समाचार

शाहरुख़ खान ने अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकी हमले पर कहा कुछ ऐसा जानकर हो जायेंगे हैरान, जानें!

मुंबई: देश को आतंकियों ने जमकर नुकसान पहुँचाने की कोशिश की है। इसी कदम में आगे बढ़ते हुए आतंकियों ने देश की सबसे पवित्र यात्रा अमरनाथ यात्रा के दौरान हमला कर दिया। आतंकियों के इस हमले में 7 तीर्थ यात्रियों ने अपनी जान गँवा दी। इसके साथ ही 19 लोग गंभीर रूप से घायल भी हो गए। पूरा देश इस घटना से शोक में है। देश के सभी धर्म के लोग आतंकवादियों के इस कायराना हरकत की जमकर निंदा कर रहे हैं।

निर्दोष लोगों की मौत से पहुँचता है दुःख:

जब देश के सभी लोग इस आतंकी हमले पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे थे तो बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख़ खान कैसे पीछे रह सकते थे। उन्होंने भी अमरनाथ यात्रा के दौरान हुए आतंकी हमले को लेकर ट्वीट किया। शाहरुख़ खान ने मंगलवार को एक ट्वीट करके कहा कि निर्दोष लोगों की मौत पर उन्हें दुःख पहुँचता है। शाहरुख़ खान ने यह भी कहा कि आस्था आपको कायरता और आतंकवाद पर जीत पाने की शक्ति देती है।

मरने वालों में थीं 5 महिलाएँ शामिल:

आपको बता दें जब आतंकियों ने तीर्थ यात्रियों की बस को निशाना बनाया तो वे अमरनाथ गुफा से बाबा बर्फानी का दर्शन करके लौट रहे थे। आतंकियों ने श्रद्धलुओं से भरी बस पर धुआंधार फायरिंग करनी शुरू कर दी। आतंकियों की फायरिंग से 7 लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी। मरने वालों में 5 महिलाएँ भी शामिल हैं। आतंकियों की इस कायराना हरकत के बाद भी अमरनाथ यात्रा को रोका नहीं गया।

आस्था बनाती है मनुष्य को बहादुर:

आतंकियों के इस नापाक हरकत की पूरा देश निंदा कर रहा है। शाहरुख़ खान ने अपने ट्वीट में कहा कि वह आतंकवादी हमले में निर्दोषों के मरने की वजह से काफी दुखी हैं। पीड़ितों के परिवार वालों को ईश्वर दुःख सहने की ताकत दे। शाहरुख़ ने कहा कि आतंकियों के इस भारी हमले के बाद भी यात्रा जारी है। उन्होंने कहा कि आस्था मनुष्य को बहादुर बनाती है और कायरता और आतंकवाद के खिलाफ जीत दिलाती है।

बस में सवार थे गुजराती श्रद्धालू:

शाहरुख़ खान के साथ ही कई अन्य बॉलीवुड हस्तियों ने भी आतंकियों के इस हमले की कड़ी निंदा की है। आतंकियों ने बस पर हमला उस समय किया जब बस से यात्रियों को अमरनाथ गुफा से बाबा बर्फानी का दर्शन कराकर वापस लाया जा रहा था। बस श्रीनगर से जम्मू आ रही थी। आतंकियों के हमले का शिकार हुई इस बस में कुल यात्री गुजरात के थे। देश के मुस्लिम संगठनों ने भी इस हमले की कड़ी निंदा की है।

Back to top button