बॉलीवुड

आमिर खान ने एक साथ छोड़ा इंस्टाग्राम, ट्विटर और फेसबुक, जानिये क्या है वजह : Video

सोशल मीडिया आज के जमाने में हमारी जिंदगी का अहम हिस्सा बन गया है। लगभग हर कोई सोशल मीडिया पर एक्टिव रहता है। इस सोशल मीडिया के कई फायदे भी हैं तो कुछ नुकसान भी हैं। फायदा ये कि आप देश-विदेश में होने वाली घटनाओं के प्रति जागरूक रहते हैं। वहीं ये सोशल मीडिया आपको अपना टेलेंट शो करने में भी मदद करता है।

इतना ही नहीं इस सोशल मीडिया के माध्यम से लोग अपनी लोकप्रियता भी बढ़ाते हैं। कई बॉलीवुड सेलिब्रिटी भी अपने फैंस से जुड़ने और खुद को मीडिया में छाए रखने के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हैं। यहां उनके करोड़ों फैंस उन्हें फॉलो करते हैं।

aamir khan social media

लेकिन सोशल मीडिया के कुछ नुकसान भी है। जैसे ये आपका ध्यान मुख्य लक्ष्य से भटकता है। इसकी वजह से आपका बहुत समय बर्बाद भी होता है। इसलिए कई लोग इसे छोड़ना भी पसंद करते हैं। अब बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान (Aamir Khan) को ही ले लीजिए। आमिर फिल्म इंडस्ट्री में लीग से हटकर फिल्में बनाने के लिए जाने जाते हैं।

वे हर फिल्म को बनाने से पहले उस पर काफी रिसर्च करते हैं। उनकी हर फिल्म दो-तीन साल की मेहनत के बाद बनती है। उनकी अधिकतर फिल्में बॉक्स ऑफिस पर हिट भी होती है। लोग उनके अभिनय और काम की तारीफ करते हैं।

सोशल मीडिया को अलविदा कह रहे आमिर खान

aamir khan social media

आमिर खान वैसे तो सोशल मीडिया पर प्रेजेंट हैं, लेकिन वे बाकी सितारों जीतने एक्टिव नहीं रहते हैं। उनके लाखों फॉलोअर्स होने के बावजूद वे बहुत कम कोई पोस्ट शेयर करते हैं। ऐसे में आमिर खान ने अपने सभी सोशल मीडिया अकाउंट को बंद करने का फैसला कर लिया है।

मतलब वह सोशल मीडिया की दुनिया को अलविदा कह रहे हैं। आमिर हाल ही में अपने दोस्त अमीन आजी फिल्म कोई जाने ना की स्क्रीनिंग पर पहुंचे थे। यहां जब रिपोर्टर ने उनसे इसकी वजह पूछी तो उन्होंने बड़ा ही दिलचस्प जवाब दिया।

बताई सोशल मीडिया छोड़ने की वजह

aamir khan social media

आमिर ने कहा कि “मैं सोशल मीडिया पर वैसे ही एक्टिव नहीं रह पाता हूँ। आप लोग अपनी थ्योरीज मत लगाइए। मैं तो अपनी धुनकी में रहता हूं। सोशल मीडिया पर हूं कहां मैं? तो मुझे लगा कि यार वैसे भी तो कुछ डालता नहीं हूं तो अलविदा जैसा कुछ नहीं है। मैं इधर ही हूं। कहीं जा नहीं रहा हूं।” इसके अलावा आमिर ने ये भी कहा कि वह अब से मीडिया के माध्यम से अपनी बात फैंस तक पहुंचाया करेंगे।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani)

गौरतलब है कि कुछ समय पहले आमिर खान ने एक पोस्ट शेयर करते हुए बताया था कि वो अब इंस्टाग्राम, ट्विटर और फेसबुक समेत तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को छोड़ रहे हैं। इस पोस्ट को साझा करते हुए एक्टर ने अपने सभी फैंस को उन्हें ढेर सारा प्यार देने के लिए धन्यवाद भी दिया था।

aamir khan social media

काम की बात करें तो आमिर खान जल्द ही करीना कपूर संग अपनी आगामी फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ में दिखाई देंगे। इस फिल्म के लिए उन्होंने बहुत मेहनत की है। वे इसके पहले भी अपना मोबाइल फोन बंद करने का फैसला ले चुके हैं। वहीं कुछ समय पहले उनका ‘हरफन मौला’ (Har Funn Maula) सॉन्ग भी रिलीज हुआ था। इसमें वे एली एवराम (Elli Avram) के साथ बहुत जच रहे थे।

Back to top button