बॉलीवुड

सबरीमाला में सिंघम: 1 माह से संन्यासी जीवन जी रहे अजय देवगन, काले कपड़े पहने, जमीन पर सोए

41 दिन नंगे पैर रहे अजय, जमीन पर सोए, फिर भगवान अयप्पा की शरण में पहुंचे अजय देवगन

हिंदी सिनेमा के लोकप्रिय अभिनेता अजय देवगन अपने धर्म में भी काफी आस्था रखते हैं. एक बेहतरीन अभिनेता होने के साथ ही अजय देवगन एक शानदार इंसान भी हैं और वे काफी धार्मिक भी हैं. इसका एक जीता जागता उदाहरण हाल ही में देखने को मिला जब वे विश्व प्रसिद्ध सबरीमाला मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे.

ajay devgn

अजय देवगन की सोशल मीडिया पर ढेरों तस्वीरें वायरल हो रही है जिनमें आप उन्हें सबरीमाला मंदिर के पुजारियों के साथ देख सकते हैं. अजय काले रंग के कपड़ों में नज़र आ रहे हैं. उनके माथे पर तिलक लगा हुआ है और उनके गले में माला भी है. बॉलीवुड के ‘सिंघम’ की ये तस्वीरें हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच रही है.

ajay devgn

सबरीमाला मंदिर केरल के पतनमतिट्टा ज़िले में पेरियार टाइगर अभयारण्य के भीतर सबरिमलय पहाड़ पर स्थित है. देश दुनिया में यह मंदिर बेहद लोकप्रिय है. इस मंदिर में भगवान अयप्पा (Lord Ayyappa) विराजमान हैं. यहां लाखों की संख्या में भवन के दर्शन के लिए भक्त पहुंचते हैं और हाल ही में अजय ने भी भगवान अयप्पा का आशीर्वाद लिया.

ajay devgn

गौरतलब है कि सबरीमाला मंदिर में दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं को इससे 41 दिन पहले तक कड़े नियमों से गुजरना होता है. अजय देवगन ने भी 41 दिनों की कठिन साधना की है. सबरीमाला मंदिर में भगवन अयप्पा के समक्ष पहुंचने से पहले अभिनेता ने एक ब्रह्मचर्य का जीवन जिया है.

ajay devgn

अजय देवगन की जब सोशल मीडिया पर काले रंग के कपड़े पहने, माथे पर तिलक लगाए और नंगे पैर चलते हुए वीडियो तस्वीरें वायरल हुई तो लगा कि ये उनकी आगामी किसी फिल्म से जुड़ी हुई तस्वीरें और वीडियो होंगे हालांकि ऐसा नहीं है.

जबकि यह तो अजय देवगन की भगवान अयप्पा के लिए साधना और नियम थे. अजय ने भी अपने ट्विटर एकाउंट से एक वीडियो साझा किया था जिसमें वे काले कपड़ों म नंगे पांव चलते हुए नज़र आ रहे थे.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ अजय देवगन बीते 41 दिनों से कड़े नियमों में जीव यापन कर रहे हैं. उन्होंने काले या नई रंग के कपड़े पहने और बीते 41 दिनों में न अपने नाखून काटे और न ही पलंग पर सोए.

वे कई दिनों से जमीन पर ही सो रहे हैं और केवल एक समय ही खाना खा रहे हैं वो भी शुद्ध और साधारण भोजन. जो कोई भी भगवान अयप्पा के दर्शन करता है उसे 41 दिनों पहले से ही ये सभी नियम अपनाने होते हैं.

ajay devgn

नवंबर से जनवरी तक खुलता है सबरीमाला मंदिर…

सबरीमाला मंदिर हमेशा खुला नहीं रहता है. यह विश्व प्रसिद्ध मंदिर केवल नवंबर से जनवरी तक खुलता है. भगवान के दर्शन के लिए जिन नियमों का पालन अजैव देवगन ने कियाहै वो सभी श्रद्धालुओं को करना होता है. नियम, साधना के साथ ही आप सबरीमाला मंदिर में जा सकते हैं.

ajay devgn

अजय के वर्कफ़्रंट की बात करें तो उनकी आगामी फिल्मों में रनवे 34 और साउथ की सुपरहिट फिल्म कैथी की हिंदी रीमेक शामिल है. कैथी के हिंदी रीमेक की हाल ही में घोषणा हुई है. इस फिल्म का हिंदी में नाम ‘भोला’ होगा. बता दें कि जल्द ही इस फिल्म की शूटिंग शुरू होने वाली है. पहले हिस्से की शूटिंग मुंबई में होगी.

अमिताभ बच्चन-विवेक ओबेरॉय भी कर चुके हैं भगवान अयप्पा के दर्शन…

ajay devgn

अजय देवगन से पहले अमिताभ बच्चन और विवेक ओबेरॉय जैसे अभिनेता भी सबरीमाला मंदिर में भगवान अयप्पा के दर्शन के लिए इन्हीं कड़े नियमों के साथ पहंच चुके हैं. बिग बी साल 1984 में यहां आए थे.

Back to top button