बॉलीवुड

हरनाज ने निकाली थी बिल्ली की आवाज, जानें क्यों किया म्याऊं-म्याऊं, लारा दत्ता का ख़ुलासा

चंडीगढ़ की रहने वाली हरनाज संधू साल 2021 की मिस यूनिवर्स चुनी गई थीं. साल 2021 में इजरायल में हुए मिस यूनिवर्स पेजेंट में हरनाज ने करीब 80 प्रतियोगियों को पछाड़कर मिस यूनिवर्स 2021 का ख़िताब अपने नाम किया था और भारत का नाम रौशन किया. महज 21 साल की उम्र में हरनाज ने यह बड़ा कारनामा किया है.

harnaaz sandhu

हरनाज संधू मिस यूनिवर्स 2021 बनने के बाद से लगातार सुर्ख़ियों में बनी हुई हैं. यह ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल करने के बाद उनकी फैन फॉलोइंग में भी गजब का इज़ाफ़ा हुआ है. बता दें कि हरनाज से पहले भारत की ओर से मिस यूनिवर्स का ख़िताब बॉलीवुड अदाकारा लारा दत्ता और सुष्मिता सेन ने जीता था.

harnaaz sandhu

लारा दत्ता साल 2000 में मिस यूनिवर्स बनी थीं. जबकि लारा से पहले यह ख़िताब मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री सुष्मिता सेन के हिस्से में आया था. सुष्मिता भारत की ओर से यह ख़िताब जीतने वाली पहली महिला हैं. वहीं हरनाज अब भारत के लिए यह कारनामा करने वाली तीसरी महिला बन चुकी हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Harnaaz Kaur Sandhu (@harnaazsandhu_03)


मिस यूनिवर्स पेजेंट 2021 में जैसे ही हरनाज के नाम का ऐलान हुआ था तो अपना नाम सुनते ही हरनाज संधू भावुक हो गई थीं और वे मंच पर ही सबके सामने रोने लगी थीं. उनकी खुशी के आंसू को पूरी दुनिया ने देखा था. वहीं जब उन्हें मिस यूनिवर्स 2021 का ताज पहनाया जा रहा था वे तब भी बेहद इमोशनल थीं.

harnaaz sandhu

बता दें कि मिस यूनिवर्स 2021 इवेंट के होस्ट स्टीव हार्वे ने हरनाज से मंच पर ही सबके सामने बिल्ली की आवाज निकालने के लिए भी कहा था. हालांकि लोगों को यह ठीक नहीं लगा और लोगों ने स्टीव के हरनाज़ से ‘म्याऊं-म्याऊं’ की आवाज निकलवाने के लिए उनकी ख़ूब आलोचना की थी. अब इस मामले पर लारा दत्ता ने अपनी बात रखी है.

harnaaz sandhu

बॉलीवुड अदाकारा और साल 2000 में मिस यूनिवर्स रह चुकी लारा दत्ता ने इस बारे में बड़ा खुलासा कर इसके पीछे के राज के बारे में बताया है. लारा दत्ता ने कहा है कि, ऐसे सवाल यह जानने के लिए पूछे जाते हैं कि प्रतियोगी मजेदार सवालों पर कैसे रिएक्ट करेंगे.

harnaaz sandhu

लारा ने आगे बताया कि, ”यह आपकी पर्सनैलिटी का लाइट साइड देखने का तरीका है. हर सवाल दुनिया को बचाने या मदर टेरेसा होने या दुनिया की भूख खत्म करने के बारे में नहीं है. तो हरनाज़ ने जो कुछ लिखा था कि उसे जानवरों की आवाज़ की नकल करने में मज़ा आता है, इसलिए स्टीव हार्वे ने उनसे वही करने के लिए कहा. इसका मतलब उन्हें नीचा दिखाना या भारतीय प्रतिभागी से कोई विचित्र प्रश्न पूछना नहीं था. यह सिर्फ यह देखने के लिए है कि जब आप पर ऐसा कुछ थ्रो किया जाता है तो आप कैसे डील करते हैं.”


लारा ने हाल ही में एक साक्षात्कार में बताया है कि, ”कॉम्पटीशन में एंट्री से पहले हर कंटेंस्टेट को 15 पेज का क्वेश्चनायर भरना होता है. इसमें शौक से जुड़े सवाल शामिल होते हैं. मुझे लगता है कि हरनाज़ ने इसे बहुत अच्छी तरह से संभाला था, वह इसके बारे में बहुत ही बेपरवाह थीं. उसने इसे लेकर डीप थिंकिंग नहीं कि ‘हे भगवान अब मुझे एक बिल्ली की नकल करनी है’, वह बस उसके साथ गई और मजेदार ढंग से किया.

 

Back to top button