समाचार

अमेरिका के प्रमुख अखबार ने योगी आदित्यनाथ को बताया हिंदू उग्रवादी, और कहा की…

अमेरिका के प्रसिद्ध अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लेकर 12 जुलाई को एक विरोध भरा लेख छापा है। अमेरिका के इस बडे अखबार में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक हिंदू उग्रवादी बताया है। यह लेख को शीर्षक दिया गया है ‘राजनीतिक सीढ़ियां चढ़ता एक हिंदू पुजारी’

इस लेख में योगी के लिए काफी कड़े और विवादित शब्दों का प्रयोग किया गया है। इस अखबार के मुताबिक उनका संगठन “हिंदू युवा वाहिनी” एक कट्टरपंथी संगठन है। योगी ने मुस्लिमों से बदला लेने के लिए यह संगठन बनाया है। इस अखबार ने योगी पर आरोप लगाया है कि योगी आदित्यनाथ उग्र हिंदुत्‍व के प्रभुत्‍व को स्‍थापित करना चाह रहे है। न्यूयॉर्क टाइम्स का मानना है की गोरक्षनाथ पीठ को हिंदुत्‍व का मठ है। और उसका लीडर यानी धर्मगुरु उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ है। योगी पर धार्मिक हिंसा भड़काने का आरोप भी लगाया।

मोदी के बारे में भी लिखी विवादित बातें : 

न्यूयॉर्क टाइम्स ने सिर्फ योगी आदित्यनाथ के बारे में ही बुरा भला नहीं कहा बल्कि उस अखबार में हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में भी काफी विवादित बातें लिखी हैं। अखबार के मुताबिक पीएम मोदी, योगी आदित्यनाथ को अपना उत्तराधिकारी मानते हैं। अखबार ने लिखा मोदी का विकासवादी एजेंडा ‘हिंदू राष्ट्र’ से पीछे रह गया। देश में मुस्लिम आबादी के लिए आर्थिक और सामाजिक अवसर बहुत कम होते जा रहे हैं। जिस के कारण मुस्लिम हाशिए पर चले गए हैं।

योगी को बताया मंदिर का पुजारी :

अखबार में योगी को मंदिर के पुजारी बताया गया है। जिस को उग्र परंपरा के लिए जाना जाता है। योगी के भाषणों से नफरत पैदा होती है। वह रैलियों में जोर-शोर से कह चुके हैं कि ‘हम सब धर्मयुद्ध की तैयारी कर रहे हैं। योगी आदित्यनाथ को यूपी का सीएम चुनने के नरेंद्र मोदी के फैसले को आश्चर्यजनक बताया। योगी पर कई मामलों में मारपीट और उपद्रव में शामिल रहने का भी जिक्र किया हैं।

Back to top button
?>