बॉलीवुड

अल्लू अर्जुन की फिल्म पुष्पा की वर्ल्डवाइड कमाई 300 करोड़ के पार, हिंदी में कमाए इतने करोड़…

तीसरे वीकेंड में भी बढ़ रही 'पुष्पा- द राइज' की कमाई, 17 दिन में फिल्म का कलेक्शन पहुँचा 300 करोड़ के पार...

साउथ फ़िल्मों के सुपरस्टार अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) की फिल्म ‘पुष्पा’ (Pushpa) इन दिनों दर्शकों के बीच छाई हुई है। जी हां फैंस इस फिल्म को खूब पसंद कर रहें हैं और इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि फिल्म ने अबतक लगातार बॉक्स ऑफिस पर कब्ज़ा जमाएं रखा है और इसने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई की है।

Pushpa Movie

मालूम हो कि इस फिल्म ने शुरुआत में साउथ में धमाकेदार एंट्री की थी और एक हफ्ते में ही लगभग 165 करोड़ के आस-पास इसने कमाई कर ली थी। वहीं हाल-फिलहाल में ये फिल्म हिंदी भाषी दर्शकों की पहली पसंद बनी हुई है और इस फिल्म ने भारत मे जबरदस्त कमाई की ही है, साथ ही साथ अब ये वर्ल्डवाइड पर भी नए कीर्तिमान बना रही है। आइए ऐसे में जानते हैं पूरी बातें विस्तार से…

Pushpa Movie

बता दें कि तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री से आई अल्लू अर्जुन और रश्मिका मंदाना की फिल्म ‘पुष्पा- द राइज’ बॉक्स ऑफिस पर वाकई गेम चेंजर साबित हुई है। मालूम हो कि जिस पैनडेमिक के दौर में कई हिंदी फिल्में फ्लॉप हो रही। वहीं इसी दरमियान इस फिल्म की हिंदी बॉक्स ऑफिस पर भी कामयाबी शानदार रही।

Pushpa Movie

जानकारी के लिए बता दें कि पुष्पा हिंदी के लिए दर्शकों की बेताबी का अंदाजा इसी बात से लगाया जाता है कि रिलीज के तीसरे वीकेंड में फिल्म ने पहले और दूसरे वीकेंड से अधिक कलेक्शन किया है। पुष्पा ने 17 दिनों में 60 करोड़ से अधिक का नेट कलेक्शन किया है और फिल्म अभी भी छोटे शहरों और कस्बों के सिनेमाघरों में मजबूती से टिकी हुई है।

वहीं तीसरे वीकेंड में पुष्पा हिंदी के कलेक्शंस देखें तो शुक्रवार को 3.50 करोड़, शनिवार को 6.10 करोड़ और रविवार को 6.25 करोड़ का कलेक्शन किया। ऐसे में कुल-मिलाकर देखें तो पुष्पा ने तीसरे वीकेंड में में 15.85 करोड़ का नेट कलेक्शन किया।

वहीं अगर अब बात पहले वीकेंड की करें तो फिल्म ने 12.68 करोड़ और दूसरे वीकेंड में 10.31 करोड़ जमा किए थे। इसके अलावा अब तक 17 दिनों में ‘पुष्पा- द राइज’ का नेट कलेक्शन 62.94 करोड़ हो चुका है। इसके अलावा पुष्पा द राइज 17 दिसम्बर को तेलुगु के साथ हिंदी भाषा में रिलीज हुई थी।

पहले हफ्ते में पुष्पा ने 26.89 करोड़ नेट कलेक्शन किया था जबकि दूसरे हफ्ते में फिल्म ने 20.20 करोड़ जमा किए थे। वहीं, फिल्म का वर्ल्डवाइड ग्रॉस कलेक्शन 300 करोड़ हो चुका है।

जरसी की रिलीज डेट बढ़ने से भी पुष्पा को मिला फायदा…

Pushpa Movie

वहीं आख़िर में बता दें कि 31 दिसम्बर को सिनेमाघरों में आने के लिए तैयार शाहिद कपूर की फिल्म ‘जरसी’ की रिलीज डेट टलने का फायदा भी पुष्पा को तीसरे वीकेंड में मिला। वहीं, अब 7 जनवरी को रिलीज के लिए तैयार RRR के हटने का फायदा पुष्पा हिंदी को तीसरे हफ्ते में भी मिल सकता है।

वहीं अगर अब बात फ़िल्म की करें, तो अल्लू अर्जुन और रश्मिका मंदाना की हिट फिल्म ‘पुष्पा’ दो पार्ट में दर्शकों को देखने को मिलेगी। फिल्म में लाल चंदन डकैती की जबरदस्त कहानी दिखाई गई है, जो आंध्र प्रदेश के पहाड़ियों की है। वहीं इस कहानी में अल्लू अर्जुन ‘पुष्पा’ के किरदार में हैं, जो स्थानीय निवासी है और तस्करों का सामना करते हैं। इसके अलावा फिल्म में रश्मिका मंदाना ने ‘श्रीवल्ली’ नाम की लड़की की भूमिका निभाई है।

Back to top button