बॉलीवुड

अमृता सिंह से सैफ अली खान की शादी के खिलाफ था पटौदी खानदान, मर्जी के खिलाफ कि थी शादी

सैफ़ अली खान फ़िल्म इंडस्ट्री के एक चर्चित चेहरे हैं। गौरतलब हो कि सैफ अली खान ने दो शादियां अभी तक की है। जिसमें से उन्होंने अमृता सिंह को तलाक दे दिया था। जिसके बाद उन्होंने दूसरी शादी करीना कपूर से की और आजकल दोनों व्यवस्थित जीवन जी रहें हैं और दोनो के दो बच्चे हैं, लेकिन आज हम बात सैफ अली खान (Saif Ali Khan) और अमृता सिंह (Amrita Singh) की करने वाले।

Saif Ali Khan Divorce

जी हां भले ही सैफ ने एक समय अमृता सिंह से शादी कर ली थी, लेकिन आख़िर क्या कारण था जिसकी वज़ह से सैफ के परिवार वाले नही चाहते थे कि दोनों की शादी हो। आइए ऐसे में जानते हैं इसी कहानी को…

Saif Ali Khan Divorce

बता दें कि सैफ अली खान और अमृता सिंह की मुलाकात फिल्ममेकर राहुल रवैल (Rahul Rawail) की एक फिल्म के सेट पर हुई थी। जी हां यहीं से दोनों की प्रेम कहानी शुरू हुई और मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो, इसके बाद सैफ अली खान ने अमृता को डेट पर ले जाने की कोशिश की थी। बहरहाल, अमृता सिंह ने डेट पर कहीं बाहर जाने की जगह सैफ अली खान को ही अपने घर डिनर पर बुला लिया था।

Saif Ali Khan Divorce

इसके अलावा मालूम हो कि पहली ही मुलाकात में सैफ अली खान ने अमृता सिंह को प्रपोज भी कर दिया था और उस समय अमृता सिंह उम्र में सैफ अली खान से काफी बड़ी थीं। बता दें कि सैफ और अमृता की उम्र में लगभग 12 साल का अंतर था, फिर भी दोनों प्यार की अपनी गाड़ी को गति देने में लगें हुए थे।

saif ali khan and amrita singh

वहीं जब यह बात सैफ के घर वालों को पता चली तो उन्होंने अमृता सिंह के साथ सैफ की शादी को इजाजत नहीं दी। फिर इसका अंजाम यह हुआ कि सैफ अली खान ने घरवालों की मर्जी के खिलाफ जाकर साल 1991 में अमृता सिंह से शादी की।

Saif Ali Khan Divorce

Saif Ali Khan Divorce

वहीं मालूम हो कि शादी के समय अमृता सिंह जहां 33 साल की थीं वहीं, सैफ अली खान की उम्र मात्र 21 साल थी। यही नहीं, यह एक ऐसा वक्त था। जब अमृता सिंह फ़िल्म इंडस्ट्री की एक जानी-मानी अभिनेत्री हुआ करती थी और दूसरी तरफ तब सैफ ने फिल्मों में डेब्यू तक नहीं किया था। बहरहाल, इस शादी से सैफ और अमृता सिंह के दो बच्चें हुए।

sara ali khan and amrita singh

जिनके नाम सारा अली खान (Sara Ali Khan) और इब्राहिम अली खान (Ibrahim Ali Khan) है और आजकल सारा अली खान भी फ़िल्मी दुनिया में सक्रिय हैं। इतना ही नहीं हाल-फिलहाल में उनकी फ़िल्म अतरंगी रे रिलीज हुई थी। वहीं, आख़िर में बता दें कि शादी के कुछ सालों बाद इन दोनों के बीच आपसी तनाव रहने लगा। जिसके बाद दोनों ने साल 2004 में अलग होने का निर्णय लिया।

Back to top button