विशेष

सेना ने लिया अमरनाथ हमले का बदला, बडगाम में 3 आतंकियों को उतारा मौत के घाट …

जम्मू कश्मीर में अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले का बदला लेते हुए भारतीय सेना ने आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया है। सेना ने जम्मू कश्मीर के बडगाम में तीन आतंकियों को ढेर किया है। Army revenge for Amarnath attack

आपको बता दें कि 10 जुलाई की रात श्रीनगर से जम्मू जाते हुए अमरनाथ यात्रियों की बस पर अनंतनाग में आतंकियों ने कायरों की तरह रात को छिप कर तीर्थयात्रियों को निशाना बनाया था। इस हमले में 7 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई। जबकि कई श्रद्धालु घायल हो गए थे। जिसके बाद से ही पूरे देश में रोष और गुस्सा था। लेकिन अब कश्मीर से तीन आतंकियों के मारे जाने की खबर थोड़ी राहत देने वाली है।

हिज्बुल मुजाहिदीन के थे तीनों आतंकी :

भारतीय सुरक्षा बलों द्वारा मारे गए तीनों आतंकी हिज्बुल मुजाहिदीन से संबध रखते थे। मारें गए तीनों आतंकी बडगाव के रुदवोडा इलाके में छुपे हुए थे। जब सुरक्षा बलों को रुदोडा में 2 से 3 आतंकियों के छुपे होने की खबर मिली थी। तब सुरक्षा बलों की एक संयुक्त टीम पर देर शाम 7.30 बजे वहां जा पहुंची और उस पूरे इलाके की घेराबंदी की, तो वहां छुपे आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। उसके बाद सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी है।

कई घंटो तक चली मुठभेड़ :

आतंकियों और जवानों के बीच कई घंटो तक मुठभेड़ हुई। सीआरपीएफ के एक अधिकारी ने बताया कि 176 बटालियन के जवान, दूसरी आरआर और एसओजी के साथ तलाशी अभियान में निकले हुए थे। यह तीनों आतंकी कश्मीर से ही हैं।

सुरक्षा बलों द्वारा यह ऑपरेशन रात से चलाया जा रहा था। अभी भी वहां और आतंकी छुपे होने की उम्मीद है इसलिए सेना का सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है। तीनों आतंकियों के शवों को सेना ने बरामद कर लिया है। लेकिन अभी तक किसी भी आतंकी की पहचान नहीं हो पाई है। सेना को आतंकियों के पास से कई सारे हथियारों को भी जब्त किया है।

Related Articles

Close