समाचार

‘बचपन का प्यार’ फेम सहदेव दिर्दो, सड़क दुर्घटना का शिकार हुए , हॉस्पिटल में हुए भर्ती

बॉलीवुड सिंगर और रैपर बादशाह के साथ ‘बचपन का प्यार’ (Bachpan Ka Pyar) गाकर रातों रात सुर्खियों में आए छोटे से बच्चे सहदेव दिरदो सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. बताया जा रहा है कि सहदेव के सिर पर गंभीर चोटें आई हैं और इस वक्त उनकी हालत काफी गंभीर बताई जा रही है. सहदेव के परिवार वाले इस वक्त उनके साथ हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, इस वक्त सुकमा जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें बेहतर इलाज के लिए जगदलपुर के डिमरापाल कॉलेज (मेकाज) रेफर करने की तैयारी चल रही है ।

हादसे का जायेजा लेने के लिए , कलेक्टर विनीत बंदनवार और एसपी सुनील शर्मा पहुंचे और डॉक्टरों को उचित इलाज के निर्देश दिए गए । दोनों अफसरों ने जगदलपुर के न्यूरोलॉजिस्ट से चर्चा के बाद सहदेव को जगदलपुर मेड‍िकल कॉलेज रेफर कर दिया है. बताया जा रहा है कि सहदेव के सिर पर गंभीर चोट आई है. डॉक्टर उसकी स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं.

घटना की खबर सुन छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी सुकमा कलेक्टर को फोन कर सहदेव का बेहतर इलाज सुनिश्चित करने का आदेश दिया है ।इस बात की जानकारी जब वहां मौजूद लोगों को लगी तो उन्हें तुरंत ही जिला अस्पताल पहुंचाया गया. सहदेव के साथ जो बाइक चला रहे थे उन्हें बस कुछ मामूली चोटें ही आई हैं ।

CMO ने लिया हादसे का जायजा

CMO ऑफ‍िस ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. लिखते हैं- ‘मुख्यमंत्री श्री @bhupeshbaghel ने सहदेव दिरदो की दुर्घटना की खबर पर दुःख जताते हुए कलेक्टर श्री विनीत नंदनवार @SukmaDist को त्वरित रूप से सर्वोत्तम चिकित्सा सहायता उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है’ ।


स‍िंगर-रैपर बादशाह ने किया परिवार से संपर्क

रैपर बादशाह ने सहदेव को लेकर अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर किया है. रैपर ने कहा, ”सहदेव को सड़क दुर्घटना में सिर पर गंभीर चोटे आई है और अस्पताल ले जाते समय बेहोश हो गए थे जो उनके घर से 100 किलीमीटर दूर है. उन्होंने बताया कि वो परिवार के संपर्क में है. मैं उसके लिए हूं. आपकी प्रार्थनाओं की जरूरत है”।

सहदेव को आई हैं गंभीर चोटें


मिली जानकारी के मुताबिक सुकमा के कलेक्टर विनीत नंदवार ने बताया कि, सहदेव अपने परिवार वालों के साथ बाइक पर बैठकर कहीं जा रहे थे. बाइक पर कुल 3 लोग सवार थे. सहदेव सबसे आखिरी में बैठे थे. इसी बीच बाइक ने अपना संतुलन खो दिया और वो दुर्घटनाग्रस्त हो गई. जिसमें सहदेव को गंभीर चोटें आई हैं. सुकमा में प्राथमिक उपचार देने के बाद उन्हें जगदलपुर रेफर कर दिया गया है. इसके साथ ही वहां के कलेक्टर और डॉक्टर को भी इस घटना की जानकारी दे दी गई है.

कौन है सहदेव दिरदो?

sahdev dirdo

बता दें कि सहदेव दिरदो (Sahdev Dirdo) ने ‘बसपन (बचपन) का प्यार’ गाना गाया था. नक्सल प्रभावित क्षेत्र पेंदलनार स्कूल में पांचवीं कक्षा में पढ़ते वक्त 26 जनवरी की तैयारी के दौरान सहदेव द्वारा यह गाना गाया गया था. यह गाना इतना वायरल हो गया कि अब पूरे देश में छाया रहा. इसी गाने से सहदेव को देशभर में पहचान मिली और फिर मशहूर रैपर बादशाह (Badshah) ने भी अपने एलबम में शामिल किया ।

Back to top button