विशेष

इस शख्स के हाथ न पैर, फिर भी दौड़ा रहा था रिक्शा, अब आनंद महिंद्रा ने दिया उसे ये गजब ऑफर

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी तेज़ी से वायरल हो रहा है. जो लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. एक इंसान जो दिव्यांग है. उसके हाथ और पैर दोनों ही नहीं हैं. इसके बाद भी उसे किसी से कोई शिकायत नहीं है और उसके चेहरे पर मुस्कान बनी हुई है. वो दिल्ली की सड़कों पर मॉडिफाइड रिक्शा चला रहा है.

उसके रिक्शे में हैंडल, एक्सीलेटर और ब्रेक भी है. अब इस व्यक्ति का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. इस व्यक्ति का वीडियो महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा के पास भी पहुंच गया है.

anand mahindra

जिसके बाद आनंद महिंद्रा ने भी इसका वीडियो शेयर किया है. आनंद ने इस शख्स को लास्ट माइल डिलीवरी के लिए बिजनेस एसोसिएट का जॉब भी ऑफर कर दिया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि, ये व्यक्ति किसी के सवालों का हंसते हुए जवाब दे रहा है. उसने बताया कि उसकी मॉडिफाइड गाड़ी में एक स्कूटर का इंजन लगा हुआ है.

सामने की तरफ बाइक की हेड लैम्प लगी है. उसके हाथ नहीं है उसके बाद भी वह बड़ी ही आसानी से गाडी के हैंडल को इधर-उधर कर के दिखा रहा है. वह अपनी गाड़ी का एक्सीलेटर और ब्रेक लगाकर भी सभी को दिखा रहा है. उसकी गाड़ी के हैंडल के एक साइड में स्विच दिया हुआ है, जिसे दबाने पर उसकी गाड़ी स्टार्ट हो जाती है. बाद में वह इस गाड़ी को बिंदास अंदाज में चलाकर वहा से निकल जाता है.

5 साल से चला रहा है वह यह गाड़ी
आपको जानकर हैरानी होगी कि हाथ नहीं होने के बाद भी वह इस गाड़ी को अभी नहीं बल्कि पिछले 5 वर्षों से चला रहा है. उसका एक परिवार भी है जिसका खर्चा भी वह खुद चला रहा है. उसके परिवार में पत्नी के अलावा 2 छोटे बच्चे भी हैं. उसके पिताजी बूढ़े हो चुके हैं. अपने परिवार की देखभाल और खर्च के लिए वह इस गाड़ी का ही इस्तेमाल करता है.

जिस व्यक्ति ने इसका वीडियो बनाया उसने जमकर इसकी तारीफ़ भी की है. साथ ही उसको कुछ पैसे भी दिए है. उसने साथ ही कहा कि जिन लोगों के हाथ-पैर होते हैं, वे भी काम नहीं करते है. तुम ये स्कूटर चला रहे हो कमाल कर रहे हो.

anand mahindra

आनंद महिंद्रा ने उसे दें दिया नौकरी का ऑफर
अब इस व्यक्ति का वीडियो शेयर करते हुए आनंद महिंद्रा ने लिखा कि, आज मैं अपनी टाइमलाइन पर जो वीडियो शेयर कर रहा हूं, मुझे ये नहीं पता कि यह कितना पुराना है या यह कहाँ का है, लेकिन मैं इस सज्जन को देखकर चकित हूँ, जिसने न केवल अपनी अक्षमताओं का सामना किया है, बल्कि उसके पास जो कुछ है उसके लिए आभारी हैं.

वह काम कर रहा है. इसके बाद उन्होंने अपने सहयोगी राम और महिंद्रा लॉजिस्टिक्स को टैग करते हुए पूछा: ‘राम, क्या @Mahindralog_MLL उन्हें लास्ट माइल डिलीवरी के लिए बिजनेस एसोसिएट बना सकते हैं?’ गौरतलब है कि जनवरी में महिंद्रा लॉजिस्टिक्स ने 6 शहरों में इलेक्ट्रिक लास्ट-माइल डिलीवरी सर्विस का शुभारंभ किया है.

anand mahindra

अब तक 5 लाख से ज्यादा बार देखा गया है ये वीडियो
आपको बता दें कि आनंद महिंद्रा ने ये वीडियो 27 दिसंबर को 3:39 PM पर शेयर किया है. उनके द्वारा शेयर किये गए इस वीडियो को 1.11 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. इस वीडियो को 7000 लोगों द्वारा रीट्वीट भी किया गया है. 582 यूजर इस ट्वीट पर अब तक कोट कर चुके हैं. वहीं, 40 हजार से ज्यादा लोग इसे लाइक कर चुके हैं.

Back to top button