विशेष

मुकेश अंबानी ने अपने वक्तव्य में किया खुलासा, जानिए कौन होगा उनकी सम्पत्ति का वारिस?…

मुकेश अंबानी की सम्पत्ति के वारिस बनेंगे ये तीन लोग

मुकेश अंबानी एक बड़ी शख्सियत हैं। जिनका कारोबार काफ़ी लंबा-चौड़ा है। वहीं एक बड़े उद्योगपति होने के साथ ही मुकेश अम्बानी एक नामचीन व्यक्ति भी है। बता दें कि मुकेश अंबानी भारत के ही नही बल्कि पूरे एशिया महादीप के सबसे बड़े बिज़नेस मैन है और अब उन्होंने अपनी संपत्ति के मालिक का ऐलान भी कर दिया है। ऐसे में आइए जानें यह कहानी विस्तार से…

बता दें कि मुकेश अंबानी जी भारत के सबसे बड़े अमीर आदमियों में शुमार हैं। ऐसे में हर किसी के दिमाग मे कहीं न कहीं यह बात जरूर आती है कि उनके बाद उनकी संपत्ति का वारिस कौन होगा और अब उन्होंने इस विषय को लेकर अपनी बात रखी है। गौरतलब हो कि हाल ही में मुकेश अंबानी ने एक बयान दिया है जिसके चलते वह सुर्खियों में है और उनका यह बयान उनकी संपत्ति और उसके वारिस से जुड़ी हुई है।

mukesh ambani

बता दें कि 28 दिसंबर को ‘रिलायंस डे’ नाम से एक फंक्शन का आयोजन हुआ। उस फंक्शन में मुकेश अंबानी ने अपनी कंपनी के होने वाले वारिस के बारे में बताया है। और अंबानी के उस बयान के मुताबिक तीन लोग उनकी संपत्ति के मालिक हो सकते हैं।

mukesh-ambani

जिनमें अब आप सोच रहें होंगे कि कौन कौन से नाम शामिल तो बता दें कि रिलायंस डे के मौके पर मुकेश अंबानी ने अपने भाषण में कहा था कि, ” आकाश, अनंत और ईशा अपने काम को अच्छे से निभा रहे है और मुझे पता है आगे जाकर भविष्य में वह इस कंपनी को ओर भी उचाईयो तक ले जाएंगे।

mukesh ambani

” ऐसे में जाहिर होता है मुकेश अंबानी जी के बाद इन तीनो को उनकी पूरी विरासत मिलेगी। वहीं आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ये तीनों ओर कोई नही बल्कि मुकेश अंबानी जी के बच्चे है और वही आगामी समय में मुकेश अंबानी के साम्राज्य को आगे बढ़ाएंगे।

Mukesh Ambani

धीरूभाई के निधन के बाद लंबा चला था बंटवारे का विवाद…

Mukesh Ambani

वहीं बता दें कि मुकेश अंबानी अपने पिता के 2002 में निधन के बाद से रिलायंस इंडस्ट्रीज की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। वहीं मुकेश अंबानी और अनिल अंबानी (Anil Ambani) के बीच संपत्ति के बंटवारे को लेकर लंबा विवाद चला था और इसे लेकर सार्वजनिक बयानबाजियां भी हुई थीं, जिन्हें बाद में मां कोकिलाबेन अंबानी (Kokilaben Ambani) की दखल से सुलटाया जा सका था। बता दें कि मुकेश अंबानी अब नई पीढ़ी को जिम्मा सौंपते वक्त ऐसे किसी भी विवाद की गुंजाइश नहीं छोड़ना चाहते हैं। ऐसे में उन्होंने पहली बार अपने रिटायरमेंट को लेकर बात की है।

Mukesh Ambani

वहीं आख़िर में बता दें कि अक्टूबर 2014 में आकाश और ईशा अंबानी ने रिलायंस जियो इंफोकॉम और रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिडेट में बतौर डायरेक्टर बोर्ड जॉइन किया था। वहीं सबसे छोटे भाई अनंत अंबानी को मार्च में जियो प्लेटफॉर्म में बतौर एडिशनल डायरेक्टर नियुक्त किया गया था और ईशा अंबानी एजुकेशन और रिसर्च इंस्टीट्यूशन रिलायंस फाउंडेशन में डायरेक्टर हैं। इसके अलावा मालूम हो कि आकाश और अनंत अमेरिका की ब्राउन यूनिनर्सिटी में पढ़े हैं और ईशा अंबानी ने येल यूनिवर्सिटी से साइकोलॉजी की पढ़ाई की है।

Back to top button