राजनीति

पंजाब में बनी ‘आपकी’ सरकार तो आम जन से लेकर PM तक की सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे : केजरीवाल

पंजाब में आम आदमी की सरकार आई तो कौन होगा AAP का CM उम्मीदवार, चंडीगढ़ पहुंचते ही केजरीवाल ने किया बड़ा ऐलान...

चंडीगढ़ (पंजाब)! पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में अब ज्यादा वक्त शेष नहीं बचा है। चुनावी बिगुल चुनाव आयोग ने फूंक दिया है, ऐसे में सभी दल अपने अपने तरीके से चुनावी फतह करने की जुगत में लग गए हैं। बता दें कि इसी के मद्देनजर पंजाब में होने वाले विधान सभा चुनाव के लिए मतदान में अब करीब 1 महीने का समय बचा है और इस बीच सभी पार्टियों ने अपने चुनाव प्रचार तेज कर दिए है और इस बार पंजाब की सियासत में जो विशेष बात देखने को मिल रही, वह ये है कि इस बार राज्य का चुनाव बहुकोणीय हो चला है।

arvind kejariwal

जिसमें मुख्य रूप से अकाली दल, भाजपा और कांग्रेस ही नहीं है, बल्कि आम आदमी पार्टी भी दम-ख़म से मैदान में नजर आ रही है। इसी के तहत दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) बुधवार को चंडीगढ़ पहुंचे और उन्होंने कहा कि हम वादा करते हैं कि अगर हम सत्ता में आए, तो हम आम आदमी से लेकर प्रधानमंत्री तक की सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे।

arvind kejariwal

इतना ही नहीं इस दौरान उन्होंने सूबे में मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर बात कही। उल्लेखनीय बात यह है कि आम आदमी पार्टी (AAP) के मुख्यमंत्री उम्मीदवार को लेकर सूबे में चर्चा तेज हो गई है और इस बीच चंडीगढ़ पहुचें अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के सीएम उम्मीदवार को लेकर कहा कि सीएम के चेहरे के नाम की घोषणा अगले हफ्ते की जाएगी।

वहीं चंडीगढ़ पहुंचने के बाद अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, “यदि आम आदमी पार्टी सत्ता में आती है तो हम पंजाब के लोगों के लिए कानून-व्यवस्था की स्थिति में सुधार करने और बेअदबी की पिछली सभी घटनाओं में न्याय सुनिश्चित करने का आश्वासन देते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि सभी की सुरक्षा सुनिश्चित की जाएगी। फिर चाहे वह पीएम हो या कोई आम आदमी।”

arvind kejariwal

इतना ही नहीं गौर करने वाली बात यह है कि इस दौरान आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने पंजाब की कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा और कहा कि कानून-व्यवस्था की स्थिति बहुत खराब होती जा रही है, चन्नी सरकार इसे संभाल नहीं पा रही है। वहीं बता दें कि अरविंद केजरीवाल आज यानी 12 जनवरी को प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे।


वहीं आखिर में बता दें कि निर्वाचन आयोग (Election Commission) ने पंजाब समेत पांच राज्यों में चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है और पंजाब में विधान सभा की सभी 117 सीटों पर एक चरण में 14 फरवरी को मतदान होगा। वहीं वोटों की गिनती 10 मार्च को की जाएगी।

Back to top button