बॉलीवुड

ये हैं बॉलीवुड के सबसे सेक्सी किसिंग सीन, माधुरी से लेकर करिश्मा तक ने इन सीन से मचाई थी सनसनी

बॉलीवुड फिल्मों में फिल्ममेकर्स अक्सर बोल्डनेस का तड़का लगाते रहते हैं। पहले किसी फिल्म में लिपलॉक यानि होंठों से होंठों का Kiss बहुत बड़ी बात मानी जाती थी। लेकिन आजकल ये फिल्मों में बहुत आम हो गया है। जब भी किसी फिल्म में कोई युनीक या लंबा लिपलॉक सीन आता है तो वह फिल्म अपने आप ही चर्चा में आ जाती है।

कई लोग तो सिर्फ उस लिपलॉक सीन को देखने के लिए थिएटर चले जाते हैं। ऐसे में आज हम आपको बॉलीवुड के कुछ फेमस लिपलॉक सीन को बताने जा रहे हैं। ये सीन्स जब सामने आए थे तो बॉलीवुड और दर्शकों के बीच खलबली मच गई थी।

आमिर और करिश्मा का लॉन्ग किस

bollywood kiss

90 के दशक में आई फिल्म ‘राजा हिंदुस्तानी’ आप सभी को अच्छे से याद होगी। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपर-डुपर हिट हुई थी। फिल्म में दर्शकों ने आमिर खान और करिश्मा कपूर की जोड़ी को बहुत पसंद किया था। इस फिल्म में करिश्मा कपूर और आमिर खान एक बेहद लंबा किसिंग सीन भी था।

यह सीन जब थिएटर में आया था तो सनसनी मच गई थी। दर्शक इसे देख हैरान रह गए थे। कई लोग तो थिएटर तक बार-बार सिर्फ इसी सीन को देखने खींचे चले आते थे।

इमरान और मल्लिका के बोल्ड किसिंग सीन

bollywood kiss

इमरान हाशमी को बॉलीवुड में किसिंग मशीन के नाम से भी जाना जाता है। वहीं मालिका शेरावत भी एक जमाने में ताबड़तोड़ किस करने के लिए जानी जाती थी। दोनों की फिल्म ‘मर्डर’ में कई लिपलॉक वाले सीन थे। जब ये सीन फिल्म में आए तो दर्शकों के होश उड़ गए थे। वे सिर्फ इन्हें देखने बार-बार थिएटर के चक्कर लगाते थे। इस फिल्म के बाद मल्लिका की बतौर बोल्ड एक्ट्रेस पहचान बन गई थी।

विनोद खन्ना और माधुरी दीक्षित का हॉट किस

bollywood kiss

ऐसा नहीं है कि किसिंग सीन्स की शुरुआत बाद की सिनेमा में ही हुई। 1988 में आई ‘दयावान’ फिल्म में भी माधुरी दीक्षित और विनोद खन्ना के बीच जबरदस्त किसिंग सीन्स थे। हैरत की बात ये थी कि तब माधुरी सिर्फ 21 की थी जबकि विनोद 42 के थे। इस किसिंग सीन को फिल्म के पोस्टर पर भी दिखाया गया था। कई दर्शक तो इसी से फिल्म देखने आ गए थे। यह सीन आज भी देख लिया जाए तो दर्शक हैरान रह जाते हैं।

सैफ और करीना का बोल्ड किस

bollywood kiss 5

सैफ अली खान और करीना कपूर आज शादीशुदा कपल हैं। लेकिन शादी से पहले भी दोनों ने ‘कुर्बान’ फिल्म में जोरदार किस किया था। इस किस को बॉलीवुड के इतिहास का सबसे लंबा किस कहा जा रहा था। शायद इस किस के बाद ही करीना और सैफ को एक दूसरे से प्यार का एहसास हुआ था।

ऋतिक और कैटरीना का किस

hritik roshan wife and katrina kaif

ऋतिक रोशन और कैटरीना कैफ का किसिंग सीन भी चर्चा में आ चुका है। फिल्म ‘जिंदगी ने मिलेगी दोबारा’ में दोनों ने लगभग 3 मिनट का किस किया था। ये सीन बहुत ही सेंसुअस था। इस किस की भी बॉलीवुड के गलियारों में बहुत चर्चा हुई थी।

Back to top button