आतंकियों के लिए काल बनी सेना – 3 मार गिराए, अब तक कश्‍मीर में 102 आतंकी ढेर

श्रीनगर भारतीय सेना पिछले कुछ समय से आतंकियों के लिए काल बनी हुई है। पिछले कुछ महिनों में सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक को छोड़कर 102 आतंकियों के ढेर किया है। शनिवार  को दक्षिण कश्मीर के त्राल में सेना ने 3 और आतंकियों को मार गिराया है। यह मुठभेड़ श्रीनगर से 36 किलोमीटर दूर त्राल के सतूरा में हुआ। सूत्रों के मुताबिक अभी इस इलाके में 4-5 और आतंकियों के छिपे होने की आशंका है। ऑपरेशन अब भी जारी है।  Encounter with terrorists in tral area.

सेना ने एनकाउंटर में मार गिराए 3 आतंकी :

शनिवार सुबह साउथ कश्मीर के त्राल में सेना ने एनकाउंटर में 3 आतंकियों को मार गिराया। दोनों तरफ से हुई इस फायरिंग में इन आंतकियों ने सेना के जवानों पर भी बहुत देऱ तक फायरिंग की लेकिन अंत में सेना ने इन्हें मार गिराया। सेना को यहां 4 से 5 आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद सेना ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया था।

आपको बता दें कि सेना और स्टेट पुलिस ने मिलकर पुलवामा जिले के त्राल में ज्वाइंट सर्च ऑपरेशन छेड़ रखा है। एनकाउंटर वाले इलाके को पूरी तरह सील कर दिया गया है। प्रशासन ने जम्मू नेशनल हाईवे पर बड़े आतंकी हमले की आशंका के चलते हाई अलर्ट जारी कर दिया है।

सात वर्षों में मारे गए 102 आतंकी :

सुरक्षाबलों ने शनिवार को त्राल के सतोरा इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। सुरक्षाबलों को यहां पर 4 से 5  आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। छिपे हुए आतंकियों ने सुरक्षाबलों को देखते ही उनपर फायरिंग शुरू कर दी थी जिसके बाद सेना ने जवाबी कार्रवाई शुरू की। फिलहाल आपरेशन जारी है।

आपको बता दें कि 9 जुलाई को आतंकियों ने ग्रेत्राल में सीआरपीएफ कैंप पर नेड से हमला किया था, जिसमें सेना का एक जवान घायल हो गया था। सेना ने पिछले कुछ महिनों में जम्‍मू कश्‍मीर में 102 आतंकियों को मार गिराया है। इसके अलावा, जनवरी से जुलाई के बीच मारे जाने वाले आतंकियों की यह संख्‍या पिछले 7 सालों में मारे गए आतंकियों कि संख्या से ज्‍यादा हो गई है।