बॉलीवुड

इन चार शादीशुदा मर्दों के साथ अफेयर रहने के बावजूद आज़तक कुंवारी हैं अभिनेत्री नगमा…

नगमा का इन चार शादीशुदा मर्दों के साथ रहा है अफ़ेयर। जिसमें से एक भारतीय टीम के रहें हैं कप्तान...

फ़िल्म अभिनेत्री नगमा को आज कौन नहीं जानता? जी हां वह एक मशहूर अभिनेत्री रही है। इसके अलावा वह राजनीति में भी सक्रिय हैं। नगमा ने हिंदी के अलावा तमिल, तेलुगू, भोजपुरी, मलयालम, और कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री में भी काम किया है। वहीं उनकी लोकप्रियता का अंदाज़ा इसी बात से लगा सकते हैं कि वह 1990 के दशक की शीर्ष अभिनेत्रियों में शुमार रही।

Nagma

इतना ही नहीं यह उनके कला का ही जादू था कि दक्षिण में वह सिर्फ़ एक बड़ी स्टार नहीं थी बल्कि एक समय कथित तौर पर तमिलनाडु में उनके प्रशंसकों ने उन्हें एक मंदिर समर्पित किया था। वहीं नगमा के जन्म की बात करें तो उनका जन्म 25 दिसंबर 1974 को हुआ था और नगमा का असली नाम नंदिता अरविंद मोरारजी है।

गौरतलब हो कि नगमा की मां मुस्लिम थीं, जबकि पिता हिंदू। उनके पिता का नाम अरविंद मोरारजी है। वहीं उनकी मां का असली नाम शमा काजी था। जो बाद में शादी के बाद सीमा बन गईं।

Nagma

इसके अलावा जब हम बात नगमा के पारिवारिक पृष्ठभूमि की करते हैं, तो हमें पता चलता है कि नगमा की दो बहने हैं। जिसमें एक का नाम रोशनी अका, वहीं दूसरी का राधिका सदाना है। मालूम हो कि नगमा ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1990 में आई फिल्म ‘बागी: अ रिबेल लव स्टोरी’ से की थी। जिसके बाद उन्होंने एक के बाद एक कई फिल्मों में काम किया।

जिसमें बेवफा से वफा, दिलवाले कभी ना हारे, किंग अंकल, हस्ती, धरतीपुत्र, सुहाग, कौन रोकेगा मुझे, लाल बादशाह, कुंवारा और चल मेरे भाई शामिल है।

Nagma

बता दें कि यह तो बात हुई नगमा के प्रसिद्वि और उनके फ़िल्मी करियर की। वहीं नगमा का व्यक्तिगत जीवन भी कम फ़िल्मी नहीं रहा है। नगमा अक़्सर अपनी फिल्मों के अलावा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहीं हैं।

Nagma

आपको नगमा के जीवन की एक दिलचस्प बात बता दें कि उनके जीवन में 4 शादीशुदा मर्दों की एंट्री हुई, लेकिन क़िस्मत का खेल देखिए कि वह 47 साल की होने के बाद भी आज़तक कुंवारी हैं। आइए ऐसे में आज हम आपको उन नामों से रूबरू कराते हैं, जिनका नाम एक्ट्रेस नगमा के साथ जुड़ चुका है…

सौरव गांगुली…

Nagma

गौरतलब हो कि इस फेहरिस्त में पहला नाम क्रिकेटर सौरभ गांगुली का शामिल है। जिन्हें ‘बंगाल टाइगर’ भी कहते हैं। मालूम हो कि एक्ट्रेस नगमा (Nagma) भारतीय क्रिकेट टीम के दादा कहे जाने वाले क्रिकेटर सौरव गांगुली के साथ सीरियस रिलेशनशिप में थीं और एक समय ऐसी खबरें भी मीडिया की सुर्खियां बन रही थी कि दोनों ने एक मंदिर में शादी कर ली है। हालांकि बाद में दोनों ने इस बात से साफ इनकार कर दिया था।

रवि किशन…

Nagma

भोजपुरी एक्टर से सियासतदां बनें रवि किशन को कौन नहीं जानता? भोजपुरी इंडस्ट्री में इनका सिक्का चलता है। बता दें कि एक्ट्रेस नगमा (Nagma) रवि किशन को भी एक बार अपना दिल दे बैठी थी। दोनों ने एक साथ कई फिल्में कीं और फिर एक-दूसरे से प्यार करने लगे।

वहीं इस वक्त रवि किशन अपनी पत्नी प्रीति के साथ शादीशुदा जिंदगी जी रहें हैं, जबकि नगमा की आज भी शादी नहीं हुई और मीडिया रिपोर्ट्स की मानें नगमा और उनके रिश्ते के बारे में रवि किशन की पत्नी प्रीति को सब पता था।

मनोज तिवारी…

nagma

जिया हो बिहार के लाला वाले मनोज तिवारी भी एक प्रसिद्ध कलाकार और राजनीतिज्ञ है। गौरतलब हो कि रवि किशन के बाद नगमा (Nagma) का नाम मनोज तिवारी से जुड़ा। इतना ही नहीं खबरें यह भी आईं कि दोनों एक-दूसरे के प्यार में पागल हैं। लेकिन आख़िर में नगमा के हाथ वही आया, जो सौरभ गांगुली और रवि किशन के साथ जुड़ने के बाद हासिल हुआ था।

शरथ कुमार…

Nagma

वहीं आख़िर में बता दें कि इसके बाद नगमा (Nagma) का नाम साउथ एक्टर और राजनेता शरथ कुमार से भी जुड़ा। उस वक्त शरथ कुमार शादीशुदा थे और इस वजह से दोनों की रिलेशनशिप ज़्यादा लंबी नहीं चल सकी और फिर दोनों की राहें जुदा हो गई। वहीं बता दें कि नगमा साल 2004 के चुनाव में आंध्र प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की एक प्रमुख स्टार प्रचारक बनकर उभरी थी और वह अब पूर्णतः राजनीति में सक्रिय हैं।

Back to top button