राजनीति

बालों में थूक कर हेयर कटिंग करने वाले जावेद हबीब को विजयवर्गीय की चेतावनी, 48 घंटे में बंद करे.

बालों में थूक कर हेयर कटिंग करता है जावेद हबीब, MLA आकाश विजयवर्गीय ने 48 घंटे में सैलून बंद करने को दिया अल्टीमेटम

भारत के मशहूर हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब द्वारा महिला के सिर पर थूकने का मामला अब बढ़ता ही जा रहा है. जावेद हबीब का विरोध उत्तरप्रदेश के बाद अब मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में भी पहुंच गया है. इंदौर के विधायक आकाश विजयवर्गीय ने अपना एक वीडियो जारी कर जावेद हबीब के सैलून बंद करवाने के लिए 48 घंटे का अल्टीमेटम दिया है. इसके बाद उन्होंने शहर में आंदोलनात्मक कदम उठाने की चेतावनी दी है.

jawed habib

इंदौर में जावेद हबीब के तकरीबन दस सैलून मोजूद
आपको बता दें कि इंदौर शहर में जावेद हबीब का काफी अच्छा मार्केट है. इंदौर में जावेद हबीब के दस सैलून हैं. ऐसे में महिला के सिर पर थूकने के मामले में इंदौर विधायक आकाश विजयवर्गीय ने जिला कलेक्टर, पुलिस कमिश्नर और निगम कमिश्नर को कहा है कि 48 घंटे में हबीब के सैलून बंद नहीं हुए तो वह आंदोलन करेंगे.

jawed habib

BJP से निष्कासित करने की मांग उठाई गई
इसी मामले में इंदौर शहर भाजपा के उपाध्यक्ष सुमित मिश्रा ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्‌डा को चिट्‌ठी लिखकर यह बात कही है कि जावेद खुद को भाजपा का सदस्य बताता है, यदि ऐसा है तो उसे तुरंत ही निष्कासित किया जाना चाहिए. मिश्रा ने अपने पत्र में लिखा है कि ओमिक्रॉन का संक्रमण नाक और मुंह द्वारा फैलता है. दुनिया के सभी डॉक्टर्स लोगों से मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए कह रहे है.

ऐसे में खुद को हेयर डिजाइनर बताने वाला यह व्यक्ति इंसानियत का दुश्मन बनकर लोगों के सर में थूक भी रहा है. साथ ही दूसरों को भी ऐसा करने के लिए उकसा रहा है. यह उसकी तालिबानी सोच है.


क्या है जावेद हबीब का थूक वाला मामला
गौरतलब है कि, तीन जनवरी के दिन यूपी के मुजफ्फरपुर के जड़ौदा स्थित एक होटल में जावेद हबीब की वर्कशॉप थी, इस दौरान उन्होंने हेयर स्टाइल के टिप्स देते हुए कहा कि पानी न होने की स्थिति में थूक से भी हेयर कट किया जा सकता है. इतनी ही नहीं उस दौरान उन्होंने डेमो के रूप में कुर्सी पर बैठी महिला के सिर पर थूक भी दिया. उनका यह वीडियो 6 जनवरी को सामने आया. उस महिला की पहचान पूजा गुप्ता के रूप में हुई है. वह बागपत जिले में बड़ौत कस्बे की रहने वाली है. वह ब्यूटी पार्लर भी चलाती है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Jawed Habib (@jh_hairexpert)


हबीब ने इस मामले में माफ़ी भी मांगी
इस मामले में पूजा ने 6 जनवरी को थाना मंसूरपुर में जावेद हबीब के खिलाफ केस दर्ज कराया है. अब हबीब पर IPC की धारा-355, 504 और आपदा प्रबंधन एक्ट में मामला दर्ज किया गया है. इसके बाद ही हिंदू संगठनों ने उनकी गिरफ्तारी के लिए प्रदर्शन किया था. हालांकि, हबीब ने अपने कृत्य पर माफी भी मांग ली थी.

jawed habib

कौन हैं जावेद हबीब
जावेद हबीब के पूरे देश में करीब 1000 से अधिक सैलून है. जावेद हबीब का कैंची और बाल से पुश्तैनी नाता रहा है. बाल काटना उनके परिवार का पुश्तैनी काम है. उनके दादा अंग्रेज अधिकारियों के और पिता पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू के बाल काटा करते थे. apko jankar हैरानी होगी कि जावेद हबीब का जन्म भी राष्ट्रपति भवन में ही हुआ था.

Back to top button