राजनीति

रोज सपने में आते हैं श्रीकृष्ण, कहते हैं आपकी ही सरकार बनेगी – अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश में इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी सरकार बनाने के लिए ऊंची एड़ी का जोर लगा रही है। इस बीच एक दूसरे की पार्टियों को तंज कसना, उनकी कमियां निकालना और उन्हें नीचा दिखाने का खेल भी शुरू हो गया है।

इसी कड़ी में यूपी के मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने दावा किया कि भगवान श्रीकृष्ण उनके सपने में आए और कहा कि समाजवादी पार्टी सत्ता में आने वाली है।

अखिलेश यादव के सपने में आए भगवान श्रीकृष्ण

अखिलेश ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा “भगवान श्रीकृष्ण मेरे भी सपने में आते हैं। कल भी आए थे। रोज आते हैं। वे मुझ से कहते हैं- समाजवादी सरकार बनने जा रही है। हमारी पार्टी जहां से कहेगी वहां से हम चुनाव लड़ेंगे।”

CM योगी पर कसा तंज

अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में अखिलेश यादव ने यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) पर भी तंज कसा। उन्होंने कहा “यदि बेटा एग्जाम में पास ना हो रहा हो तो कई बार मां, बाप, चाचा भी जाते हैं नकल कराकर पास कराने। वैसे भी बाबा मुख्यमंत्री फेल हो गए हैं।” यहां अखिलेश का इशारा पीएम नरेंद्र मोदी की ओर था जब वे यूपी में योगी के साथ प्रचार करने आए थे।

akhilesh yadav

बीजेपी सांसद हरनाथ सिंह ने सीएम योगी आदित्यनाथ को मथुरा से चुनाव लड़ाने की मांग की थी। इस पर अखिलेश बोले “जब बाबा मुख्यमंत्री चुनाव लड़ने जाएंगे, तब उस क्षेत्र के लोग उनसे पूछेंगे कि रोजगार क्यों नहीं मिला? किसान की आय दोगुनी कब होगी? व्यापारी भी यही सवाल करेंगे।”

akhilesh yadav

सपा सुप्रीमो ने आगे कहा “जब से नए साल में 300 यूनिट फ्री बिजली का ऐलान हुआ है, तब से भाजपा वाले पूछ रहे हैं कि बिजली कहां से मिलेगी? नए साल में बीजेपी को सबसे अधिक करेंट लगेगा। मुख्यमंत्री यदि अच्छा काम करते तो बिजली की कमी होती ही नहीं। हमारे अनुपयोगी मुख्यमंत्री यदि ध्यान देते तो पॉवरप्लांट जल्द रेडी होते। 300 यूनिट फ्री देने का वादा किया है तो उसके पीछे कई योजनाएं हैं जो पूरी की जाएंगी।”

आंदोलन में मारे गए किसानों को 25 लाख की मदद

अखिलेश यादव ने भाजपा को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि “बीजेपी के लंबे-लंबे भाषणों में कोई किसानों की बात नहीं करता है। भाजपा बस वोट अपनी झोली में करना चाहती है। इसलिए उन्होंने कृषि कानून भी वापस लिया।” वहीं सपा अध्यक्ष ने अपने ऐलान को दोहराते हुए कहा कि “आंदोलन में मारे गए किसानों को 25-25 लाख सहायता दी जाएगी। यदि सरकार बनती है तो एक स्मारक भी बनवाई जाएगी।”

Back to top button