ट्री के हीरो नंबर वन रहे और उन्होंने अपनी एक्टिंग, कॉमेडी और डांस से सालों दर्शकों के दिलों पर राज किया। इतना ही नहीं बॉलीवुड में गोविंदा की सबसे पहले जोड़ी नीलम के साथ बनी।

जी हां उल्लेखनीय बात यह है कि ‘खुदगर्ज’, ‘लव- 86’, ‘दो कैदी’, ‘इल्जाम’, ‘हत्या’ और ‘सिंदूर’ समेत दोनों ने तकरीबन दस फ़िल्मों में साथ में काम किया और इन दोनों की जोड़ी को दर्शकों ने भी खूब पसंद किया।

govinda

इतना ही नहीं जब दोनों की ज्यादातर फिल्में हिट रहीं और उनके जबरदस्त डांस का जादू दर्शकों के सिर चढ़कर बोल रहा था। वहीं इसी दौरान यह जोड़ी निजी जिंदगी में भी रोमांस की खिचड़ी पकाने लग गईं थी और यह प्रेम कहानी आगे इसलिए नहीं बढ़ी, क्योंकि गोविंदा पहले से शादीशुदा थे।, लेकिन फिर भी इन दोनों की प्रेम कहानी में एक वक्त ऐसा आता है जब मीडिया में इन दोनों के एक्स्ट्रा मैरिटल की खबरें भी आईं।

govinda

ऐसे में गोविंदा की गृहस्थी जिंदगी में ही तूफ़ान नहीं आना शुरू हुआ, बल्कि उनके इस रिश्ते से पत्नी से ज्यादा उनकी मां नाराज हुईं। वहीं वाइफ सुनीता चाहती थी कि गोविंदा नीलम के साथ फिल्मों में काम ना करें लेकिन गोविंदा हर फिल्म नीलम के साथ ही कर रहे थे, क्योंकि इस पॉपुलर जोड़ी को हर प्रोड्यूसर कास्ट करना चाहता था।

Govinda

वहीं एक बार गोविंदा की वाइफ सुनीता ने एक मैगजीन को दिए इंटरव्यू में कहा था कि, “जब नीलम से उनके अफेयर की खबर आ रही थी तब मैं निश्चिंत थी। मम्मी जी मेरे साथ थीं और मैं जानती थी कि चीची मेरे साथ कुछ गलत नहीं करेंगे।” वहीं गोविंदा अपनी मां का कहना भी कभी नहीं टालते थे।

govinda

ऐसे में जो मां ने कह दिया गोविंदा उसी पर अमल करते थे और जब मां ने कहा कि वे नीलम से दूर रहें तो गोविंदा ने मां की खातिर नीलम का साथ छोड़ दिया। वहीं नीलम भले गोविंदा के जीवन से निकल गईं थी, लेकिन अभी एक तूफ़ान और आना बाकी था और इस बार गोविंदा की लाइफ में आईं रानी मुखर्जी।

govinda

रानी मुखर्जी की खूबसूरती और पहचान से आप सभी वाकिफ़ हैं ही। ऐसे में गोविंदा पर भी उनका जादू चल पड़ा और जब फ़िल्म ‘हद कर दी आपने’ में दोनों ने एक साथ काम किया। फिर शूटिंग के दौरान ही गोविंदा रानी मुखर्जी से प्यार कर बैठे।

Govinda

Govinda

इतना ही नहीं कहा तो ये भी जाता है कि दोनों लिव इन में शिफ्ट भी हो गए थे लेकिन इसका असर गोविंदा के बच्चों की ज़िन्दगी पर पड़ रहा था और उनकी बेटी टीना डिप्रेशन की शिकार हो गई थी और उनकी पत्नी सुनीता ने घर तक छोड़ दिया था। ऐसे में परिवार की ख़ातिर गोविंदा ने रानी को भी छोड़ दिया।

आखिर में बता दें कि अब गोविंदा अपनी पत्नी सुनीता और बच्चों के साथ एक हैप्पी मैरिड लाइफ एन्जॉय कर रहे हैं और गोविंदा ने इंडस्ट्री में अपना नाम बनाने के लिए काफी मेहनत की थी। हालांकि अब गोविंदा बॉलीवुड के एक जाने माने अभिनेता हैं और उनकी अच्छी खासी फैन फॉलोइंग भी है।

Back to top button