बॉलीवुड

30 साल के करियर में अक्षय को कभी क्यों नहीं मिले अवॉर्ड, एक्टर ने खुद बताई इसके पीछे की सच्चाई

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता अक्षय कुमार बीते 30 सालों से बड़े पर्दे पर काम कर रहे हैं हालांकि अवॉर्ड के मामले में अक्षय कुमार के हाथ हमेशा से ही खाली रहे हैं. हालांकि ऐसा नहीं है कि अक्षय का काम बेहतरीन नहीं रहा है. बीते तीस सालों में उन्होंने कई हिट फ़िल्में देकर बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचाया है.

akshay kumar

यह सवाल कई बार उठा है कि आखिर अक्षय को अपने तीन दशक के करियर में अवॉर्ड क्यों नहीं मिला. अक्षय कुमार ने एक बार इस मामले पर दिग्गज़ अभिनेता अनुपम खेर (Anupam Kher) के शो ‘द अनुपम खेर शो’ पर बातचीत की थी. तब अक्षय ने अवॉर्ड सामरोह की सच्चाई से पर्दा उठाया था.

akshay kumar

एक बार अक्षय कुमार अनुपम खेर के शो पर पहुंचे थे तब उन्होंने इस विषय पर खुलकर बात की थी. उन्होंने अनुपम खेर के सामने इस राज से पर्दा उठाया था कि आखिर उन्हें अवार्ड फंक्शन्स में अवार्ड क्यों नहीं दिया जाता है. अक्षय ने इस दौरान अवॉर्ड फंक्शन्स की पोल खोल कर रख दी थी.

akshay kumar

अक्षय ने अनुपम खेर से कहा था कि, ”अवार्ड फंक्शन करने वाले उन्हें कहते हैं कि अगर आपको अवार्ड चाहिए तो उनके जो शोज होते हैं उन्हें आधे पैसों में कर लें. जिसपर अक्षय कुमार कभी एग्री नहीं होते हैं. अक्षय (Akshay Kumar) जवाब में कह देते हैं कि मुझे पूरे पैसे चाहिए, आप अवार्ड किसी दूसरे को दे दें”.

akshay kumar

दरअसल, अनुपम खेर ने अपने शो पर मेहमान के रूप में आए अक्षय कुमार से पूछा था कि, उन्हें क्या बुरा नहीं लगता जब उन्हें अवार्ड्स नहीं मिलते. जवाब देते हुए अक्षय कुमार (Akshay Kumar Awards) ने कहा था कि उन्हें बुरा नहीं लगता है. अवार्ड्स के दौरान मैनुपुलेशन होती है.

Ak

अक्षय यही नहीं रुके. उन्होंने आगे अवार्ड्स फंक्शन की सच्चाई लोगों को बताते हुए कहा कि, जब वह स्टेज पर किसी को अवार्ड प्रेजेंट करने जाते हैं तो उन कार्ड्स पर नाम काटकर किसी और के नाम लिखे हुए होते हैं. अक्षय की यह बात सुनकर अनुपम खेर अपनी हंसी नहीं रोक पाते हैं.

akshay kumar

अक्षय ने ट्विंकल को बताया लकी चार्म…

अक्षय कुमार ने अनुपम के शो के दौरान अपनी पत्नी ट्विंकल खन्ना को अपना लकी चार्म बताया था. अक्षय ने कहा था कि उन्होंने शादी से पहले 14 फ्लॉप फ़िल्में दी थी. लेकिन ट्विंकल से शादी करने के बाद उनकी किस्मत बदल गई. शादी के बाद अक्षय के फ़िल्मी करियर ने नई करवट ली थी.

akshay kumar

वर्कफ़्रंट की बात करें तो दिवाली पर अक्षय की फिल्म ‘सूर्यवंशी’ रिलीज हुई थी जो कि करीब 200 करोड़ की कमाई कर सुपरहिट हो चुकी है. वहीं हाल ही में ओटीटी पर अक्षय कुमार की फिल्म ‘अतरंगरी रे’ प्रदर्शत हुई है जिसे अच्छा खासा रिस्पॉन्स मिल रहा है.

akshay kumar

अक्षय कुमार की आने वाली फिल्मों में पृथ्वीराज, बच्चन पांडे, रामसेतु, रक्षा बंधन, ओह माय गॉड 2 आदि शामिल है. इनमें पृथ्वीराज 21 जनवरी 2022 को रिलीज होने जा रही है. जिसमें अक्षय सम्राट पृथ्वीराज चौहान का रोल निभा रहे हैं. वहीं बच्चन पांडे अप्रैल 2022 में रिलीज होगी. जबकि रामसेतु और रक्षा बंधन भी साल 2022 में बड़े पर्दे पर दस्तक देगी.

Back to top button