बॉलीवुड

कल्कि कोचलिन वो एक्ट्रेस जो बिना शादी के ही बनी माँ,अनुराग कश्यप से शादी के बाद ले चुकी है तलाक

बॉलीवुड की बेबाक एक्ट्रेस कल्कि कोचलिन आज अपना 38 वां बर्थडे (Kalki Koechlin Birthday) मना रही है. अपने दमदार अभिनय और अलहदा किरदारों से लोगों के दिलों में खास जगह बनाने वाली एक्ट्रेस का जन्म 10 जनवरी 1984 (Kalki Koechlin Birth Date) को हुआ था. कभी फिल्मों में बोल्ड सीन्स की वजह से तो कभी निजी जिंदगी की वजह से एक्ट्रेस हमेशा ही सुर्ख़ियों में रही है.

kalki koechlin

एक क्रिएटिव आर्टिस्ट की तरह वह हर अलग चीज का हिस्सा बनीं है. कल्कि के पैरेंट्स (Kalki Koechlin Parents) फ्रेंच मूल के हैं. उनके पिता एयरक्राफ्ट बनाने वाली एक फैक्ट्री चलाते हैं जबकि अभिनेत्री के दादा जी एफिल टॉवर और स्टैचू ऑफ लिबर्टी के चीफ इंजीनियर थे.

kalki koechlin

आपको बता दें कि कल्कि का बचपन पुडुचेरी के साथ-साथ तमिलनाडु के ऊटी में भी बीता है. फ्रेंच भाषा के अलावा, हिन्दी, इंग्लिश और तमिल भाषाओं पर कल्कि की अच्छी पकड़ है.

कुछ ऐसा रहा कल्कि का फिल्म करियर
गौरतलब है कि, वर्ष 2009 में कल्कि ने फिल्म ‘देव डी’ (Dev D) से बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया था. उनकी इस फिल्म के डायरेक्टर थे मशहूर निर्देशक अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap). ऐसा कहा जाता है कि इस फिल्म के लिए कल्कि पहली पसंद नहीं थी. क्योंकि उनका चेहरा किसी भारतीय से मेल नहीं खाता था.

kalki koechlin

मगर जब अनुराग ने उनका ऑडिशन देखा तो उन्होंने अपना इरादा बदल दिया. इस फिल्म में कल्कि के काम की काफी तारीफ़ हुई. कल्कि को अपनी पहली ही फिल्म के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड भी दिया गया था. इसके बाद उन्होंने ‘जिंदगी न मिलेगी दोबारा’, ‘ये जवानी है दीवानी’, ‘जिया और जिया’ ‘गली ब्वॉय’ जैसी फिल्मों में अभिनय किया. उनकी आने वाली फिल्म का नाम ‘गोल्डफिश’ है.

एक्ट्रेस को अनुराग कश्यप से हुआ था प्यार

kalki koechlin

‘देव डी’ के डायरेक्टर अनुराग कश्यप से एक्ट्रेस कल्कि ने 30 अप्रैल 2011 को शादी कर ली थी. इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों में नज़दीकियां बढ़ी थी. उस समय वह अनुराग से बेइंतहा प्यार करने लगी थी.

मगर दोनों का ये प्यार ज्यादा दिनों तक नहीं चला. दोनों ही दो साल के बाद अलग हो गए. फिल्म निर्देशक अनुराग की यह दूसरी और कल्कि की पहली शादी थी. तलाक होने के बाद भी दोनों अच्छे दोस्त बने रहे.

बगैर शादी के मां बनी थी एक्ट्रेस
अनुराग से अलग होने के बाद कल्कि गाय हर्शबर्ग के साथ नज़र आने लगी. इस समय भी एक्ट्रेस उनके साथ रिलेशन में हैं. आपको बता दें कि कल्कि के ब्वॉयफ्रेंड गाय हर्शबर्ग इजराइल से नाता रखते हैं और वह पेंटिंग्स बनाते हैं. फरवरी 2020 में कल्कि ने बगैर शादी के ही अपने एक बच्चे को जन्म दिया था. अक्सर वो अपनी बेटी की तस्वीरें सोशल मीडिया में शेयर करती रहती हैं.

kalki koechlin

एक्ट्रेस का सिर्फ 9 साल की उम्र में हुआ था यौन शोषण
कल्कि ने अपने एक पुराने इंटरव्यू के दौरान इस बात का खुलासा किया था कि, सिर्फ 9 साल की उम्र में ही उनका यौन शोषण किया गया था. इस बात का जिक्र उन्होंने अपने घरवालों से नहीं किया था.

आपको बता दें कि, कल्कि एक्ट्रेस होने के साथ-साथ एक लेखिका भी हैं. उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में इस बात का जिक्र किया था कि, उन्हें बचपन से लिखने और कविता कहना का शौक रहा है. बहुत जल्द ही उनकी एक किताब आने वाली है.

Back to top button