समाचार

संन्यास के बाद खुलकर सामने आए क्रिकेटर हरभजन सिंह , MS Dhoni पर लगाए ये बड़े आरोप

हाल ही में टीम इंडिया (Team India) के पूर्व दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया है। हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने कई रिकार्ड बनाएं है। जिसे उनके फैन्स हमेशा याद करते है। वही इन दिनों टीम इंडिया में कुछ ठीक नहीं चल रहा है।

ms

ऐसे क्रिकेट छोड़ने के बाद हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) खुलकर सामने आए हैं और उन्होंने एक के बाद एक जमकर खुलासे किए हैं। हरभजन सिंह ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) पर गंभीर आरोप लगाए हैं। हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) के मुताबिक उन्हें बिना कोई कारण बताए टीम इंडिया से बाहर किया गया था।

harbhajan singh

हरभजन ने कही बड़ी बात

ms dhoni

भज्जी ने कहा, ‘मैंने कप्तान धोनी से इसको लेकर सवाल करने की कोशिश की थी, लेकिन मुझे जवाब नहीं मिला। फिर मुझे समझ में आया कि कोई पॉइंट ने इस तरह के बर्ताव को लेकर बार-बार सवाल करने का अगर सामने से जवाब ना आ रहा हो। ऐसी स्थिति में आपको सवाल करना छोड़ देना चाहिए।’ हरभजन सिंह 2011 वर्ल्ड कप फाइनल के बाद टीम में चुने तो गए, लेकिन प्लेइंग XI में उन्हें कम ही बार खेलने का मौका मिला।

harbhajan singh

भज्जी को 2013 चैम्पियंस ट्रॉफी और 2015 वर्ल्ड कप के लिए भी टीम इंडिया में नहीं चुना गया था। 2016 में वह आखिरी बार टीम इंडिया के लिए इंटरनेशनल मैच खेले थे।

2016 टी20 वर्ल्ड कप के लिए भज्जी को टीम इंडिया में शामिल तो किया गया था लेकिन वह किसी भी मैच में प्लेइंग XI का हिस्सा नहीं बन पाए थे। हरभजन सिंह ने भारत की ओर से 103 टेस्ट, 236 वनडे और 28 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने तीनों फॉर्मेट में क्रम से 417, 269 और 25 विकेट लिए हैं।

हरभजन सिंह ने फैंस को दिया बड़ा झटका

harbhajan singh

खबरों की माने तो वह IPL की किसी फ्रेंचाइजी के सपोर्ट स्टाफ या कोच बन सकते हैं। हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) मेगा ऑक्शन में भी किसी टीम के लिए अहम भूमिका निभा सकते हैं। वही उनके करियर की बात करें तो हरभजन सिंह ने साल 1998 में चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मुकाबले के साथ अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की।

इसके बाद उसी साल न्यूजीलैंड के खिलाफ हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने वनडे डेब्यू किया था। साल 2006 में साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने अपना टी20 डेब्यू किया था। हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) 2016 से ही टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे।

Back to top button