राशिफल

वार्षिक राशिफल 2022: राशि के अनुसार जानिए नववर्ष आपके लिए कैसा रहेगा? इस साल क्या सौगात मिलेंगी

नववर्ष 2022 का आरंभ हो रहा है। हम कामना करते हैं कि यह वर्ष आप सभी के लिए सुखद रहे। हम मेष से लेकर मीन राशि के जातकों के लिए साल 2022 का राशिफल लेकर आये हैं। सभी के मन में यह सवाल होगा की साल 2022 हमारे लिए कैसा रहेगा? इस वर्ष हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन होंगे? तो आज न्युजट्रेंड के इस वार्षिक राशिफल में हम आपको पूरे साल का राशिफल बता रहे हैं। तो आइये जानते हैं यह नववर्ष आपके लिए क्या क्या सौगात लेकर आ रहा है। पढ़ें वार्षिक राशिफल 2022

वार्षिक राशिफल 2022

मेष राशिफल 2022

यह साल मेष राशि वालों को जीवन में कुछ नया करने के लिए प्रेरित करेगा। इस साल नए-नए प्रस्तावों पर आपका ध्यान जाएगा। ख़ुशी की बात यह है कि आप जो भी प्रस्ताव स्वीकार करेंगे, वह आपके लिए फायदेमंद साबित होगा। जून के बाद आप महसूस करेंगे कि आपके खर्चे बढ़ गए हैं लेकिन आप चिंता मत कीजिये खर्चों के साथ आपकी आमदनी भी बढ़ेगी। इस वर्ष आपको अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखने की जरूरत है क्यूंकि यह साल आपके स्वास्थ्य के लिहाज से ज्यादा अच्छा नहीं है। नियमित व्यायाम, योग और पौष्टिक आहार का सेवन करके अपने स्वास्थ्य को अच्छा रख सकते हैं।

वृषभ राशिफल 2022

इस साल वृषभ राशि वालों को फ़िजूल ख़र्चों से बचने की जरुरत है। जहां तक आर्थिक स्थिति का प्रश्‍न है, पूरा वर्ष कुछ न कुछ रुकावटें लाता रहेगा। जो छात्र उच्च शिक्षा के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें अवश्य सफलता मिलेगी। इस साल कार्य के सिलसिले में कई यात्राएं करनी पड़ सकती हैं। अगर आप निवेश करते हैं तो थोड़ा सोच समझ कर पैसा लगाने से आपको अच्छा रिटर्न मिल सकता है। इस साल इस राशि के लोगों के लिए घरेलू जीवन अच्छा रहने वाला है। हालांकि पिता से थोडा विरोध रहेगा, परंतु माता का पूरा सहयोग मिलेगा।

मिथुन राशिफल 2022

इस साल आपको अपने बच्चों का सहयोग प्राप्त होगा। पूरे साल करियर को लेकर असमंजस की स्थिति बनी रह सकती है। इस असमंजस से बाहर निकलकर बिज़नेस या नौकरी शुरू करनी होगी। वर्ष के प्रारंभ में किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जाने के कार्यक्रम बन सकते हैं। आपकी बौद्धिक क्षमता थोड़ी धीमी हो सकती है। निर्णय लेने में देरी करेंगे। वैवाहिक लोगों के लिए यह साल वैवाहिक जीवन बेहद खुशियों भरा बीतेगा। आपका भाग्य अगस्त महीने से आपका साथ देगा। यह साल आपके लिए बहुत उत्तम सिद्ध होने वाला है।

कर्क राशिफल 2022

कर्क राशि के जातक 2022 में पूरे जोश में रहेंगे। आप लंबी अवधि के जो प्लान बनायेंगे, यकीन मानिए वो पूरे भी होंगे। धार्मिक संगीत में रुचि बढ़ेगी। विद्यार्थियों को शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। वाहन लेने के योग भी बन रहे हैं। अपनी आर्थिक स्थिति को बेहतर करने के लिए साल के शुरुआती महीनों में थोड़ी कोशिश करके अपने खर्चों पर काबू रखें। जुलाई महीने के बाद आपके अच्छे दिन आएंगे और आपकी जेब हमेशा भरी रहेगी। वर्ष के अंत तक अविवाहित लोगों के लिए अच्छे रिश्ते आने व विवाह होने की संभावना है।

सिंह राशिफल 2022

इस साल आपको अपने माता पिता का आशीर्वाद प्राप्त होगा। नई नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। अगर सेहत को लेकर लापरवाह होंगे तो बार-बार कुछ न कुछ स्वास्थ्य संबंधी शिकायत बनी रहेगी। यदि आप प्रेम विवाह के बारे में सोच रहे हैं तो यह वर्ष आपके प्रेम विवाह का अच्छा योग है। राजनीति वाले लोगो के लिए यह साल अच्छा रहने वाला है। इस साल में आप खूब पैसा कमायेंगे और आपके रास्ते में कोई परेशानी नहीं आएगी, बस आपको अपने काम में पूरी ईमानदारी रखनी है। अगर हो सके तो थोड़ा दान पुण्य जरुर करें।

कन्या राशिफल 2022

यह साल कन्या राशि वालों के लिए काफी बेहतर रहने वाला है। जो काम पिछले वर्ष पूरे नहीं हो पाए थे वे इस साल आसानी से पूरे होंगे। करियर को लेकर बहुत ज़्यादा परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। विद्यार्थियों के लिए यह वर्ष उत्तम फलदायी रहेगा। अपने कार्यों को किस्मत पर बिल्कुल न छोड़ें। उसके लिए मेहनत करें। नेतृत्व क्षमता से आपकी तारीफ होगी। वर्ष के मध्य में रोजगार के नए अवसर मिल सकते हैं। वर्ष के अंत में आपकी किस्मत और चमकेगी। आपके सहकर्मी और वरिष्ठ लोगों का आपको भरपूर सहयोग मिलेगा।

तुला राशिफल 2022

तुला वालों को इस साल अपनी आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए कड़ा परिश्रम करना होगा। साल के शुरुआती महीनों में थोड़ी कोशिश करके अपने खर्चों पर काबू रखें। अपनी विलासिता पर लगाम लगाएं अन्यथा आर्थिक समस्याएं गहरा सकती है। यह साल सुख और सुविधाओं के साथ-साथ आपकी कीर्ति को भी बढ़ाएगा। इस वर्ष आपके सम्बन्ध आपके जीवनसाथी के साथ अच्छे रहेंगे। नवंबर महीने के बाद आपकी दिमागी हालत थोड़ी बिगड़ सकती है इसलिए थोड़ा सावधान रहें।

वृश्चिक राशिफल 2022

पिछले साल की तुलना में ये वर्ष वृश्चिक राशि वालों के लिए बेहतर साबित होगा। इस साल परिवार में किसी नए सदस्य के आने की भी संभावना है। अपनी योजना से आप किसी महत्तपूर्ण काम को करने में सफल रहेंगे। कुटुम्ब परिवार में धार्मिक-मांगलिक कार्य होंगे। संबंधों में मधुरता प्राप्त होगी। पार्टनर के प्रति प्रेम और सम्मान रहेगा। साल के मध्य में धन संचय की गति में थोड़ी कमी आएगी। वैवाहिक जीवन खुशहाल रहेगा। यह साल आपके व्यापारिक दक्षता की परीक्षा लेने और बहुत सारे नए अनुभव देकर जाने वाला है।

धनु राशिफल 2022

धनु राशि के जातकों के लिये इस साल की शुरुआत चहल-पहल वाली हो सकती है। फरवरी में संतान को लेकर चिंता सताएगी पर कोई अच्छी खबर भी आएगी। छात्रों को प्रतियोगी परिक्षाओं का परिणाम आपके पक्ष में ही नजर आएगा। चाहे आप नौकरी करते हो या व्यवसाय साल के अंत में आपको बड़े धन की प्राप्ति होगी। नौकरी पेशा लोगों को विशेष सफलता मिल सकती है। प्रोमोशन, अच्छी जॉब, वेतन में बढ़ोतरी के साथ के भी योग दिख रहे हैं। यदि आपको विदेश जाने का अवसर मिल सकता है तो अवश्‍य जाएं।

मकर राशिफल 2022

मकर राशि वाले इस साल उत्साह व पराक्रम से पर्याप्त सफलता अर्जित करेंगे और अपेक्षित लक्ष्यों को प्राप्त कर पाने में सफल होंगे। साथ ही साथ प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होने के संकेत हैं। आर्थिक स्थिति में सुधार के योग बन रहे हैं। कोई पैतृक संपत्ति मिल सकती है। आय वृद्धि के स्रोत विकसित हो सकते हैं। माता-पिता के साथ लाइफ पार्टनर के स्वास्थ्य के प्रति पूर्ण ध्यान दें। साल के अंतिम भाग में भाग्य आपका साथ ज्यादा नहीं देगा इसलिए ऐसे समय में कंही भी निवेश से बचें। प्रेम प्रसंग के हिसाब से यह साल आपके लिए ज्यादा शुभ नहीं है।

कुंभ राशिफल 2022

यह वर्ष आपके लिए काफी अच्छा रहने के आसार हैं। हालांकि वर्ष की शुरुआत में कुछ पारिवारिक समस्याएं हो सकती है। इस साल आपके बच्चों का स्वास्थ्य थोड़ा परेशान कर सकता है, इसलिए थोड़ा ध्यान रखें। किसी के ऊपर आंख बंद कर विश्वास करना आपके लिए घातक हो सकता है, क्योंकि कोई करीबी या दोस्त ही आपको धोखा दे सकता है। साल की शुरुआत में ही खर्चों में अप्रत्याशित वृद्धि हो सकती है। नौकरी पेशा लोगों को विशेष सफलता मिल सकती है। स्वास्थ्य स्तर पर भी अधिक समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा।

मीन राशिफल 2022

यह साल आपके लिये काफी भाग्यशाली रहने की संभावनाएं हैं। जॉब और बिजनेस के मामले में यह साल मीन राशि वालों लिए खास रहेगा। घरेलू मामलों में राहत मिलने के योग बन रहे हैं। और माता पिता से संबंधित सभी चिताएं दूर भी होगी। मीन राशि के छात्रों को काफी मेहनत करनी होगी। जो छात्र उच्च शिक्षा के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें अवश्य सफलता मिलेगी। यह वर्ष इस राशि की महिलाओ के लिये अच्छी सफलता देने वाला है। अक्तूबर के बाद शिक्षा से जुड़े लोगों को विशेष सफलता मिलेगी।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में वार्षिक Rashifal 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button