बॉलीवुड

तुम बिन फ़िल्म से फेमस होने वाला यह अभिनेता जी रहा है गुमनामी में जीवन, जवानी में ही हो गया बूढ़ा

एक बड़ी ही अच्छी कहावत हम सभी के बीच प्रचलित है कि उगते हुए सूरज को हर कोई सलाम करता है और यही स्थिति बॉलीवुड फ़िल्म इंडस्ट्री में भी देखने को मिलती है। ऐसे में कई सारे नए चेहरे आए दिन इस इंडस्ट्री में अपना नाम बनाने आते हैं, लेकिन कुछ तो फ़ेमस हो जाते हैं और कुछ इस इंडस्ट्री के चकाचौंध में खो जाते हैं। ऐसे ही साल 2001 की बात है।

जब एक फ़िल्म आई थी जिसका नाम था ‘तुम बिन’ (Tum Bin) और इस फिल्म में राकेश बापट, प्रियांशु चटर्जी और संदली सिन्हा के अलावा सुपर हैंडसम हीरो हिमांशु मलिक भी नजर आए थे। गौरतलब हो कि ‘तुम बिन’ के हिट होने के बाद हिमांशु मलिक रातों-रात हिट हो गए थे, लेकिन कुछ समय बाद ही वो इंडस्ट्री से गायब हो गए और इस हीरो ने बॉलीवुड में तो बहुत अच्छी शुरुआत की लेकिन अब हिमांशु लाइमलाइट से गायब हैं। आइए ऐसे में जानते हैं इन्हीं की कहानी…

Himashu Malik

बता दें कि हिमांशु मलिक ने मॉडल के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी। हिमांशु पहली बार सोनू निगम के एलबम ‘दीवाना’ में नजर आए थे और इस एलबम में हिमांशु को काफी पसंद किया गया था। वहीं अब उनकी ऐसी हालत हो गई है कि उन्हें पहचानना भी मुश्किल है। मालूम हो कि हिमांशु ने 1996 में फिल्म ‘काम सूत्रः द टेल ऑफ स्टोरी’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी।

Himashu Malik

वहीं इसके बाद वो लगातार फिल्में करते रहे। इसके बाद साल 2000 में उन्होंने फिल्म ‘जंगल’ में काम किया और हिमांशु ने मल्लिका शेरावत के साथ ‘ख्वाहिश’ में भी काम किया। जहां इस फिल्म में वो अपने 17 किसिंग सीन्स के लिए खूब चर्चा में आए थे, लेकिन ये फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर हिट नहीं हो पाई।

Himashu Malik

इसके अलावा हिमांशु ने ‘एलओसी कारगिल’ ‘ख्वाहिश’ ‘रोग’ और ‘रेन’ जैसी फिल्में भी की, लेकिन सारी की सारी फ्लॉप हो गईं और बॉलीवुड में हिमांशु के नाम करीब 12 फिल्में हैं लेकिन सारी की सारी फ्लॉप साबित हुईं। उसके बाद धीरे-धीरे उन्हें फिल्मों के ऑफर भी मिलने भी बंद हो गए और फिर उन्होंने पूरी तरह से सिनेमा का करियर छोड़ इस इंडस्ट्री से अलग हो गए।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Himanshu Malik (@himanshuthemalik)


वहीं जानकारी के लिए बता दें कि इस स्मार्ट और चॉकलेटी हीरो ने प्रोड्यूसर के तौर पर भी अपना हाथ आजमाया लेकिन नाकामयाबी वहां भी उनके हाथ लगी और अब इंडस्ट्री के इस चॉकलेटी हीरो की हालत ऐसी हो गई है कि उन्हें पहचानना भी मुश्किल है।

उनके सिर से बाल भी गायब हो गए हैं और वो इन दिनों प्रोड्यूसर और स्क्रीन राइटर का काम करते हैं। हालांकि इसमें भी वो ज्यादा सफलता हासिल नहीं कर पाएं हैं।

Back to top button