दिलचस्प

न जाओ सैयां छुड़ा के बैयां कसम तुम्हारी मैं रो पड़ूँगी, साथी की मौत पर मोक्षधाम तक गई मोरनी-Video

साथी से बिछड़ने का गम बर्दाश्त नहीं कर सकी मोरनी, मोक्षधाम तक किया पीछा, देखें भावुक Video

जीवन में हर किसी को एक साथी की जरूरत होती है। अकेले जीवन बड़ा ही बोर और तनाह होता है। जब कोई साथी साथ हो तो ये जीवन बड़ा सुखमय ढंग से कटता है। यही वजह है कि इंसान हो या जानवर हर कोई जोड़े से रहना पसंद करता है। लेकिन जब आपके किसी साथी की मौत हो जाती है तो उससे बिछड़ने के गम को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है। साथी से बिछड़ने का गम सिर्फ इंसानों को ही नहीं बल्कि जानवर और पक्षियों को भी होता है।

मृत साथी का मोक्षधाम तक पीछा करता दिखा मोर

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक भावुक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक मोर अपने साथ मोर की मौत से बड़ा दुखी दिखाई दे रहा है। उसे अभी भी यकीन नहीं हो रहा है कि उसका साथी अब इस दुनिया में नहीं है। दुख से भरपूर यह मोर अपने साथी मोर को एक पल के लिए भी छोड़ने को तैयार नहीं होता है।

peacock

वीडियो में देखा जा सकता है कि दो लड़के इस मृत मोर को मोक्षधाम की ओर ले जा रहे हैं। ऐसे में जीवित मोर उनके पीछे-पीछे मोक्षधाम तक जाता है। शायद उसके मन में अभी भी आशा की एक किरण जिंदा है। वह सोच रहा है कि शायद उसका साथी फिर से उठ खड़ा हो। उसके साथ दोबारा उड़ान भरे। लेकिन अफसोस की ऐसा कुछ भी नहीं हुआ।

peacock

मोर का भावुक कर देने वाला यह वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर @Bishnoiofficiai नाम की आईडी ने शेयर किया है। उन्होंने वीडियो को साझा करते हुए कैप्शन में लिखा “साथी साथ छोड़कर स्वर्गवास को चल पड़ा। मोक्षधाम तक साथ जाते हुए राष्ट्रीय पक्षी मोर, पक्षी होते हुए भी मित्र के बिछड़ने का असहनीय दर्द, यह नजारा देखकर हर कोई भावुक हो गया। राष्ट्रीय पक्षी मोरराजा को भावभीन श्रद्धांजलि’।”

देखें वीडियो

लोग हुए भावुक

इस वीडियो को देख कई लोग भावुक हो रहे हैं। वे इस पर कमेंट्स कर अपना दुख जाहीर कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा ‘नम आंखें’। वहीं दूसरे ने कहा ‘प्रेम भाव पक्षी से बेहतर कोई नहीं जानता, इस तरह नहीं ले जाना, राष्ट्रीय पक्षी है, तिरंगे से सम्मान होता है अंतिम यात्रा में’।

वैसे आप लोगों को यह इमोशनल वीडियो कैसा लगा हमे कमेंट कर जरूर बताएं।

Back to top button