समाचार

ऐसे लिया भारतीय सेना ने अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकी हमले का बदला!

श्रीनगर: सोमवार की रात को आतंकियों ने अमरनाथ यात्रियों की एक बस पर हमला करके 7 लोगों को मार दिया। इस आतंकी हमले में कई लोगों के हताहत होने की भी खबर थी। भारतीय सेना ने आतंकियों के इस हमले का जवाब देने के लिए मंगलवार की रात को लगभग 10 घंटे तक जम्मू कश्मीर के बडगाम जिले में आतंकियों से भिड़े रहे। 10 घंटे तक चलने वाले सेना के इस ऑपरेशन में हिजबुल के 3 आतंकी मारे गए।

सेना ने शुरू किया था तलाशी अभियान:

यात्रियों पर हुए हमले के बाद सेना द्वारा सबसे बड़ी कार्यवाई की गयी है। आपको बता दें सीन ने मंगलवार सुबह से ही पुरे इलाके को घेर लिया था। इसके बाद भारतीय सेना ने तलाशी अभियान शुरू किया। आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच यह मुठभेड़ जम्मू कश्मीर के बडगाम जिले के रुदवोड़ा इलाके में शुरू हुआ था। पाकिस्तान भी कुछ कम नहीं है।

पाकिस्तान ने फिर किया सीज फायर का उलंघन:

जब सेना बडगाम में आतंकियों से टक्कर लेने में जुटी हुई थी तो पाकिस्तान ने मौका देखते ही जम्मू कश्मीर के पुंछ सेक्टर के शाहपुर इलाके में सीज फायर का उलंघन कर दिया। भारतीय सेना फिर भी नहीं घबराई और दोनों तरफ डंटकर मोर्चा लिया और ऑपरेशन को सफल बनाया। ऐसा लगता है जैसे इस हमले की प्लानिंग पाकिस्तान ने सोच समझ कर की थी।

आतंकियों को सबक सिखाने के लिए बनाई योजना:

सीआरपीएफ के एक बड़े अधिकारी ने बताया कि 176 बटालियन के जवान, दूसरी आरआर और एसओजी के जवानों के साथ तलाशी अभियान पर निकले हुए थे। तभी आतंकियों से मुठभेड़ शुरू हो गयी। इस बीच श्रीनगर में आर्मी मुखिया ने बैठक में आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए योजना तैयार की। सेना आतंकियों से अमरनाथ यात्रा के दौरान हुए हमले का बदला ले रही है।

आतंकियों की कायराना हरकत पर पूरा देश गुस्से में:

10 जुलाई की रात को श्रीनगर से जम्मू जाते हुए अमरनाथ यात्रियों की बस पर आतंकियों ने अनंतनाग में हमला बोल दिया। इस हमले के पीछे लश्कर का हाथ था। हमले को लश्कर आतंकी इस्माइल ने अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर अंजाम दिया था। इस हमले से पुरे देश में गुस्सा है। आतंकियों ने कायरों की तरह तीर्थ यात्रियों को अपना निशाना बनाया।

Back to top button