समाचार

बीवी रूठकर मायके गई तो नाबिलग साली को भगा ले गया पति, 4 दिनों तक लूटी इज्जत और फिर..

पति-पत्नी के बीच लड़ाई-झगड़ा होना बहुत आम बात है। कई बार ये झगड़ा इतना अधिक बढ़ जाता है कि पत्नी रूठकर मायके चली जाती है। इस स्थिति में पति उसे मनाकर वापस घर लाता है। लेकिन राजस्थान के कोटा शहर में तो एक पति ने हद ही कर दी। जब उसकी पत्नी रूठकर मायके गई तो वह अपनी नाबालिग साली को भागकर ले गया। साली को अकेला देख उसकी नियत बिगड़ी और फिर उसने चार दिनों तक साली का रेप किया। हालांकि इसके बाद जो हुआ उससे आरोपी पति की रातों की नींद उड़ गई।

पति से झगड़ा कर मायके गई पत्नी

husband wife quarrel

दरअसल, ये पूरा मामला कोटा के नयापुरा थाना इलाके का है। बाल कल्याण समिति अध्यक्ष कनीज फातमा ने बताया कि यहां एक कपल की करीब डेढ़ साल पहले शादी हुई थी। हालांकि शादी के बाद पति-पत्नी के बीच रोज झगड़े होने लगे। पति मजदूरी का काम करता है और शराब पीने का आदि है। इसी बात को लेकर पति-पत्नी में नोकझोंक होती रहती थी। पति की शराब की लत से तंग आकर पत्नी अपने मायके चली गई। वह करीब डेढ़ माह से अपने मायके में ही रह रही थी।

पति साली को भगाकर ले गया

couple hand

पत्नी मायके में थी तो पति ने कुछ दिन पहले साली को पटा लिया। वह उसे अपनी बातों के जाल में फंसाकर भगाकर अपने गांव ले गया। साली की उम्र 17 वर्ष है। वह कॉलेज के फर्स्ट ईयर में पढ़ती है। जब किशोरी लड़की घर नहीं आई तो परिजनों को चिंता हुई। उन्होंने इसकी शिकायत नयापुरा थाना पुलिस में की। पुलिस ने अपनी जांच शुरू की। शक के आधार पर उसने आरोपी पति को हिरासत में लिया। उससे सख्ती से पूछताछ करने पर पता चला कि पीड़ित लड़की उसकी के पास है। ऐसे में पुलिस ने आरोपी की निशानदेही के आधार अपर पीड़िता को बरामद कर लिया।

चार दिन तक किया साली का रेप

molestation

जांच में ये भी सामने आया कि आरोपी अपनी साली का चार दिनों तक दुष्कर्म करता रहा। सोमवार को किशोरी को बाल कल्याण समिति के सामने पेश किया गया। पीड़ता की कहानी उसनने के बाद उसे नारीशाला भेज दिया गया। फिलहाल नयापुरा थाना पुलिस इस मामले की जांच पड़ताल कर रही है। वह आरोपी से और भी पूछताछ कर सबूत जुटा रही है। पुलिस आरपी का बैकग्राउंड भी चेक कर रही है।

arrest

पहले भी आ चुके हैं कई मामले

रिश्तों को तार-तार करने वाले ऐसे मामले राजस्थान में नए नहीं है। इसके पहले भी कई ऐसे मामले सामने आए हैं जिसमें आरोपी ने अपने ही किसी करीबी रिश्तेदार का रेप कर दिया। इस तरह की घटनाएं बेहद शर्मनाक है। अब महिलाएं अपने घरवालों और रिश्तेदारों से ही सुरक्षित नहीं रही है। पुलिस और सरकार को ऐसी आरोपियों को सबक सिखाने के लिए सख्त कदम उठाने चाहिए।

Back to top button