समाचार

दो महिला डॉक्टर्स बनने जा रही जीवनसाथी, रिंग सेरेमनी के बाद अब गोवा में रचाई जाएगी शादी…

नागपुर! तेलंगाना के बाद अब महाराष्ट्र के नागपुर शहर में दो महिला डॉक्टरों के बीच समलैंगिक विवाह करने का मामला सामने आया है। जी हां यहां पर दो महिला डॉक्टरों ने एक दूसरे से प्यार होने के साथ ही साथ जीवन बिताने का फैसला लिया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक दोनों ने हाल ही में एक दूसरे के साथ जीवन जीने का वादा करते हुए ‘कमिटमेंट रिंग सेरेमनी’(Commitment Ring Ceremony) का भी संकल्प लिया और इन महिलाओं में से एक डॉक्टर पारोमिता मुखर्जी (Paromita Mukherjee) ने इस रिश्ते को ‘लाइफटाइम कमिटमेंट’ कहा। इतना ही नहीं ये दोनों जल्द ही गोवा में शादी करने की भी योजना बना रहे हैं। आइए ऐसे में समझते हैं इस खबर को विस्तार से…

paromita mukherjee

बता दें कि पिछले हफ्ते महाराष्ट्र के नागपुर में दोनों महिला डॉक्टर्स ने रिंग सेरेमनी की है और दोनों ने साथ जिंदगी गुजारने की कसम भी खाई है। इतना ही नहीं अब दोनों गोवा में अपनी शादी की प्लानिंग भी कर रही हैं और पेशे से डॉक्टर इन महिलाओं ने समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा कि उन्होंने अपने परिवार के लिए खुले हुए अपने अनुभवों के बारे में भी बताया।

paromita mukherjee

वहीं गौरतलब हो कि दोनों महिलाओं में से एक डॉ पारोमिता मुखर्जी ने कहा कि, “मेरे पिता 2013 से मेरी यौन अभिविन्यास के बारे में जानते थे। जब मैंने हाल ही में अपनी मां को बताया, तो वह चौंक गई थी, लेकिन बाद में वह मान गई क्योंकि वह चाहती है कि मैं खुश रहूं।

Women Doctor's Ring Ceremony

” वहीं इसी तरह, डॉ सुरभि मित्रा ने भी कहा कि उन्हें अपने परिवार से यौन अभिविन्यास को लेकर कभी भी किसी भी तरह के विरोध का सामना नहीं करना पड़ा।” इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि, “वास्तव में जब मैंने अपने माता-पिता को बताया, तो वे खुश थे। उन्होंने आगे कहा कि मैं एक मनोचिकित्सक हूं और बहुत से लोग मुझसे दोहरी जिंदगी जीने के बारे में बात करते हैं क्योंकि वे अपने लिए स्टैंड नहीं ले सकते हैं”।

paromita mukherjee

paromita mukherjee

वहीं जानकारी के लिए बता दें कि पिछले महीने तेलंगाना के एक ‘गे कपल’ ने धूमधाम से शादी रचाई थी और यह तेलंगाना का पहला गे कपल माना जाता है। इस शादी में परिवार के दोस्त और रिश्तेदार शामिल भी हुए थे। इसमें एक शख्स का नाम सुप्रिमो चक्रवर्ती है, जिसकी उम्र 31 साल है और दूसरे शख्स का नाम अभय डांग है, जिनकी उम्र 34 साल है। दोनों ने पहले एक दूसरे को रिंग पहनाई और इसके बाद रिजॉर्ट में जाकर शादी रचाई थी।

Back to top button