बॉलीवुड

ऐश्वर्या-कैटरीना से पहले इस हसीना पर जान छिड़कते थे सलमान, दूध के बहाने पहुँच जाते थे घर तक

हिंदी फिल्मों के अभिनेता सलमान खान 27 दिसंबर को 56 साल के हो गए हैं. देश-दुनिया में अपना बड़ा नाम बना चुके सलमान खान हर किसी के दिल पर राज करते हैं. 27 दिसंबर 1965 को इंदौर में उनका जन्म हुआ था. उनके पिता का नाम सलीम खान है जो कि अपने दौर के हिंदी सिनेमा के एक लोकप्रिय लेखक हैं वहीं उनकी मां का नाम सलमा खान हैं.

salman khan

सलमान खान अपने-माता पिता के साथ ही पूरे परिवार में बहुत चहेते हैं. सलमान के दो भाई अरबाज खान और सोहेल खान हैं. वहीं उनकी दो बहनें अलवीरा खान अग्निहोत्री और अर्पिता खान शर्मा हैं. सलमान अपने सभी भाई-बहनों में सबसे बड़े हैं. सलमान को लेकर कई किस्से फ़िल्मी गलियारों में ख़ूब मशहूर है.

salman khan

गौरतलब है कि सलमान से जुड़े किस्सों की अक्सर चर्चा होती रहती है. वही उनके कुंवारेपन को लेकर भी अब तक ख़ूब बातचीत हुई है. 56 साल के हो चुके सलमान खान ने अब तक शादी नहीं की है. हालांकि उनके पास शादी करने के कई मौके आए हैं. एक एक्ट्रेस संग तो उनकी सगाई भी हो गई थी और शादी के कार्ड्स भी छप चुके थे. लेकिन रिश्ता मंडप तक नहीं पहुंच सका.

salman khan

सलमान खान चाहे कुंवारे हो हालांकि इश्क़ के मामले में वे हिंदी सिनेमा में काफी आगे रहे हैं. करीब आधा दर्ज अभिनेत्रियां उनकी गर्लफ्रेंड रही हैं. उनकी प्रेमिकाओं में सोमी अली, संगीता बिजलानी, ऐश्वर्या राय बच्चन, कैटरीना कैफ, यूलिया वंतूर जैसी अभिनेत्रियों का नाम आता है. हालांकि इन सभी के प्यार में पड़ने से पहले वे शाहीन जाफरी से प्यार करते थे.

salman khan

बता दें कि सलमान जब कॉलेज में थे तब ही उन्हें उनकी पहली मोहब्बत मिल गई थी. सलमान जब महज 19 साल के थे तब उन्हें उनका पहला प्यार शाहीन जाफरी के रूप में मिला था. यह उस समय की बात है जब सलमान ने हिंदी सिनेमा में अपने कदम नहीं रखे थे. वे उन दिनों मुंबई के सेंट जेवियर कॉलेज में सेकंड ईयर की पढ़ाई कर रहे थे.

salman khan

बताया जाता है कि सलमान खान की शाहीन से मुलाक़ात आज के दौर की मशहूर अभिनेत्री कियारा आडवाणी की मां जेनेविव आडवाणी ने करवाई थी. इसके बाद सलमान और शाहीन ने डेटिंग शुरू कर दी थी. सलमान कॉलेज के दिनों में शाहीन के लिए अपनी लाल रंग की स्पोर्ट्स कार में कॉलेज के खूब चक्कर लगाया करते थे.

बताया जाता है कि शाहीन और सलमान का परिवार भी दोनों के रिश्ते से खुश था. बता दें कि शाहीन अपने दौर में पेशे से एक मॉडल रह चुकी हैं. शाहीन को खान परिवार भी ख़ूब पसंद करता था लेकिन दोनों का रिश्ता ज़्यादा आगे नहीं जा सका. सलमान शाहीन को ख़ूब पसंद करते थे और उनसे मिलने के लिए उनके घर दूध और ब्रेड तक पहुंचाया करते थे.

माना जा रहा था कि शाहीन और सलमान का रिश्ता आगे बढ़ेगा और दोनों की मंजिल एक ही होगी हालांकि फिर दोनों ने ब्रेकअप कर लिया था. इसके बाद सलमान का नाम सोमी अली फिर संगीता बिजली से जुड़ा. संगीता के साथ सलमान की शादी होने वाली थी और कार्ड्स भी छप गए थे लेकिन फिर दोनों अलग हो गए थे.

salman khan and sangeeta bijlani

संगीता के बाद सलमान का अफ़ेयर ऐश्वर्या राय से चला. तीन-चार साल के अफ़ेयर के बाद इस जोड़ी ने भी एक दूजे से दूरी बना ली थी.

सलमान का नाम बाद में कैटरीना कैफ, डेजी शाह, एमी जैक्सन जैसी एक्ट्रेस के साथ भी जुड़ा लेकिन किसी के भी साथ उनके प्यार को मंजिल नहीं मिल पाई.

Back to top button