राशिफल

Rashifal 31 December: इन 3 राशि वालों के लिए दिन रहेगा काफी खास, खुशी और संतोष प्राप्त होगा

हम आपको शुक्रवार 31 दिसंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 31 December 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज अचानक कुछ अतिरिक्त जिम्मेदारी आप को सौंपी जा सकती हैं। आपके लंबित कार्य आज पूरे हो सकते हैं। दोपहर में मौद्रिक लाभ के लिए अचानक स्थिति सकारात्मक हो जाएगी। छात्रों को आज अतिरिक्त प्रयास में लगना होगा। अपने स्वास्थ्य को लेकर ज़्यादा चिंता न करें, क्योंकि इससे आपकी बीमारी और बिगड़ सकती है। आप महत्वपूर्ण लोगों से संपर्क स्थापित करेंगे। आपका पारिवारिक और वैवाहिक जीवन आनंदमय रहेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपके स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। किसी के साथ झगड़ा ना करें। आपको अपने परिजनों से विश्वासघात होने की आशंका है। सांसारिक सुख भोग, नौकर चाकरों का सुख मिलेगा। दोस्तों के साथ कहीं आस-पास घूमने का भी प्‍लान बन सकता है, जो मजेदार होगा। अगर आप प्रभावशाली लोगों से संपर्क बनाए रखें, तो अपने करियर में तरक़्क़ी की ओर बड़ा क़दम लेंगे। अविवाहितों के जीवन में आज प्रेम का प्रवेश हो सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

प्रेम संबंधों के मामले में आप भाग्यशाली रहेंगे। नजदीकी संबंधों में कोई अनचाही घटना होने की संभावना है। छात्रों को अपनी पढ़ाई में समस्याओं से जूझना पड़ सकता है। काम के लिए यात्रा करनी पड़ सकती है। घर और कार्यक्षेत्र दोनों जगह का माहौल तनावपूर्ण हो सकता है। आपके कामकाज के तरीको में बदलाव हो सकता है जिससे आपको फायदा होगा‌। आपको अपनी संतान के कारण दर्द मिलेगा। आप अपनी शैली को बढ़ाने के लिए पैसे खर्च कर सकते हैं।

durga maa

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

नाराज परिजनों से सम्बन्ध सुधारने के लिए आज का दिन अनुकूल है। सामाजिक मेलजोल से ज़्यादा सेहत को प्राथमिकता दी जानी चाहिए। आज सफलता का मंत्र यह है कि उन लोगों की सलाह पर पैसे लगाएँ, जो मौलिक सोच रखते हों और अनुभवी भी हों। आर्थिक मामले सुलझाने में लगे रहेंगे। वाहन सुख की संभावना है। आप किसी खास मामले में सही समय पर सही जगह मौजूद हो सकते हैं। पुराने दोस्त मददगार और सहयोगी साबित होंगे.

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन मिल सकता है। कार्य व्यवसाय करने के अवसर प्राप्त हो सकते हैं। आज आप अपने कामकाज से संबंधित किसी व्यवसायिक यात्रा पर जा सकते हैं। हो सकता है दोस्तों के साथ ही आप यात्रा पर निकल जाएं। आपकी माता की सेहत कुछ चिंता का कारण बन सकती है। आपको वाहन चलाते समय अधिक सतर्क रहने की आवश्यकता है। अपना मूड बदलने के लिए किसी सामाजिक आयोजन में शिरकत करें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप किसी को महत्वपूर्ण मामले में कारगर राय दे सकते हैं। पुराने नुकसान की भरपाई होगी। जीवनसाथी की बेहतर सलाह से आपको पैसे कमाने का नया जरिया प्राप्त हो सकता है। साथ ही उनके साथ बिताए गए कुछ पल आपके रिश्ते को और भी मजबूत बनायेंगे। सिंगल लोगों को अपना सच्चा प्यार मिल सकता हैं। सामाजिक व मांगलिक कार्यक्रमों में आपकी भागीदारी हो सकती है। बेरोजगार को रोजगार के अवसर प्राप्त होगे हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

व्यापारिक कार्य क्षेत्र में अपार सफलता मिलने की संभावना नजर आ रही है। आज का दिन आपके लिए शांति और सुकून ले कर आएगा। आज आपका मन अपने प्रियजनों से मिलने को करेगा। किसी से भी ज्यादा उम्मीदें लगाकर ना रखें। साथ ही जो भी काम करें, अपने दम पर करें। वैचारिक तूफानों से मानसिक अस्वस्थता अनुभव करेंगे। करियर के नजरिए से शुरू किया गया सफर कारगर रहेगा। मुश्किल हालात में फंसने पर घबराएं नहीं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज के दिन कुल मिलाकर आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा लेकिन अपनी त्वचा का विशेष ध्यान रखें। भविष्य की चिंता से अधिक चिंतन की आवश्यकता होती है, इसलिए बेवजह चिंता करने की बजाय आप कोई रचनात्मक योजना बना सकते हैं। प्रियपात्र आपके मन को प्रफुल्लित करेंगे। नए वस्त्र और गृहोपयोगी वस्तुओं के पीछे धन का व्यय होगा। आपको और आपके जीवनसाथी को कोई बहुत सुखद ख़बर सुनने को मिल सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

सरकारी कार्यों में सहूलियत मिलेगी। स्वयं को सिद्ध करने के मौके मिलेंगे। आज आपको किसी कीमती वस्तु की भी प्राप्ति हो सकती है। निजी जीवन की बात करें तो परिजनों के साथ आज आपको सैर सपाटे पर जाने का अवसर प्राप्त होगा। लंबे समय बाद अपनों के साथ आप आनंद भरा दिन गुजारेंगे। वित्तीय व्यवहार और निवेश के सन्दर्भ में अधिक सतर्क और सावधान रहें, क्योंकि दिन ज्यादा अनुकूल नहीं है, कमाई घट सकती है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज कोई आपका ध्यान काम से भटकाने की कोशिश कर सकता है, सावधान रहें। किसी भी मुद्दे पर अपनी राय रखते वक्त मन को भटकाव से बचाएं। सहयोगियों के साथ कार्य स्थल पर विवाद से बचें, ध्यान रखें इससे आप का प्रदर्शन प्रभावित होगा। किसी बात को लेकर पारिवारिक संबंधों में खटास आ सकती है। पारिवारिक मामलों में जिद और जल्दबाजी से बचें। प्यार में तकरार हो सकती है। आज आपको कहीं से मूल्‍यवान वस्‍तु की भी प्राप्ति हो सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

कुंभ राशि वाले प्रगति के रास्ते में बाधाओं का सामना करेंगे। रिश्तों और काम के बीच तालमेल बना रहेगा। दफ्तर में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ आपकी कुछ कहासुनी हो सकती है। इस तरह की परिस्थिति में आपको अपने शब्दों का प्रयोग बहुत ही समझदारी से करने की सलाह दी जाती है। विदेश जाने में अवरोध आ सकते है। परिवार के बाकी लोग भी काफी खुश नजर आयेंगे। रचनात्मक कार्यों में रूचि बढ़ेगी। विवाह योग्य जातकों के लिए समय अनुकूल है।

Laxmi maa

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप अपने जीवन में तेजी से प्रगति करते हुए सफलता के नए कीर्तिमान स्थापित करेंगे। लेकिन आपको अपने गुस्से पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। कुछ जातकों के जीवन में प्रेम आज दस्तक दे सकता है। कार्यक्षमता के बल पर आपको आगे बढ़ने के कई मौके मिलेंगे। कोई जरूरी घरेलू काम निपटाने में आप सफल रहेंगे। आपको अपने ससुराल पक्ष से कोई बुरी खबर मिल सकती है। सामाजिक सम्मान मिलने से आपका मनोबल बढ़ा रहेगा।

आपने Rashifal 31 December का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 31 December का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 31 December 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button