राशिफल

Rashifal 13 January: आज इन 3 राशि वालों की किस्मत लेगी करवट, मिला-जुला रहेगा आज का दिन

हम आपको गुरुवार 13 जनवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 13 January 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

संतान की तरफ से शुभ समाचार तथा खुशी प्राप्त होगी। आज गलतफहमियां दूर कर सकेंगे और नए वादे किए जाएंगे। यदि आप नौकरीपेशा हैं तो आपको किसी अच्छे काम का ईनाम भी मिल सकता है। घर में आपका माहौल बहुत शांत है और यह सब आगे चलकर आपके लिए खुशियां ला सकता है। मेहनत एवं अनुभव द्वारा कुछ नवीन स्थिति को पाएंगे। आपका मन काम में लगेगा। अपने क्षेत्रे में आपको अपार सफलता मिलने की संभावना भी है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

पैसों के किसी उलझे हुए मामले को सुलझाने में कोई अधिकारी या बड़ा आदमी आपकी मदद कर सकता है। कार्यक्षेत्र में आपकी प्रशंसा होगी। यात्राओं के अवसर प्राप्त होंगे। करियर में उन्नति का मार्ग मिलेगा। घर का वातावरण अच्छा रहने से आप भी खुशमिजाज बने रहेंगे। आज अतीत की बातों को लेकर मानसिक तनाव बढ़ेगा। लंबे समय से चल रहे मुकदमे में जीत हासिल होगी। छात्र अपनी पढ़ाई का टाइम टेबल बनायेंगे। आपका पढ़ाई में पूरा ध्यान लगा रहेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज का दिन आपके लिए उत्तम रहेगा। आज बातचीत में सावधानी बरतें अन्यथा लोगों से कहासुनी हो सकती है। करियर के प्रति सजग रहें, आज किसी अनजान व्यक्ति की बातों में न पड़ें, बेकार की उलझन हो सकती है। तनाव लेने से बचें। आप एक समृद्ध और सुखी पारिवारिक जीवन जिएंगे। परिवार में उत्सव हो सकता है। बजट बनाकर चलना जरूरी है क्योंकि खर्चों की अधिकता रहेगी। भविष्य की योजनाओं के लिए आपको नए संपर्क बनाने की ज़रूरत है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज पूरे दिन व्यस्त रहने से थकान महसूस करेंगे, पुराने दोस्तों के अचानक मिलने से खुश होंगे। जीवन में कठिनाइयों से न घबराएं, जीवन साथी से अनबन हो सकती है। रिश्तों में आई परेशानी को दूर करने के लिए बड़ों की मदद लें। आर्थिक समस्याओं ने रचनात्मक सोचने की आपकी क्षमता को बेकार कर दिया है। व्यापार में लाभकारी परिवर्तन हो सकते हैं। अपने कार्यों के प्रति समर्पित रहेंगे। हर मुश्किल मुकाम को परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज व्यापार से जुड़े आपके सभी मामले पूरे हो जाएंगे। ऑफिस में सहकर्मी आपकी मदद के लिये तैयार खड़े रहेंगे। कार्यक्षेत्र में नई समस्याएं उत्पन्न होंगी। स्वजनों से विवाद की आशंका रहेगी। पैसे से जुड़े किसी मामले में जरूरी निर्णय लेंगे। आज सोच विचार कर कार्य करना शुभ रहेगा। इस राशि के छात्रों को जल्द ही बड़ी सफलता हासिल होगी। आज आप जो भी काम करेंगे उसमें किसी की सहायता से आपको बरकत होगी। अपने बेपरवाह रवैये की वजह से आलोचना का सामना करना पड़ेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज भागीदारों को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। इसके कारण आप बेचैन हो सकते हैं। छात्र आज अपनी शिक्षा या करियर से संबंधित किसी महत्वपूर्ण निर्णय पर पिता से विचार विमर्श करेंगें। चुनौतियों को स्वीकार करने की क्षमताओं का विकास होगा। मन को शांत रखें और आज कोई महत्वपूर्ण निर्णय ना लें। पार्टनरशिप बिजनेस ज्यादा फायदेमंद है। धैर्य और संयम बनाकर रखने से मानसिक स्थिति सकारात्मक रहेगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। दफ्तर में कोई उलझा हुआ मामला आज सुलझ जायेगा। आपको बिजनेस संबंधी नये लोगों से जुड़ने का मौका मिलेगा। आज कहीं भी अनावश्यक यात्रा करने से बचें। अगर आप किसी को सच्चे दिल से प्यार करते हैं तो, उसे पाने के लिए आप प्रयास करेंगे। आज आपके प्रिय के बीच दरार पड़ सकती है, इसलिए गलतफहमी से बचें। आज किसी भी कार्य को लेकर अत्यधिक तनाव ना लें। कुछ विशिष्ट लोगों से आपके संबंध आज लाभदायक बनेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपका गुस्सैल स्वभाव आपके लिए ही नुकसानदायक साबित होगा। पार्टी व पिकनिक का आयोजन हो सकता है। किसी पड़ोसी के साथ क्लेश की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। मित्रों, रिश्तेदारों की आपसे अपेक्षाएं बढ़ेगी, जिन्हें पूरा करने में आप असमर्थ रहेंगे। स्वादिष्ट व्यंजनों का लाभ प्राप्त होगा। जीवन सुखमय व्यतीत होगा। विवाद को बढ़ावा न दें। आर्थिक रूप से किसी भी फैसले के लिये आपको बड़ा ही सतर्क रहकर काम करना चाहिए।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

दिनचर्या में आने वाली सारी बाधाएं समाप्त हो जाएंगी। आपकी धार्मिक पुस्तकों के अध्ययन में रुचि बढ़ेगी। आर्थिक मामलों में दिन आपके पक्ष में सामान्य ही दिख रहा है, नौकरी पेशा वर्ग को बजट का ध्यान रखते हुए काम करना चाहिए। किसी धार्मिक आयोजन में भाग लेने का अवसर प्राप्त हो सकता है। नौकरी में कार्यभार बढ़ सकता है। लेन-देन में सावधानी रखें। कहीं से कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। बुजुर्गों की सलाह से तरक्की के नए मार्ग खुलेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

सितारों का असर आपकी सेहत और रोजमर्रा के कामों पर रहेगा। ऑफिस में किसी की तरफ आकर्षण महसूस होगा। आर्थिक स्थिति ठीक रखने के लिए अपने खर्चों को भी कम करना जरूरी है। आज अपनी किसी पसंदीदा जगह पर जाकर समय व्यतीत करने से तनाव मुक्त और खुशी महसूस करेंगे। किसी प्रिय वस्तु की प्राप्ति होगी। यात्रा और शिक्षा से जुड़े काम आपकी जागरुकता में वृद्धि करेंगे। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। रिश्तों में मधुरता आएगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज के दिन आप सबके ध्यान का केंद्र होंगे और सफलता आपकी पहुँच में होगी। आज के दिन आपको घर और व्‍यापार दोनों स्‍थानों पर काम करने वाले लोगों से सावधान रहने की जरूरत है। आज के दिन आपको यात्रा करनी पड़ सकती है। आपकी किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है, जो भविष्य में आपको काफी फायदा दिलायेगा। यदि आप नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो आपके रास्ते में बहुत सारे अवसर हो सकते हैं और यहां तक कि चुनने के लिए विकल्प भी हो सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज शुरू किए गए कार्य अपूर्ण रहेंगे। नौकरी में बदलाव मानसिक संतोष देगा। ससुराल पक्ष के साथ कुछ असहज महसूस करेंगे। जमीन-जायदाद से संबंधित मामलों में रुकावट आ जाएंगी। कार्यक्षेत्र पर नए विचार आकार लेंगे। ऑफिस में किसी सहकर्मी के साथ बहस करने से आपको बचना चाहिए। घर या काम के मोर्चे पर आपको अपनी जिम्मेदारियां साझा करने की आवश्यकता पड़ सकती है। मनोरंजन और सौन्दर्य में इज़ाफ़े पर जरूरत से ज़्यादा वक़्त न खर्च करें।

आपने Rashifal 13 January का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 13 January का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 13 January 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button
?>