समाचार

बुरी तरीके से लिफ़्ट में फंसे रहें स्टीव स्मिथ, हादसे का शिकार होते-होते बचें। देखें वीडियो…

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच इस दौरान एशेज सीरीज चल रही है और इस सीरीज में इंग्लैंड का हाल बेहाल दिख रहा है। बता दूं कि वो अभी तक मेजबान ऑस्ट्रेलियाई टीम से 3-0 से पीछे हैं और ऑस्ट्रेलिया पांच मैचों की सीरीज पहले ही अपने नाम कर चुकी है। लेकिन इसी बीच चौथे टेस्ट से पहले एक बड़ी खबर सामने आई है।

जी हां बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के स्टार खिलाड़ी स्टीव स्मिथ एक बड़ी मुसीबत में फंस गए हैं। गौरतलब हो कि ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ गुरुवार को मेलबर्न के एक होटल में लिफ्ट में फंस गए और वो तकरीबन लिफ्ट में एक घंटे तक फंसे रहे। मालूम हो कि ऐसे में उनके साथ बड़ा हादसा होते-होते टल गया। वहीं स्मिथ के साथ हुई इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

Steve Smith

बता दें कि इस घटना के दौरान स्टीव स्मिथ और उनके साथी बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन भी थे। ऐसे में इस घटना की इंस्टाग्राम पर ‘लाइव स्ट्रीमिंग’ की ताकि बचाव कार्यों में उन्हें मदद मिल सके। वहीं लाबुशेन ने एक रॉड की मदद से लिफ्ट का दरवाजा खोलने की कोशिश करते हुए स्मिथ को खाने के लिए कुछ चॉकलेट भी दीं।

Steve Smith

मालूम हो कि तकरीबन 55 मिनट के इंतजार के बाद जब होटल में टेक्नीशियन पहुंचा। तब जाकर उसकी मदद से स्मिथ को बाहर निकाला गया। वहीं स्मिथ ने इंस्टाग्राम पर वायरल हो रही पोस्ट में कहा कि, ”मैं अभी लिफ्ट में फंसा हूं लेकिन दरवाजे नहीं खुल रहे हैं। शायद ये आउट ऑफ सर्विस है और काम नहीं कर रही है।”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by 7Cricket (@7cricket)


वहीं वे वीडियो में आगे कहते हैं कि, ”मैंने दरवाजा खोलने की कोशिश की है। मैंने इसको एक तरफ से हल्का सा खोल दिया है, दूसरी तरफ से मार्नस (लाबुशेन) इसे खोलने की कोशिश कर रहा है, जिसका कोई फायदा नहीं हुआ है। मार्नस ने मुझे खाने के लिए कुछ चीजें भी पहुंचाई हैं।” इतना ही नहीं स्मिथ ने आगे कहा कि, ”मैंने जैसी शाम के बारे में सोचा था, ईमानदारी से कहूं तो यह वैसी नहीं रही। फिलहाल मैं सुरक्षित कमरे में पहुंच गया हूं। आखिकार लिफ्ट से बाहर निकल गया। यह निश्चित रूप से एक अनुभव था। ये 55 मिनट मैं दोबारा कभी अपनी जिंदगी में वापस नहीं देखना चाहूंगा।”

Steve Smith

इसके अलावा बता दें कि 7 क्रिकेट ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम पर इस घटना का पूरा वीडियो शेयर किया और वीडियो के कैप्शन में लिखा कि, “उस घटना का वीडियो जिसमें स्टीव स्मिथ लिफ्ट में फंस गए।” वहीं इस वीडियो में पूरी घटना दिख रही है कि स्मिथ लिफ्ट में फंसे हैं और लाबुशेन दूसरी तरफ से रॉड के जरिए दरवाजा खोलने की कोशिश कर रहे हैं।

वहीं जानकारी के लिए बता दें कि स्टीव स्मिथ मौजूदा समय में ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट टीम के उपकप्तान हैं और इस समय एशेज सीरीज में भी उन्होंने अपनी कप्तानी में इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट मे मात दी थी। वहीं नियमित कप्तान पैट कमिंस की गैरमौजूदगी में स्मिथ को कप्तानी सौंपी गई थी। मालूम हो कि तीन टेस्ट गंवा चुकी इंग्लैंड 5 जनवरी को सिडनी में अपनी लाज बचाने के लिए चौथे टेस्ट में उतरेगी।

Steve Smith

इसके अलावा आख़िर में बात स्टीव स्मिथ के करियर की करें तो उन्होंने अबतक 80 टेस्ट मैचों में 60.84 की औसत से 7667 रन बनाए हैं और इस दौरान उनके बल्ले से 27 शतक और 32 अर्धशतक निकले हैं। वहीं स्मिथ ने एशेज 2020-21 में  3 टेस्ट मैचों की 4 पारियों में 127 रन बनाए हैं और इस दौरान एडिलेड में उन्होंने 93 रन की शानदार कप्तानी पारी खेली थी।

Back to top button