समाचार

मुलायम सिंह यादव के समधी BJP में शामिल, दो और नेता भी BJP में आए :अखिलेश पर योगी का काउंटर अटैक

चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ राजनीति की बिसात बिछ गई है। यूपी में शह और मात का खेल शुरू हो गया है। कल सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने स्वामी प्रसाद मौर्य से मुलाकात कर बड़ी सियासी चाल चली, तो आज बीजीपी और योगी ने जो बाजी चली उससे अखिलेश के रिश्तेदार ही बीजेपी के पाले में चले आए।

आपको बता दें कि यूपी में फिरोजाबाद की सिरसागंज सीट से विधायक हरिओम यादव  ने आज उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य. उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली । आगे आपको बताएंगे किन दो और नेताओं ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की है।

स्वामी प्रसाद मौर्य पर बरसे हरिओम यादव

Hariom Yadav

बीजेपी में शामिल होते ही हरिओम यादव ने स्वामी प्रसाद मौर्य को निशाने पर लिया। एक न्यूज चैनल से बात करते हुए  हरिओम यादव ने स्वामी प्रसाद मौर्या के बीजेपी से इस्तीफा देने पर कहा, ‘’स्वामी प्रसाद मौर्या फूके हुए कारतूस हैं।

उन्होंने अपने बेटे को टिकट ना मिलता देख बीजेपी के ऊपर इतने गंभीर आरोप लगा दिए। स्वामी प्रसाद मौर्य को अगर इतनी दिक्कत थी तो वह 5 साल तक सत्ता में क्यों बने रहे? उन्होंने पहले क्यों आवाज नहीं उठाई?”

हरिओम यादव का राजनीतिक जीवन

Hariom Yadav

हरिओम यादव सिरसागंज सीट से विधायक है। वो समाजावादी पार्टी से 3 बार यूपी की विधानसभा में पहुंच चुके हैं। फिलहाल वह समाजवादी पार्टी से निलंबित चल रहे हैं। हरिओम यादव को पिछले साल फरवरी 2021 में सपा से छह साल के लिए निलंबित कर दिया गया था। उनपर पार्टी लाइन से हटकर, पार्टी विरोधी गतिविधियां करने का आरोप लगा था।

इसके बाद 2021 में हुए जिला पंचायत चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की जिला पंचायत अध्यक्ष की प्रत्याशी रही हर्षिता सिंह की हरिओम यादव ने मदद की थी।

हरिओम यादव का बड़ा कद

Mulayam Singh Yadav

हरिओम यादव की एक बड़ी पहचान रही है, वह मुलायम सिंह यादव के समधी भी हैं। हरिओम यादव के सगे भाई रामप्रकाश नेहरू की बेटी मृदुला यादव का विवाह मुलायम यादव के भतीजे (मुलायम सिंह यादव के बड़े भाई रतन सिंह यादव के पुत्र रणवीर सिंह यादव) से हुआ था। रणवीर सिंह यादव की मृत्यु के बाद उनकी स्मृति में सैफई महोत्सव बनाया जाता है।

रणवीर सिंह और मृदुला यादव के पुत्र तेजवीर यादव उर्फ तेजू हैं जो मैनपुरी के पूर्व सांसद रहे हैं और मुलायम और अखिलेश के करीबी हैं। आगे आपको बताएंगे कि किन और दो नेताओं ने बीजेपी का दामन थाम लिया।

इन दो नेताओं ने बीजेपी का दामन थामा

हरिओम यादव के अलावा उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जनपद के बेहट से कांग्रेस विधायक नरेश सैनी और सपा के पूर्व विधायक धर्मपाल यादव भी बीजेपी में शामिल हो गए हैं। इस दौरान यूपी बीजेपी के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के साथ दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा मौजूद रहे।

Back to top button