राशिफल

Rashifal 2 January: रविवार को सूर्यदेव खोलेंगे इन 4 राशियों के सुख-समृद्धि के द्वार

हम आपको रविवार 2 जनवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 2 January 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज कोई भी बड़ा कदम उठाने से पहले आपको उससे जुड़े जोखिम के उपर भी विचार करना चाहिए। आप आज ऊर्जा से भरपूर होंगे और कुछ असाधारण करेंगे। निवेश के लिए अच्छा दिन है, लेकिन उचित सलाह से ही निवेश करें। वरिष्ठ सहकर्मी और रिश्तेदार मदद का हाथ बढाएंगे। कार्य स्थल पर किसी से झगड़े और टकराव से बचने की कोशिश करें। आगे बढ़ने का दौर है। किसी संत पुरुष का आशीर्वाद मानसिक शान्ति प्रदान करेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज अधिक खर्च होने की संभावना है। बड़ों का आशीर्वाद सिर पर बना रहेगा। केवल एक दिन को नज़र में रखकर जीने की अपनी आदत पर क़ाबू करें और ज़रूरत से ज़्यादा वक़्त व पैसा मनोरंजन पर ख़र्च न करें। अधिक कार्य प्राप्त होंगे। माता-पिता की सेहत पर ज़्यादा ध्यान दिए जाने की ज़रूरत है। संतान पक्ष से नई चीजें सीखने का मौका मिलेगा। संभल कर रहना होगा अन्यथा कोई बड़ा नुकसान होने की संभावना है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज जो काम आपको दिया जाएगा, उसे आप निपटा लेंगे। आप जो भी करेंगे, उसके साथ कुछ एक्स्ट्रा जिम्मेदारी भी रहेगी। नए प्रेम-संबंधों के बनने की संभावना ठोस है, लेकिन व्यक्तिगत और गोपनीय जानकारियों को उजागर करने से बचें। अपनी नौकरी से चिपके रहिए और दूसरों से उम्मीद मत कीजिए कि वे आकर आपकी मदद करेंगे। आप अपने दिनभर के कामों की एक लिस्ट तैयार कर लें। परिवार की कुछ जिम्मेदारियां जीवनसाथी को सौंप सकते हैं।

surya dev

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपका व्यवसाय अच्छी तरह से काम करेगा कामकाज बढ़ाने के लिए योजना बनाई जा सकती है। आज आपसी मतभेदों को भुलाकर अपने रिश्तों को कायम रखने का दिन है। अपनी सोच को सकारात्मक रखते हुए सावधानी पूर्वक निर्णय लें। प्रेम संबंधों में सावधानी बरतें। दुश्मनों पर जीत मिलने के योग हैं। नए काम करने का मन बनेगा। बिन बुलाए किसी मेहमान की वजह से आपकी योजनाएँ गड़बड़ा सकती हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज अपने विरोधियों पर विजय से आपकी संतुष्टि बढ़ेगी। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। गुरु और गुरु तुल्य व्यक्तियों का सम्मान करें, उनकी कही गई बातों को आदेश की तरह मान कर काम करें। पारिवारिक सदस्यों का बिगड़ता स्वास्थ्य और संपत्ति के मामलों पर विवाद आपको निरंतर तनाव में रखेंगे। आज के दिन दिमाग काफी सक्रिय रखना होगा, तभी आप लक्ष्य तक पहुंच पाएंगे। मानसिक शांति रहेगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

जीवन में प्रगति के नए आयाम स्थापित होंगे। आपका पारिवारिक-जीवन खुशहाल और आनंदमय रहेगा। परिवार के साथ धार्मिक यात्रा की योजना बन सकती है। व्‍यापार व नौकरी में स्थितियां सामान्‍य रहेंगी। आज आप उचित बचत कर पाने में सक्षम होंगे। अगर आप पार्टी करने की सोच रहे हैं, तो अपने अपने अच्छे दोस्तों को बुलाएं। निवेश प्रयासों के लिए दिन अच्छा है। किसी भी बातचीत में अपनी घबराहट को उजागर करने से बचना होगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपका दिन समान्य रहेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती हैं। ऐसे कई लोग होंगे, जो आपका उत्साह बढाएंगे। जल्दबाजी में आप कुछ ऐसी बात कह सकते हैं जिससे आपके काम बिगड़ने की संभावना है। करियर में आप नए आयाम स्थापित करेंगे। आप जिससे भी मदद की उम्मीद करेंगे, उससे आपको समय पर मदद मिल जायेगी। कोई पुराना लोन बाकी रहा हो तो आज वो चुका देंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

जो लोग स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े हैं, उन्हें कार्यक्षेत्र में कोई अवॉर्ड मिल सकता है। मित्रों के साथ बातचीत के दौरान हंसी मजाक में कही हुई बातों को दिल पर न लें। पत्नी के साथ रिश्तों में मिठास बनी रहेगी। सेहत के प्रति सजग रहेंगे। व्‍यर्थ की परेशानी हो सकती है। प्रेमी प्रेमिका के प्रति तकरार हो सकती है। आपका मन किसी महंगी चीज को खरीदने का करेगा, ऐसे में धन खर्च होने की भी संभावना है। आपका स्वास्थ्य शुभ रहेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको दृढ़ संकल्प के साथ आगे बढ़ना होगा। आज पहचानिए। आप अपने सभी कामों में बहुत हद तक सफल हो सकते हैं। जीवनसाथी आपकी भावनाओं का सम्मान करेंगे। धन धान्य में की वृद्धि होगी। आपके जीवन में नया बदलाव हो सकता है। मानसिक तनाव के कारण स्वास्थ्य को एक झटका लग सकता है। आराम करने के लिए पर्याप्त समय लें। आकस्मिक मुनाफ़े या सट्टेबाज़ी के ज़रिए आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे।

surya dev

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपके आत्मविश्वास में कमी आएगी। सामाजिक रूप से भी आप बहुत लोकप्रियता हासिल करेंगे। कामकाज की बात करें तो नौकरीपेशा जातकों का दिन बहुत ही व्यस्त रहेगा लेकिन आप पूरे आत्मविश्वास और दृढ़ निश्चय के बल पर अपने सभी काम आसानी से पूरे कर पाएंगे। आप लगातार तरक्की के मार्ग पर आगे बढ़ते जायेंगे और कामयाबी आपके कदम चूमेगी। कई दिनों से चली आ रही मायूसी खत्म हो सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज कोई भी ऐसा काम मत कीजिए, जो आपके रिश्ते को नुकसान पहुंचा सकता है। हो सकता है कि आप अपने परिवार के लोगों की सभी बातों से सहमत न हों, लेकिन आपको उनके तजुर्बे से सीखने की कोशिश करनी चाहिए। व्यापारिक नये अनुबंध होंगे। कार्य कुशलता से सभी का दिल जीत लेंगे। किसी नए बिजनेस की शुरूआत कर सकते हैं, सफलता आपके कदम चूमेगी। अपने प्रिय से दूर होने के बावजूद आप उसकी मौजूदगी महसूस करेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको कोई नया और अच्छा व्यवसायिक प्रस्ताव मिल सकता है। क्रोध के अतिरेक से बचें। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। तरक्की के योग बन रहे हैं। यदि आपका काम फाइनेंस से जुड़ा है तो आपको उम्मीद के अनुसार परिणाम मिलेगा। नौकरीपेशा जातकों का दिन बहुत ही व्यस्त रहेगा। पुराना दर्द परेशान कर सकता है। ऑफिस में कुछ लोग बात या जानकारी आपसे छिपाने की कोशिश कर सकते हैं। कार्यस्थल पर तनाव स्थिति रहेगी।

आपने Rashifal 2 January का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 2 January का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 2 January 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button