समाचार

वसीम रिज़वी के हिंदू बनने के बाद तेज हुआ ये सिलसिला: 50 परिवार हिंदू बने, 600 ने किया संपर्क

शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी को हिंदू बने अभी एक महीने भी पूरे नहीं हुए हैं कि अन्य धर्मो के 50 और परिवारों ने अपना धर्म बदल कर हिंदू धर्म स्वीकार कर लिया। यही नहीं अन्य धर्मों के 600 से अधिक परिवारों ने हिंदू बनने के लिए विश्व हिंदू परिषद से संपर्क किया है। बड़े पैमाने पर धर्म परिवर्तन की यह घटना यूपी के फर्रुखाबाद की है।

जहां  विश्व हिंदू परिषद ने फतेहगढ़ के पुल मंडी में आयोजित कार्यक्रम में 50 परिवारों की घर वापसी कराई गई। विश्व हिंदू परिषद के मंत्री का दावा है कि इन 50 परिवारों के अलावा 600 से अधिक परिवार उनके संपर्क में हैं जो हिंदू धर्म अपनाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि जल्द ही कार्यक्रम आयोजित कर उन्हें भी घर वापस लाया जाएगा। विहिप के इस कार्यक्रम में मंत्रोच्चार के बाद सभी को धर्म वापसी का कलावा बांध कर उन्हें हिंदू धर्म में स्वीकार किया गया।

wasim rizvi

हिंदू धर्म स्वीकार करने वाले सभी लोगों को हनुमान चालीसा भी भेंट में दी गई। विश्व हिंदू परिषद के इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में महिलाएं भी पहुंची थीं। विहिप नेताओं ने घर वापसी करने वालों की जो सूची जारी की है, उनमें अधिकांश परिवार फतेहगढ़ के मोहल्ला ग्वालटोली के हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि मोहल्ले के लोगों में ज्यादतर को इस बात की जानकारी भी नहीं थी कि वह कभी दूसरे धर्म में गए थे। यह लोग मोहल्ले में होने वाले धार्मिक आयोजनों में शामिल होते रहे हैं।

wasim rizvi

ईसाई मत से फिर हिंदू धर्म अपनाने वाली रीतू ने कहा कि वह संतुष्ट हैं। घर में देवी-देवताओं की प्रतिमाएं रखकर उसने पूजा-पाठ शुरू कर दिया है, उसे अब काफी अच्छा महसूस हो रहा है। रीतू ने बताया कि करीब पांच साल पहले वह कुछ लोगों के संपर्क में आकर गिरजाघर में जाने लगी थीं। अब उन्हें समझ में आया कि हिंदू धर्म सबसे अच्छा है। समाज के ही शिक्षक जयगोपाल काफी दिनों से प्रयास कर रहे थे। उन्हीं की प्रेरणा से वह विहिप की ओर से आयोजित कार्यक्रम में गई थीं।

विहिप के जिला मंत्री दिनेश तोमर ने बताया कि वह लोग धार्मिक यात्रा पर गए थे। दो दिन पहले ही उन्हें जानकारी दी गई कि लगभग 50 परिवार हिंदू धर्म अपनाना चाहते हैं, इसलिए धार्मिक यात्रा छोड़कर वे लौट आए और सबकी घर वापसी कराई। उनका कहना था कि हमारे भाई-बंधु जिन्होंने सैकड़ो वर्षों पूर्व किन्ही कारणों से दूसरा धर्म स्वीकार कर लिया है उनकी हिंदू धर्म में पुन: वापसी कराना पुनीत कार्य है और इसके लिए वो हमेशा तैयार रहते हैं।

विहिप के जिला संगठन मंत्री शुभम सर्वेश्वर ने बताया कि धर्म रक्षा संकल्प अभियान के तहत जिन 50 परिवारों की घर वापसी हुई है, वे लोग करीब 10 साल पहले भ्रमित होकर दूसरे मत में चले गए थे। उन्होंने बताया कि अन्य कई धर्मों के 600 से अधिक परिवार उनके संपर्क में हैं जिनकी हिंदू धर्म स्वीकार करने की इच्छा है। जल्द ही इस सभी लोगों को भी हिंदू धर्म में स्वीकार कर लिया जाएगा।

Back to top button