बॉलीवुड

सलमान खान जिस ब्रेसलेट को लकी मानते है, आखिर ऐसा क्या हुआ जो उसका पत्थर सात बार बदलना पड़ा

बॉलीवुड के दबंग खान उर्फ़ सलमान खान हमेशा ही किसी न किसी वजह से चर्चा में रहते है. कभी उनकी फिल्म तो कभी उनका बिग बॉस. हालिया कुछ दिनों पहले सलमान खान ने अपना 56 वां जन्मदिन सेलिब्रेट किया है. सलमान अपने जन्मदिन से पहले एक हादसे का श‍िकार होते होते बचे हैं.

सलमान खान अपने फॉर्म हाउस पर थे इस दौरान उन्हें एक सांप ने डस लिया था. वो तो सलमान खान की किस्मत अच्छी थी कि वह सांप जहरीला नहीं था. जिसकी वजह से उन्हें कोई नुकसान नहीं हुआ.

salman khan bracelet

ये पहली बार नहीं है जब सलमान खान के साथ इस तरह का हादसा हुआ हो इसके पहले भी वह कई बार मुसीबतों में फंस चुके है. साथ ही सही सलामत उनसे बच भी चुके है. अब ये चमत्कार है या किसी की दुआ, ये तो नहीं पता, पर इन सभी मौक‍ों पर सलमान के हाथ में उनका ब्रेसलेट हमेशा दिखाई दिया.

salman khan bracelet

सलमान खान इस ब्रेसलेट के ब‍िना शायद ही कभी नजर आते हैं. उन्होंने एक बार अपने एक फैन को इसकी खास‍ियत से रूबरू करवाया था. इस बारे में सलमान कहते है, “मेरे पापा इस ब्रेसलेट को पहना करते थे, उस समय मैं इस ब्रेसलेट से खेलता था. और फिर जब मैंने काम करना शुरू किया तो उन्होंने मेरे लिए ब‍िल्कुल ऐसा ही ब्रेसलेट दिलाया. इस पत्थर को फिरोजा कहते हैं.”

इस वजह से पहनते है वह ये ब्रेसलेट

salman khan bracelet

इसके साथ ही सलमान खान ने अपने ब्रेसलेट में लगे पत्थर के बारे में भी जानकारी दी. सलमान कहते हैं, “सिर्फ दो किस्म के जीते हुए पत्थर हैं. जब कोई नकारात्मकता आपकी तरफ आती है तो ये पत्थर उस निगेट‍िव‍िटी को पहले अपनी तरफ लेता है, उसमें नसें बन जाती हैं और वह अपने आप क्रैक हो जाता है. ये मेरा अब तक का सातवां पत्थर है.”

जब खो गया था उनका ब्रेसलेट

salman khan bracelet

गौरतलब है कि सलमान खान के लिए उनका ये ब्रेसलेट काफी अहम् है. सालों पहले पनवेल के फार्महाउस में सलमान अपने दोस्तों संग पार्टी कर रहे थे, उस समय उनका ये ब्रेसलेट कहीं खो गया था. उस वक्त सलमान काफी उदास हो गए थे.

हालांकि उन्हें शांत रहकर दोस्तों के साथ ब्रेसलेट ढूंढना शुरू किया. फिर अश्मित पटेल ने सलमान को उनका ब्रेसलेट दिया जो स्व‍िम‍िंग पूल में ग‍िर गया था. ब्रेसलेट मिलते ही सलमान का चेहरा ख‍िल उठा था.

salman khan bracelet

आपको बता दे न्यू ईयर सेलिब्रेशन से पहले बॉलीवुड के दबंग खान सड़क पर ऑटो रिक्शा चलाते हुए नज़र आए थे. उन्हें इस तरह से देख हर कोई हैरान रह गया था. सांप के काटने के बाद सलमान ने इस पूरी घटना को मीडिया के सामने बताया था. सलमान खान ने इस संबंध में मीडिया से बात करते हुए बताया कि उनके फार्म हाउस में सांप घुस गया था. मैं जब उसको लाठी की मदद से बाहर ले जाने लगा तो वह मेरे हाथ पर आ गया.

salman khan bracelet

और मैंने उसे अपने हाथ से पकड़ लिया जिसके बाद उसने मुझे तीन बार काटा. लेकिन उस सांप में कोई जाहिर ना होने की वजह से मुझे कोई नुकसान नहीं हुआ. जिसके बाद में 6 घंटे तक अस्पताल में एडमिड रहा. अब मैं पूरी तरह से स्वस्थ हूँ. अब मैं अपना जन्मदिन मना रहा हूँ. सलमान खान ने न्यू ईयर का सेलिब्रेशन भी बड़ी ही धूमधाम से किया था.

salman khan bracelet

अगर सलमान खान के वर्क फ्रंट के बारे में बात करें तो जल्द ही सलमान खान कटरीना कैफ के साथ ‘टाइगर 3’ में दमदार अभिनय करते हुए नज़र आएंगे. वहीं उनकी फिल्म अंतिम इन दिनों सिनेमाघरों में लगी हुई है. सलमान खान ने अंतिम मूवी में दमदार अभिनय किया है. इस मूवी में अभिनेता ने पुलिसवाले की भूमिका अदा की है.

Back to top button