राजनीति

दिल्ली के सीएम केजरीवाल हुए कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी…

केजरीवाल कोरोना पॉजिटिव, उत्तराखंड से पंजाब तक मचा हड़कंप। कई रैलियों और मंदिर में बिना मास्क दिखें थे सीएम केजरीवाल...

देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। जी हां महाराष्ट्र और दिल्ली में इसका सबसे ज़्यादा असर देखने को मिल रहा है। वहीं इसी बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री (CM) और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की ख़बर निकलकर आ रही है। गौरतलब हो कि संक्रमित होने से एक दिन पहले उन्होंने उत्तराखंड के देहरादून में बिना मास्क के चुनावी रैली की थी।

Arvind Kejriwal

ऐसे में अब केजरीवाल के संक्रमित पाए जाने के बाद उत्तराखंड से लेकर पंजाब-चंडीगढ़ में भी हड़कंप मच गया है। मालूम हो कि केजरीवाल ने सोमवार को देहरादून में सभा की थी, तो वहीं कुछ दिन पहले चंडीगढ़ और पटियाला में भी उन्होंने रैली की थी। इसके अगले दिन नए साल पर वे अमृतसर में धार्मिक स्थानों पर माथा टेकने गए थे और इनमें से किसी भी जगह केजरीवाल मास्क लगाए नहीं दिखे थे।

Arvind Kejriwal

बता दें कि अरविंद केजरीवाल पंजाब और उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी के लिए चुनाव प्रचार कर रहे हैं। अपने पंजाब दौरे पर उन्होंने कई नेताओं से मुलाकात भी की थी और उनके पॉजिटिव आने के बाद पंजाब में चुनावी रैलियों को लेकर सवाल भी उठने शुरू हो गए हैं।

ट्वीट के माध्यम से दी संक्रमित होने की जानकारी…

Arvind Kejriwal

बता दें कि अरविंद केजरीवाल ने कोरोना संक्रमित होने की जानकारी देते हुए एक ट्वीट में लिखा कि, “मुझे कोरोना संक्रमण हुआ है, हालांकि मुझमें इसके लक्षण हल्के हैं। मैंने खुद को होम आइसोलेशन कर लिया है। मेरे संपर्क में जो भी लोग पिछले कुछ दिनों में आएं हैं वे भी खुद को आइसोलेट कर लें और कोरोना टेस्ट करा लें।“

वहीं बता दें कि सीएम केजरीवाल पंजाब और उत्तराखंड में इन दिनों आम आदमी पार्टी के लिए चुनाव प्रचार कर रहे हैं। सोमवार को केजरीवाल ने देहरादून में रैली की थी और इस दौरान उन्होंने मास्क नहीं पहना था।

चंडीगढ़ में भी की थी विजय रैली…

Arvind Kejriwal

वहीं अरविंद केजरीवाल ने चंडीगढ़ में 30 दिसंबर को विजय रैली की थी। यह विजय रैली चंडीगढ़ नगर निगम में आम आदमी पार्टी को 35 में से 14 सीटें जीतने पर की गई थी। गौरतलब हो कि सेक्टर 22 की अरोमा लाइट्स से सेक्टर 23 की लाइट्स तक रैली निकाली गई थी। इसमें भारी भीड़ उमड़ी थी।

सैकड़ों लोगों की मौजूदगी के बावजूद केजरीवाल और दूसरे आप नेताओं ने इस दौरान मास्क नहीं पहने थे। इसके बाद केजरीवाल ट्रक यूनियन के धरने में भी गए थे।

Arvind Kejriwal

वहीं पंजाब दौरे के दौरान अरविंद केजरीवाल ने पटियाला में काली माता मंदिर और गुरुद्वारा श्री दुख निवारण साहिब में भी माथा टेका था। इसके बाद वे नए साल के पहले दिन अमृतसर गए थे, जहां उन्होंने श्रीराम तीर्थ स्थान में माथा टेका। फिर जालंधर जाकर डेरा सचखंड बल्लां में माथा टेका था। इस दौरान वे कहीं भी मास्क पहने नहीं नजर आए थे।

दिल्ली में कोरोना से हालत फिर हो रहें बेकाबू…

Arvind Kejriwal

वहीं एक तरफ जहां केजरीवाल कोरोना को भूलकर बिना मास्क चुनाव प्रचार में लगें हुए तो दूसरी तरफ दिल्ली में कोरोना के हालात फिर से बिगड़ रहें और इसी को लेकर सोमवार को दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा था कि जब से ओमिक्रोन आया है तब से दिल्ली में 10-15 दिनों में तेज़ी से मामले बढ़ रहे हैं।

वहीं उन्होंने कहा था कि लोगों में बहुत मामूली लक्षण है। मामले बढ़ रहे हैं लेकिन लोग गंभीर रूप से बीमार नहीं पड़ रहे हैं और पिछले 2 दिन में 84 फ़ीसदी मामले ओमिक्रोन के थे। इसके अलावा उन्होंने कहा था कि दिल्ली में अब जो नए मामले सामने आ रहे हैं वह ओमिक्रोन के मामले हैं। हालांकि दिल्ली में बहुत कम लोग ऐसे हैं जो गंभीर रूप से बीमार है। फिलहाल दिल्ली में अभी हालात कंट्रोल में है। पिछले दो दिनों में दिल्ली में दर्ज किए गए कोविड -19 मामलों में से 84 प्रतिशत ओमिक्रोन वैरिएंट के थे।

Back to top button