समाचार

शादी से पहले दूल्हे पक्ष से आया संदेश, नही हो सकती शादी, दहेज में कम है 2 लाख रुपए

दुल्‍हन बनी युवती हाथों में मेंहदी रचाकर दूल्‍हे की प्रतीक्षा कर रही थी. महिलाएं मंगल गीत गा रही थीं. वधू पक्ष के लोग बारात के स्‍वागत की तैयारियों में व्‍यस्‍त थे. चारों तरफ उत्‍साह और उल्‍लास का माहौल था. तभी उत्‍साह और उमंग का माहौल गम और दुख में तब्‍दील हो गया. दरअसल, दूल्‍हे पक्ष ने मैसेज कर बताया कि दहेज में 2 लाख रुपये कम रह गए हैं, ऐसे में यह शादी नहीं हो सकती है ।

dulhan

पीड़िता ने सोमवार को महिला थाने में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है. कहा कि दहेज लोभियों को सबक सिखाने के लिए लड़कियों को आगे आना ही होगा. महिला थानाध्यक्ष कुमारी सहचरी ने कहा कि लड़के वालों को थाने में बुलाया जाएगा, जिसके बाद ही कार्रवाई की जाएगी ।

Shaadi

महिला थाने में आवेदन देते हुए पीड़िता ने बताया कि शादी की सारी तैयारी उनके परिवार वालों की तरफ से कर ली गई थी. सगाई और तिलक का रस्म भी पूरी हो चुकी थी।. 13 दिसंबर को विवाह के दिन बरात दरवाजे पर नहीं आई. बाहर वालों के माध्यम से एक मैसेज भेजवा दिया गया कि दहेज में दो लाख रुपये कम होने के कारण शादी नहीं कर सकते हैं.

पीड़िता ने बताया कि विवाह के पहले बुकिंग और सभी आयोजन लड़के वालों की रजामंदी से किए गए थे. लड़की ने कहा कि यह बिल्कुल महसूस नहीं हुआ कि दहेज को लेकर लड़के वालों के मन में ये सब चल रहा है ।

shaadi

युवती ने बताया कि लड़का पक्ष वालों ने बाहर वालों के माध्यम से एक संदेशा भिजवाया. इसमें दहेज में 2 लाख रुपये कम होने की वजह से शादी न होने की बात की गई. पीड़िता ने यह भी बताया कि विवाह के पहले बुकिंग और सभी तरह के आयोजन लड़के वालों की रजामंदी से की गई थी.

बिहार में यह हाल तब है जब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समाज सुधार अभियान के तहत तीन प्रमुख मुद्दों नशा उन्मूलन, बाल विवाह पर प्रतिबंध और दहेज उन्मूलन के संदेश को लेकर जनता के बीच हैं ।

Back to top button