समाचार

पति के विरह में महज़ 20 मिनिट में पत्नी ने भी छोड़ा अपना देह, एक ही चिता पर हुआ अंतिम संस्कार

60 वर्ष पहले इस दंपति ने खाई थी साथ जीने मरने की कसमें, अब एक साथ दुनिया छोड़ सभी को किया अलविदा

कहा जाता है जब आप किसी से सच्चा प्रेम करते है तो आपकी आत्मा एक दूसरे से जुड़ जाती है. आप एक दूसरे के दर्द को महसूस कर सकते है. तकलीफ एक को होती है तो दर्द दूसरे को होता है. लेकिन शायद आज के जमाने में ये बाते सभी को झूठ लगे. मगर आज भी ऐसे ही प्यार करने वाले आपके और हमारे बीच मौजूद है.

एक ऐसा ही मामला हम आपको बताने जा रहे है. राजस्थान की राजधानी जयपुर के पास चौमूं पुलिस थाना इलाके में बुजुर्ग दंपती साथ जिए और साथ ही इस दुनिया को अलविदा कह दिया. कहा गया है कि वह पति-पत्नी बड़े सौभाग्यशाली होते हैं, जो एक साथ दुनिया छोड़कर जाते हैं.

sitaram sharma

20 मिनट में हुई पत्नी की भी मौत
इन दोनों का एक ही चिता पर अंतिम संस्कार किया गया. पति-पत्नी का एक साथ इस दुनिया से रुखसत होना क्षेत्र में कई चर्चा का विषय बन रहा है.

मिल रही जानकारी के मुताबिक चौमूं के देवथला के ब्राह्मण मोहल्ले में रविवार सुबह अचानक तबीयत खराब होने से 85 वर्षीय सीताराम शर्मा की मौत हो गई थी. पति के निधन से सदमे में आई उनकी पत्नी 83 वर्षीय भंवरी देवी की भी 20 मिनट बाद ही मौत हो गई.

sitaram sharma

गांव वाले भी बताते है दोनों की प्रेम कहानी
इस मामले में गाँव के लोग बताते हैं कि, सीताराम शर्मा पहले टाटानगर में काम करते थे और अपने परिवार का भरण पोषण करते थे, लेकिन वृद्धावस्था होने के बाद से गांव में ही रहने लगे थे. ग्रामीणों ने पति-पत्नी के प्रेम की तारीफ करते हुए कहा कि दोनों ही एक-दूसरे का ध्यान रखते थे.

sitaram sharma

इस दंपती का स्वभाव भी काफी मिलनसार था. दोनों की मौत होने के बाद परिवार के साथ ही गांव में भी गमगीन माहौल हो गया. पूरे गांव ने बुजुर्ग दंपती को अंतिम विदाई दी.

60 वर्ष पहले हुई थी दोनों की शादी

गौरतलब है कि देवथला गांव निवासी सीताराम शर्मा का विवाह इटावा भोपजी स्थित गोठवालों की ढाणी निवासी भंवरी देवी शर्मा के साथ करीब 60 वर्ष पहले किया गया था.

सीताराम शर्मा और भंवरी देवी के चार बेटे और दो बेटियां है, जिनमें दो बेटे अविवाहित हैं. बुजुर्ग दम्पती को इन दोनों बेटों की शादी की चिंता जरूर सताती थी. अगर आपके आस पास भी इस तरह की कहानियां है तो हमारे साथ जरूर शेयर करे. इन दोनों की या प्रेम कहानी अब सोशल मीडिया पर भी काफी ट्रेंड कर रही है. इसी तरह की ख़बरों के लिए जुड़े रहिए हमारे साथ.

Back to top button